Rajasthan Free Smart Phone Guarantee Card अब महिलाओ को गारंटी कार्ड से मिलेगा फ्री मोबाइल, जाने नया नियम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Free Smart Phone Guarantee Card अब महिलाओ को गारंटी कार्ड से मिलेगा फ्री मोबाइल, जाने नया नियम: आप सभी को पता होगा कि राजस्थान में पात्र छात्राओं और महिलाओं को पहले फेज में मोबाइल मिलना जारी है । अब अन्य सभी महिलाएं मोबाइल का इंतजार कर रही है उनको अब इंतजार करने की जरूरत नही है फाइनली उनको भी मोबाइल मिलना जल्द शुरू हो जाएगा । राजस्थान के करीब 1 करोड़ और महिलाओं को स्मार्टफोन देने की तैयारी में है । जिसकी गारंटी के लिए 20 अगस्त से गारंटी कार्ड दिए जाएंगे, ये गारंटी कार्ड चिरंजीवी योजना से जुड़ी महिलावो को मिलेगा। ये गारंटी कार्ड दिखाकर महिला दूसरे फेज में अपने फ्री वाले मोबाइल प्राप्त कर सकती है ।

Rajasthan Free Smart Phone Guarantee Card
Rajasthan Free Smart Phone Guarantee Card

Rajasthan Free Smart Phone Guarantee Card

इन्दिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के तहत पहले चरण में 40 लाख बालिकाओं व महिलाओं को स्मार्टफोन दिए जा रहे हैं। जो अगले चरण में 1 करोड़ हो गया हे। इसके लिए सरकार 20 अगस्त से गारंटी कार्ड बांटेगी। ये गारंटी कार्ड 20 अगस्त से कैंपों में बांटे जाएंगे , वहां से आप प्राप्त करके दुसरे चरण में आप मोबाइल प्राप्त कर सकेंगे ।

Rajasthan Free Smart Phone Guarantee Card क्या है ?

राजस्थान में महिला सशक्तिकरण एवं डिजिटल डिवाइड कम करने के उद्देश्य से इन्दिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के तहत पहले चरण में 40 लाख बालिकाओं व महिलाओं को स्मार्टफोन दिए जा रहे हैं। इस योजना को लेकर महिलाओं में बड़ा उत्साह है। इस योजना के अगले चरण में बजट घोषणा के मुताबिक करीब 1 करोड़ और महिलाओं को स्मार्टफोन दिए जाएंगे। जिसकी गारंटी के लिए 20 अगस्त से गारंटी कार्ड दिए जाएंगे जिनको दिखाकर अगले चरण में वो अपना स्मार्टफोन निशुल्क ले सकेंगी।

Rajasthan Free Smart Phone Guarantee Card किसको मिलेगा ?

राजस्थान फ्री स्मार्ट फोन गारंटी कार्ड राजस्थान की उन सभी महिलाओं को मिलेगा जिनके पास जन आधार कार्ड है और उन्होंने चिरंजीवी योजना में आवेदन कर रखा है। ये राजस्थान फ्री स्मार्ट फोन गारंटी कार्ड 20 अगस्त से कैंपों में दिए जाएंगे । जिसके रिगार्डिंग आप अपने नजदीक में जहां कैंप लग रहा है वहां विभिन्न जगह कैंप होंगे वहां जाकर आप गारंटी कार्ड को प्राप्त कर सकते है।

Rajasthan Free Smart Phone Guarantee Card Required Documents

  • महिला मुखिया का जन आधार कार्ड
  • राशन कार्ड
  • आधार कार्ड
  • चिरंजीवी योजना कार्ड

Check Out 👇

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें