Indira Gandhi Free Mobile Yojana 2023 लो राजस्थान में फ्री के मोबाइल मिलना शुरू , आपके गांव में यहां लग रहा है कैंप

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Indira Gandhi Free Mobile Yojana 2023 लो राजस्थान में फ्री के मोबाइल मिलना शुरू , आपके गांव में यहां लग रहा है कैंप: महिलाओं के लिए खुशखबरी अब घर बैठे मिलेगा स्मार्टफोन राजस्थान में काफी समय से इंतजार कर रही महिलाओं के लिए खुशखबरी राजस्थान में महिलाओं को इदिंरा गांधी फ्री स्मार्टफोन योजना 2023 के तहत प्रथम चरण में 10 अगस्त से स्मार्ट फोन वितरण किया जायेगा। सरकार की ओर स्मार्टफोन को लेकर नोटिस ऑफिशियल जानकारी दी गई है। अपने गावों में लगेगा शिविर अलग – अलग कम्पनियों के मोबाइल महिलाएं अपनी पसंद का मोबाइल चयन कर सकेंगी‌। राजस्थान सरकार की ओर एक निश्चित राशि तय की गई है जो मोबाइल खरीदते समय उस कम्पनी के खाते में राशि भेज दी जायेगी। अगर कोई महिला तय की गई राशि से ज्यादा राशि का मोबाइल लेना चाहती है तो उसे ऊपर के पैसा का भुगतान महिला करना होगा। 10 अगस्त से कैम्प अपने शहर व अपने गांवों में लगेगा वहां जाकर आप यदि पात्र है तो फोन प्राप्त कर सकेंगे।

Indira Gandhi Free Mobile Yojana 2023
Indira Gandhi Free Mobile Yojana 2023

Indira Gandhi Free Mobile Yojana 2023

इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के तहत चयनित चिरंजीवी महिलाओं को स्मार्टफ़ोन और इन्टरनेट कनेक्टिविटी से लाभान्वित किया जायेगा। आप इस योजना के लिए पात्र हैं या नहीं यह जन सूचना पोर्टल पर विजिट करके वहां से देखा जा सकता है। इस लिस्ट में नाम आने के बाद में सरकार द्वारा इंदिरा गांधी फ्री स्मार्टफोन योजना के तहत प्रदेश की महिलाओ और छात्राओं को फ्री स्मार्टफोन दिए जाएंगे। इस स्मार्टफोन की कीमत 6125 रुपए होगी जो की सरकार वहन करेगी। फ्री स्मार्टफोन के अंतर्गत 675 रुपए का रिचार्ज भी दिया जाएगा।

यह भी देखें >>> Indira Gandhi Smartphone Yojana List 2023 इंदिरा गाँधी स्मार्टफोन योजना के पात्र परिवारों की लिस्ट जारी , यहां से देखे आपको फोन मिलेगा या नहीं

Indira Gandhi Free Mobile Yojana 2023 किसको मिलेगा

सरकार महिलाओं के साथ-साथ कक्षा 9वी से लेकर कक्षा 12वीं तक की छात्राओं को भी फ्री में स्मार्टफोन देने वाली है । साथ ही जो भी छात्राएं आईटीआई कर रही है या फिर पॉलिटेक्निक कर रही है तो उनको भी यह फ्री में स्मार्टफोन दिया जाने वाला है। और यदि वह किसी कॉलेज में भी पढ़ रही हूं तो उन छात्राओं को भी फ्री में स्मार्टफोन दिया जाने वाला है। राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के 100 दिन पूरे होने के पश्चात 2022 में जितनी भी महिलाएं इंदिरा गांधी शहर में रोजगार गारंटी योजना के तहत 50 दिवस काम की हुई है तो उनको फ्री में स्मार्टफोन दिया जाने वाला है।  

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

इसके अलावा यदि आप इस योजना के बारे में विस्तृत जानकारी लेना चाहते हैं तो आप हमारी दूसरी पोस्ट पर विजिट कर सकते हैं जिस पर जाने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल स्कीम 2023 में नाम है या नहीं चेक करें Click Here
सरकार ने फोन को देना किया शुरू आपको कैसे मिलेगा यहां से देखें Click Here 
Join Telegram Click Here 
Join Whatsapp Group Click Here