Pan Card Ko Aadhaar Card Se Link Kaise Kare पैन कार्ड को आधार कार्ड से इस तारीख तक करवा ले लिंक वरना हो जाएगा डिसेबल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Pan Card Ko Aadhaar Card Se Link Kaise Kare पैन कार्ड को आधार कार्ड से इस तारीख तक करवा ले लिंक वरना हो जाएगा डिसेबल – यदि आप भी पैन कार्ड के धारक है तो इस इस पोस्ट में हमारे साथ अंत तक बने रहे, यह पोस्ट सभी पैन कार्ड धारकों के लिए महत्वपूर्ण है । आप सभी को बता दें कि पैन कार्ड आधार कार्ड की तरह भारत देश के नागरिकों के लिए एक महत्वपूर्ण और जरूरी दस्तावेज है । यदि आपने अभी तक पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं करवाया है तो 30 जून 2023 से पहले आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करवा ले। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) ने आधार को पैन कार्ड से लिंक करने के लिए 30 जून, 2022 के बाद से 1000 रुपये का जुर्माना तय किया है । बिना जुर्माने का भुगतान किए आप पैन कार्ड को आधार से लिंक नहीं कर पाएंगे । वहीं, अगर 30 जून 2023 तक आप पैन कार्ड को आधार से लिंक करने में विफल रहते हैं, तो आप इसका उपयोग नहीं कर पाएंगे। जो व्यक्ति पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करवाना चाहता है वह नीचे दिए वह प्रोसेस को फॉलो करके ऑनलाइन पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करवा सकता है

 

यह भी देखे > WhatsApp Se Pan Card Kaise Nikale | अपने पैन कार्ड 5 मिनट में व्हाट्सएप से निकाले ,ये रहा तरीका

Pan Card Ko Aadhaar Card Se Link Kaise Kare Online

जो व्यक्ति पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करवाना चाहता है वह नीचे दिए हुए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस को फॉलो करके ऑनलाइन पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करवा सकता है । उनको नीचे दिए हुए हैं सिंपल स्टेप्स को फॉलो करना होगा । यदि कोई व्यक्ति खोल दिए हैं प्रोसेस लिंक करने के लिए नहीं करना चाहता है तो वह अपने नजदीकी मित्र पर जाकर भी पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करवा सकता है। आप किसी भी अनजान व्यक्ति को अपनी डिटेल शेयर न करे । बेहतर होगा कि आप खुद पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कर ले ।

Pan Card Ko Aadhaar Card Se Link Kaise Kare
Pan Card Ko Aadhaar Card Se Link Kaise Kare

यह भी देखे > Instant E Pan Card Online Kaise Bnae अब ऐसे बनेगा, पैन कार्ड 15 मिनट में घर बैठे

Pan Card Ko Aadhaar Card Se Link Karne Ka Website Link & Process

जो व्यक्ति पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करवाना चाहता है वह इनकम टैक्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करवा सकता है नीचे इनकम टैक्स की वेबसाइट पर जाकर पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करवाने की प्रोसेस की जानकारी स्टेप बाय स्टेप दी जा रही है व्यक्ति इस को फॉलो करके पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कर सकते हैं ।

  • सबसे पहले उम्मीदवार को इनकम टैक्स की ऑफिशियल वेबसाइट incometaxindiaefiling.gov.in पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है ।
  • उसके बाद में व्यक्ति को Link Aadhar पर क्लिक करना होगा ।
  • फिर आप के स्क्रीन पर एक नया पेज खुल जाएगा तथा उस पेज में पैन और आधार की जानकारी मांगी जाएगी जो आपको सही में सत्य आधार में पैन कार्ड की एंट्री के अनुसार भरें।
  • अब आपके सामने एक नया भेज आधार की एंट्री के लिए खुलेगा उसमें पैन कार्ड नंबर, आधार कार्ड नंबर, नाम और कैप्चा कोड डालकर आधार कार्ड का सत्यापन करवाएं।
  • तो आप ही सरकार सिंपल स्टेप्स को फॉलो करके इनकम टैक्स की ऑफिशियल वेबसाइट से आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक कर सकते हैं ।

Pan Card Ko Aadhaar Card Se Link Karne Ka Status Kaise Check Kare

जिन – जिन लोगों ने पेनकार्ड को आधार कार्ड से लिंक करवा लिया है वह अब स्टेटस को जानना चाहते हैं कि हमारा आधार कार्ड पैन कार्ड से लिंक हुआ है या नहीं तो लिए हमने इस स्टेप बाय स्टेप जानकारी बताए हुई है वह उनको फॉलो करके आधार कार्ड की पैन कार्ड से लिंक की स्टेटस को चेक कर सकते हैं ।

  • सबसे पहले उम्मीदवार को इनकम टैक्स की ऑफिशियल वेबसाइट incometaxindiaefiling.gov.in पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है ।
  • उसके बाद में व्यक्ति को Link Aadhar पर क्लिक करना होगा ।
  • अब आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा उस पेज में दिख रहे “Click Here” के ऑप्शन पर क्लिक करना है ।
  • अब आपको इस पेज में अपना पैन और आधार नंबर डालकर, “View Link Aadhaar Status” पर क्लिक करना है ।
  • अब आपके सामने पैन कार्ड से आधार कार्ड के लिंग का स्टेटस आ जाएगा कि आपका पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक हुआ है या नहीं।

Important Links

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें
Pan Card Link To Aadhar Card Online Click Here 
Last Date Extended Notice  Click Here 
Join Whatsapp Group Click Here
Join Telegram Group Click Here
Income Tax Official Website Click

पैन कार्ड को आधार कार्ड से कब तक लिंक करवा सकते है ?

पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करवाने की अंतिम तिथि 30 जून 2023 तय की गई है

Pan Card Ko Aadhaar Card Se Link kaise kare ?

पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने के लिए सम्पूर्ण जानकारी और सीधा लिंक ऊपर दिया गया है।