WhatsApp Se Gas Cylinder Book Kaise Karen | अब मात्र 5 मिनट में व्हाट्सएप से अपना गैस सिलेंडर बुक करें ,ये रहा आसान तरीका

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

WhatsApp Se Gas Cylinder Book Kaise Karen | अब मात्र 5 मिनट में व्हाट्सएप से अपना गैस सिलेंडर बुक करें ,ये रहा आसान तरीका : वर्तमान समय में तकनीकी / टेक्नोलॉजी इतनी बढ़ रही है कि हमारे सभी कार्य घर बैठे हो रहे हैं इसी बीच सरकार ने एक और नई सुविधा सभी देश के नागरिकों के लिए उपलब्ध करवा दी है जिससे हम घर बैठे अपना गैस सिलेंडर ऑनलाइन व्हाट्सएप से बुक कर सकते हैं ।

WhatsApp Se Gas Cylinder Book Kaise Karen
WhatsApp Se Gas Cylinder Book Kaise Karen

इस सुविधा से हमारे काम और भी आसान हो जाते हैं और विभिन्न वेबसाइट की जरूरत भी नहीं पड़ती है और हम रसोई गैस सिलेंडर बुकिंग करने के लिए कई मशक्कत का सामना करना पड़ता है। अब नई सर्विस शुरू हो गई है जिसके तहत आप व्हाट्सएप पर ही अपनी गैस सिलेंडर बुकिंग कर पाएंगे। केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा समय-समय पर ऐसे कई पोर्टल जारी किए गए हैं जिन पर हम ऑनलाइन इंटरनेट के माध्यम से अपने गैस सिलेंडर की बुकिंग कर सकते हैं ।

एलपीजी गैस सिलेंडर की बुकिंग करने में क्या आपको भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर हां तो अब आपके लिए अच्छी खबर है।  लेकिन अब सरकार ने व्हाट्सएप पर भी इस सेवा को शुरू कर दिया है जिसके तहत आम डायरेक्ट व्हाट्सएप से अपने गैस सिलेंडर को बुक कर सकते है। को डाउनलोड कर पाएंगे । WhatsApp Se Gas Cylinder Book Kaise Karen ,व्हाट्सएप से कैसे गैस सिलेंडर बुक करना है आइए देखते हैं ।

WhatsApp Se Gas Cylinder Book Kaise Karen

अब हर गैस सप्लाई कंपनी अपनी साइट पर गैस सिलेंडर बुक करने का ऑप्शन देती हैं, वहीं, ऐसे कई पेमेंट सॉल्यूशन ऐप भी हैं, जहां आप आसानी से गैस बुकिंग कर सकते हैं । भारत गैस, इंडेन और एचपी गैस जैसी के उपभोक्ता घर बैठे आसानी से रसोई गैस ऑर्डर करने के लिए इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं । अगर आपको WhatsApp के जरिए सिलेंडर बुक करने का तरीका नहीं पता है तो यहां हम आपको इसका तरीका बता रहे हैं । यानी अब आप व्हाट्सएप के माध्यम से गैस सिलेंडर बुक कर सकेंगे। व्हाट्सएप से गैस की टंकी कैसे बुक करें संबंधित संपूर्ण जानकारी नीचे बताई जा रही है उसको फॉलो करके आप अपने कंपनी की गैस सिलेंडर व्हाट्सएप से बुक कर पाएंगे ।

How to Book Gas Cylinder Through WhatsApp

भारत गैस, इंडेन और एचपी गैस जैसी के उपभोक्ता घर बैठे आसानी से रसोई गैस ऑर्डर अब व्हाट्सएप के माध्यम से कर सकते है । आप नीचे जिन कंपियों की जानकारी हम दे रहे है उन कंपनियों के गैस सिलेंडर आप व्हाट्सएप से बुक कर पाएंगे उसकी जानकारी दी जा रही है ।

  • Indane Gas
  • HP Gas
  • Bharat Gas

आज हम इन कंपनियों के गैस सिलेंडर व्हाट्सएप से कैसे बुक करने है उसके बारे में जानेंगे।

GAS Booking WhatsApp Helpdesk Number

अब हर गैस सप्लाई कंपनी अपनी साइट पर गैस सिलेंडर बुक करने का ऑप्शन देती हैं। वहीं, ऐसे कई पेमेंट सॉल्यूशन ऐप भी हैं, जहां आप आसानी से गैस बुकिंग कर सकते हैं। लेकिन भारत गैस, इंडेन और एचपी गैस जैसी के उपभोक्ता घर बैठे आसानी से रसोई गैस ऑर्डर करने के लिए इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं। अगर आपको WhatsApp के जरिए सिलेंडर बुक करने का तरीका नहीं पता है तो यहां हम आपको इसका तरीका बता रहे हैं। जानने के लिए नीचे प्रोसेस दिया हुआ है । लेकिन कैसे गैस सिलेंडर बुक करना है और किस नंबर पर मैसेज करना है इसकी जानकारी यहां पर उपलब्ध है ।

Join Telegram Channel for Update
  • Indane – +917588888824
  • HP – +919222201122
  • Bharat – 1800224344

Indane Gas Cylinder WhatsApp Se Book Kaise Karen

अगर आपको WhatsApp के जरिए Indane Gas सिलेंडर बुक करने का तरीका नहीं पता है तो यहां हम आपको इसका तरीका बता रहे हैं। जानने के लिए नीचे प्रोसेस दिया हुआ है । लेकिन कैसे Indane Gas Cylinder Book करना है और किस नंबर पर मैसेज करना है इसकी जानकारी यहां पर उपलब्ध है ।

  1. सबसे पहले अपने मोबाइल में इस नंबर को सेव कर ले  +917588888824
  2. फिर इस नंबर को जिस नाम से सेव किया है व्हाट्सएप में जाकर उस नंबर को सर्च करें ।
  3. यह नंबर Indane Gas हेलडेस्क नंबर है । इस नंबर पर आप कुछ भी मैसेज जैसे Hi लिख कर भेजें । जैसे ही आप आए मैसेज लिखेंगे आपके मैसेज का रिप्लाई BOT द्वारा किया जाएगा । फिर आपको लेंग्वेज सिलेक्शन के लिए ऑप्शन मिलेगा आप अपने अनुसार भाषा का चयन करें ।
  4. फिर आपको 3 ऑप्शन मिलेंगे Book LPG Refill या Make Payment, Cylinder Leakage इसमें से आपको Book LPG Refill का चयन करना है ।
  5. फिर आपको Yes पर क्लिक कर देना है।
  6. तो आप इस तरीके से व्हाट्सएप द्वारा Indane Gas Cylinder Book कर पाएंगे ।

बिना नंबर सेव किए यदि आप Indane Gas Cylinder Booking WhatsApp Number हेल्पलाइन नंबर पर जाना चाहते हैं तो नीचे दिए हुए बटन पर क्लिक करें –

Book Indane Gas Cylinder

HP Gas Cylinder WhatsApp Se Book Kaise Karen

वहीं अगर आप एचपी गैस के ग्राहक हैं। ऐसे में आप 9222201122 नंबर को सेव करके व्हाट्सएप के जरिए अपनी गैस बुकिंग कर सकते हैं। गैस बुकिंग का यह प्रक्रिया काफी आसान है ।

  • सबसे पहले अपने मोबाइल में इस नंबर को सेव कर ले  – +919222201122
  • फिर इस नंबर को जिस नाम से सेव किया है व्हाट्सएप में जाकर उस नंबर को सर्च करें ।
  • यह नंबर HP Gas हेलडेस्क नंबर है । इस नंबर पर आप कुछ भी मैसेज जैसे Hi लिख कर भेजें । जैसे ही आप आए मैसेज लिखेंगे आपके मैसेज का रिप्लाई BOT द्वारा किया जाएगा ।
  • फिर आगे के प्रोसेस को फॉलो करके आप Hp GAS Booking WhatsApp से कर सकते है।

बिना नंबर सेव किए यदि आप HP Gas Cylinder Booking WhatsApp Number हेल्पलाइन नंबर पर जाना चाहते हैं तो नीचे दिए हुए बटन पर क्लिक करें –

Book HP Gas Cylinder

Bharat Gas Cylinder WhatsApp Se Book Kaise Karen

अगर आप भारत गैस के ग्राहक हैं। ऐसे में आप इस नंबर 1800224344 पर मैसेज भेजकर गैस की बुकिंग कर सकते हैं। हालांकि, गैस की बुकिंग करने के लिए आपको पहले इस नंबर को सेव करना होगा।

  • सबसे पहले अपने मोबाइल में इस नंबर को सेव कर ले  – 1800224344
  • फिर इस नंबर को जिस नाम से सेव किया है व्हाट्सएप में जाकर उस नंबर को सर्च करें ।
  • यह नंबर Bharat Gas हेलडेस्क नंबर है । इस नंबर पर आप कुछ भी मैसेज जैसे Hi लिख कर भेजें । जैसे ही आप आए मैसेज लिखेंगे आपके मैसेज का रिप्लाई BOT द्वारा किया जाएगा ।
  • फिर आगे के प्रोसेस को फॉलो करके आप Bharat GAS Booking WhatsApp से कर सकते है।

बिना नंबर सेव किए यदि आप Bharat Gas Cylinder Booking WhatsApp Number हेल्पलाइन नंबर पर जाना चाहते हैं तो नीचे दिए हुए बटन पर क्लिक करें –

Book Bharat Gas Cylinder

Conclusion

WhatsApp Se Gas Cylinder Book Kaise Karen – हमने आज की इस पोस्ट में आपको बताया कि कैसे आप व्हाट्सएप से विभिन्न कंपनियों के गैस सिलेंडर बुक  हेल्पलाइन नंबर से कर सकते हैं यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो विभिन्न दोस्तों के साथ इस पोस्ट को शेयर करना ना भूले!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

WhatsApp Se Gas Cylinder Book Kaise Karen Latest FaQs

 

क्या हम व्हाट्सएप से गैस बुकिंग कर सकते है ?

Hmm , आप व्हाट्सएप से गैस बुकिंग कर सकते है।

Whatsapp Se Gas Cylinder Book Kaise Karen?

Whatsapp Se Gas Cylinder Book करने के लिए Indane Gas, HP Gas और Bharat Gas के लिए सम्पूर्ण जानकारी ऊपर दी हुई है।