यूपीएससी एनडीए 2 एडमिट कार्ड 2022 जारी , यहां से डाऊनलोड करे UPSC NDA 2 Admit card  upsc.gov.in

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यूपीएससी एनडीए 2 एडमिट कार्ड 2022 जारी , यहां से डाऊनलोड करे UPSC NDA 2 Admit card  upsc.gov.in : संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने 04 सितंबर 2022 को यूपीएससी एनडीए 2 परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं । यूपीएससी एनडीए सेकंड रिक्रूटमेंट के लिए ऑनलाइन आवेदन 18 मई से 7 जून 2022 तक हुए थे। उम्मीदवार परीक्षा देने के लिए नीचे दिए हुए लिंक से एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते है।

UPSC NDA 2 Admit Card 2022 Latest News

यूपीएससी एनडीए 2 एडमिट कार्ड 2022 लिंक नीचे दिए हुआ है । उम्मीदवार यहां से यूपीएससी एनडीए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा 04 सितंबर 2022 को यूपीएससी एनडीए 2 परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा।  परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड का आपके पास में होना आवश्यक है नीचे दिए हुए लिंक से एडमिट कार्ड को आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

The Board’s Name Union Public Service Commission, UPSC
The Post’s Title National Defence Academy/ Naval Academy, NDA/NA II
Admit Card 10.08.2022
Exam Date 04.09.2022
Status Admit Card Released
UPSC NDA 2 Admit Card 2022यूपीएससी एनडीए 2 एडमिट कार्ड 2022 जारी , यहां से डाऊनलोड करे
यूपीएससी एनडीए 2 एडमिट कार्ड 2022 जारी , यहां से डाऊनलोड करे

UPSC NDA 2 Bharti 2022 Selection Process

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) NDA 2/2022 की चयन प्रक्रिया में निम्नलिखित चरण शामिल हैं:

  • लिखित परीक्षा- (900 अंक)
  • सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी- 900 अंक)
  • दस्तावेज़ सत्यापन
  • चिकित्सा परीक्षण

UPSC NDA 2022 Exam Pattern

विषय अंक समय
पेपर- I: गणित 300 2.5 घंटे
पेपर- II: जनरल एबिलिटी टेस्ट अंग्रेजी: 200
GK: 400
2.5 घंटे
कुल 900

एनडीए 2 एग्जाम 4 सितंबर 2022 मुख्य निर्देश

यूपीएससी एनडीए, एनए (2) एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें –

  1. ई-प्रवेश पत्र की सावधानीपूर्वक जांच करें तथा विसंगतियां, यदि कोई हों, तुरन्त संघ लोक सेवा आयोग के ध्यान में लाएं |
  2. संघ लोक सेवा आयोग के साथ अपने संपूर्ण पत्र व्यवहार में अपना नाम, अनुक्रमांक, रजिस्ट्रेशन आई डी तथा परीक्षा के नाम और वर्ष का उल्लेख करें ।
  3. परीक्षा स्थल पर प्रवेश करने के लिए इस ई-प्रवेश पत्र (प्रिंटआउट) को फोटो पहचान पत्र (मूल), जिसका क्रमांक ई-प्रवेश पत्र में अंकित है, सहित प्रत्येक सत्र में साथ लाएं। ई-प्रवेश पत्र को अंतिम परिणाम की घोषणा होने तक सुरक्षित रखें क्योकि सेवा चयन बोर्ड के समक्ष इसे प्रस्तुत करना आवश्यक है ।
  4. ई-प्रवेश पत्र की सुरक्षा की जिम्मेवारी आपकी है और यदि कोई अन्य व्यक्ति इस ई-प्रवेश पत्र का इस्तेमाल करता है तब यह प्रमाणित करने का दायित्व आपका है कि आपने किसी प्रतिरूपधारक की सेवा नहीं ली है ।
  5. कृपया नोट करें कि परीक्षा के प्रारंभ होने के 10 मिनट पहले परीक्षा स्थल पर प्रवेश बंद कर दिया जाएगा अर्थात् पूर्वाहन सत्र में 09:50 बजे तथा अपराह्न सत्र में 01:50 बजे प्रवेश बंद होने के पश्चात परीक्षा स्थल पर किसी भी उम्मीदवार को अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी ।
  6. उम्मीदवारों को उनके हित में सलाह दी जाती है कि वे कम से कम एक दिन पहले परीक्षा स्थल देख आएं ताकि वे वहां पहुंचने के मार्ग से परिचित हो सकें और अंतिम समय की हड़बड़ी से बच सकें। उम्मीदवारों को चाहिए कि परीक्षा के दिन होने वाली फ्रिस्किंग को ध्यान में रखते हुए वे समय रहते परीक्षा स्थल पर पहुंच जाएं ।
  7. उम्‍मीदवार यह नोट कर लें कि उन्‍हें ई-प्रवेश पत्र पर उल्लिखित परीक्षा-स्‍थल के अलावा किसी अन्‍य परीक्षा-स्‍थल पर परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। यदि कोई उम्मीदवार किसी कारणवश किसी अन्य परीक्षा स्थल पर परीक्षा देता है तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी।
  8. कृपया परीक्षा नोटिस में उपलब्ध “परीक्षा की नियमावली/निर्देश” और परीक्षा भवन के बाहर प्रदर्शित “पोस्टर” जिसमें अनुदेशों का उल्लेख किया गया है, को पढ़े ।
  9. परीक्षा के लिए आपकी उम्मीदवारी अनंतिम है ।
  10. उम्मीदवार यह नोट कर लें कि परीक्षा के दौरान उनके पास कोई मोबाइल फोन (स्वि‍च ऑफ मोड में भी नहीं), पेजर या कोई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण या प्रोग्रामेबल उपकरण या स्टोरेज मीडिया जैसे पेन ड्राइव, स्मा‍र्ट घड़ी आदि या कोई कैमरा या ब्लूटूथ उपकरण या कोई अन्य‍ उपकरण या संबंधित एक्सेसरी चालू या स्विच ऑफ मोड में नहीं होना चाहिए जिसका इस्तेमाल संचार उपकरण के रूप में किया जा सके। इन अनुदेशों का उल्लंघन किए जाने पर अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी और भावी परीक्षाओं से विवर्जित कर दिया जाएगा।
  11. उम्मीदवारों द्वारा परीक्षा कक्ष/भवन के भीतर साधारण अथवा सामान्य कलाई घड़ी ले जाने की अनुमति होगी। तथापि, किसी विशेष सहायक उपकरण से युक्त घड़ियां, जिन्हें संचार उपकरण के तौर पर प्रयोग किया जा सके अथवा स्मार्ट घड़ियों का प्रयोग पूर्णतया वर्जित है और उम्मीदवारों को इस प्रकार की घड़ियां परीक्षा कक्ष/भवन में ले जाने की अनुमति नहीं है।
  12. उम्मीदवार द्वारा गलत उत्तर अंकित किए जाने पर दंड (ऋणात्मक अंकन) दिया जाएगा ।
  13. काले बॉल प्वाइंट पैन के अलावा किसी अन्य पैन से अंकित किए गए उत्तरोंं का मूल्यांकन नहीं किया जायेगा |
  14. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे कीमती/मूल्यवान सामान परीक्षा भवन में न लाएं क्योंकि उनकी सुरक्षा सुनिश्चित नहीं की जा सकती । इस संबंध में हुए नुकसान के लिए आयोग जिम्मेवार नहीं होगा ।
  15. उम्मीदवार जिनकी फोटो ई प्रवेश पत्र पर स्पष्ट नहीं है उन्हें परिवचन देकर परीक्षा में शामिल होने के लिए अपने साथ एक फोटो पहचान प्रमाण पत्र एवं दो पासपोर्ट साइज़ फोटोग्राफ एक – एक दोनों सत्रों के लिये लाने होंगे ।
  16. उम्मीदवार नोट करें कि ओ एम आर उत्तर पत्रक में, विशेषकर अनुक्रमांक और परीक्षण पुस्तिका की सीरीज़ कोड के संबंध में विवरण कूटबद्ध करते समय हुई किसी प्रकार की चूक/ भूल/ विसंगति के मामले में उत्तर पत्रक अस्वीकृत कर दिया जाएगा।
  17. सभी उम्‍मीदवारों के लिए मास्‍क/फेस कवर पहनना अनिवार्य है। जिन उम्‍मीदवारों ने मास्‍क/फेस कवर नहीं पहना होगा, उन्‍हें परीक्षा स्‍थल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
  18. तथापि, परीक्षा प्रक्रिया से जुड़े प्राधिकारियों द्वारा, सत्‍यापन किए जाने पर उम्‍मीदवारों को मास्‍क हटाना होगा।
  19. उम्‍मीदवारों को अपने इस्‍तेमाल के लिए पारदर्शी शीशी (छोटे आकार की) में हैंड सैनिटाइजर लाना होगा।
  20. उम्‍मीदवारों को “कोविड-19” के मानदण्‍डों को अनुपालन करते हुए, परीक्षा हाल/कक्ष के भीतर तथा परीक्षा-स्‍थल परिसर में ‘सामाजिक दूरी’ और ‘निजी साफ-सफाई’ का ध्‍यान रखना होगा।

यूपीएससी एनडीए 2 एडमिट कार्ड 2022 कैसे डाउनलोड करें

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) 2/2022 भर्ती के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने यूपीएससी एनडीए परीक्षा 2022 के लिए आवेदन किया था, वे नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते है।

  1. नीचे दिए गए यूपीएससी एनडीए एडमिट कार्ड 2022 एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें या वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जाएं।
  2. चुनें कि आप पंजीकरण संख्या या रोल नंबर द्वारा प्रवेश पत्र डाउनलोड करना चाहते हैं,
  3. उपयुक्त विकल्प चुनें और आवश्यक विवरण जैसे पंजीकरण संख्या, रोल नंबर, जन्म तिथि आदि दर्ज करें।
  4. यूपीएससी एनडीए एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट लें।

Important Links

UPSC NDA 2 Admit Card 2022 Download Link Click Here
Official Website Click Here

 

UPSC NDA Admit Card 2/2022 Latest FaQs

NDA 2 UPSC Recruitment 2022 हेतु एडमिट कार्ड कब जारी होंगे ?

यूपीएससी एनडीए 2 भर्ती 2022 के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गए है ।

एनडीए 2 रिक्रूटमेंट 2022 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड कैसे डाऊनलोड करे ?

यूपीएससी 2 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की सम्पूर्ण प्रक्रिया यहां बता दी है , यहां से डाउनलोड करे।

 

Leave a Comment