Sardiyon Ki Chhutiyan kab Padegi Rajasthan Me राजस्थान की सभी स्कूल , कॉलेजों में सर्दियों की छुट्टियां घोषित , यहां से देखे कितने दिन पड़ेगी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Sardiyon Ki Chhutiyan kab Padegi Rajasthan Me राजस्थान की सभी स्कूल , कॉलेजों में सर्दियों की छुट्टियां घोषित , यहां से देखे कितने दिन पड़ेगी – तो बच्चों कैसे हो आप  , उम्मीद करते है आप अच्छे ही होंगे और आप के अर्धवार्षिक परीक्षा अच्छे से पूर्ण हो चुकी होगी या अभी चल रही होगी । अर्धवार्षिक परीक्षा के सफलतापूर्वक पूर्ण होने के बाद में सभी अभ्यर्थी Sardiyon Ki Chhutiyon के लिए इंतजार करते हैं । राजस्थान की सभी स्कूल और कॉलेजों में सर्दियों की छुट्टियों की अवकाश की घोषणा हो चुकी हैं । राजस्थान में सरकार द्वारा इस बार सर्दियों की छुट्टियां अधिक पड़ेगी । राजस्थान की सभी स्कूल और कॉलेजों के लिए सर्दियों की छुट्टियों की जानकारी इस पोस्ट में मिल जाएगी हमारे साथ पोस्ट में अंत तक बने रहे ।

Sardiyon Ki Chhutiyan kab Padegi Rajasthan Me
Sardiyon Ki Chhutiyan kab Padegi Rajasthan Me

Winter Vacation In Rajasthan School 2022-23 | Rajasthan shitkalin chutti 2022 , Rajasthan School mein Sardiyon ki chhutiyan Kab Se Hai , Rajasthan School Winter Holidays December 2022 PDF Download जैसे ही सर्दियों का मौसम शुरु होता है उसके बाद में सभी स्टूडेंट्स चाहते है कि अपने स्कूल में सर्दियों के अवकाश कब होंगे तो इसी के लिए आज हम पोस्ट में बताएंगे कि राजस्थान में सर्दियों के अवकाश कब से शुरू होंगे तथा आपके स्कूल वापस कब खुलेंगे ।

Rajasthan Sardiyon Ki Chhutiyan Latest News

राजस्थान राज्य में सरकार द्वारा सर्दियों की छुट्टियां 12 दिन रखी जाएगी । राजस्थान में 25 दिसंबर से 5 जनवरी 2023 तक शीतकालीन अवकाश रहेगा तथा 6 जनवरी 2023 से वापस यथावत स्कूल लगेगा।

Winter Vacation Start Date 25 December 2022
Winter Vacation Last Date 5 January 2023

Rajasthan Sardiyon Ki Chhutiyan kab se Hogi

राजस्थान सरकार ने पहले ही इस वर्ष का शिविरा पंचांग जारी कर दिया है उस शिविरा पंचांग के अनुसार राजस्थान में सर्दियों की छुट्टियां 25 दिसंबर से 5 जनवरी 2023 तक होगी । राजस्थान सरकार ने हर बार की तरह ना करते हुए अबकी बार शीतकालीन अवकाश में वृद्धि की है और अब की बार राजस्थान में स्कूलों और कॉलेजों में 12 दिन का शीतकालीन अवकाश रहेगा । सर्दियों की छुट्टियों से पहले अर्धवार्षिक परीक्षा आयोजित हो रही है जैसे ही आयोजित होगी उसके तुरंत बाद ही शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया जाएगा । आपको बता दिया जाए कि यहां पर हमने यह जानकारी शिविरा पंचांग के अनुसार बताई है आप अपने स्कूल के अनुसार सूचना का पालन करें ।

राजस्थान की स्कूलों में और विभिन्न छुट्टियों की जानकारी सबसे पहले पाने के लिए यहां क्लिक करें

Sardiyon Ki Chhutiyon Me Kya Kare

सर्दियों की छुट्टियां पड़ने के बाद में सभी विद्यार्थी सोचते हैं कि सर्दियों की छुट्टियों में उनके दिन कैसे गुजारे तथा उन छुट्टियों का भरपूर आनंद कैसे लें । हमने कुछ नीचे टिप्स बताए हैं उनको फॉलो करके सर्दियों की छुट्टियों में विद्यार्थी फुल आनंद ले सकते हैं ।

  • सर्दियों की छुट्टियों में दोस्तों से मिलना एक रोमांस एक समय होता है तो जिन दोस्तों से आप बहुत समय पहले मिले थे उन सभी पुराने दोस्तों से आप सर्दियों की छुट्टियों में मिल सकते हैं तथा अपनी यादें ताजा कर सकते हैं ।
  • सर्दी का मौसम है तो ठंड तो होगी ही तो इसके लिए आप अपना समय धूप में बिताए , क्योंकि यदि सर्दियों सबसे ज्यादा आनंद देने वाली चीज़ है तो वो गर्माहट ।
  • यदि आप स्कूल समय में बिज़ी सेडुअल के कारण बाहर वाक पर नहीं जा सकते हैं तो सर्दियों की छुट्टियों में बाहर वाक पर भी जा सकते हैं ।
  •  हेल्थी और फिट कैसे रहे यदि आप यह सोचते हैं तो सर्दियों का मौसम आपके लिए खास हो सकता है तथा विशेष तरह आपके सर्दियों की छुट्टियों में आप वर्कआउट कर सकते हैं ।
  • सर्दियों की छुट्टियों में आप अपने अपन फैमिली के संग टाइम बिताना सबसे अच्छा प्लान रहेगा ।
  • सबसे अच्छा समय है कि जो स्टूडेंट्स बोर्ड कक्षाओं में है वह अपनी बोर्ड परीक्षा के लिए अर्धवार्षिक परीक्षा तक का सिलेबस रिवीजन कर सकते हैं ताकि उनके अंको में बढ़ोतरी हो सके ।
  • आपको यदि घूमना पसंद है तो आप अपने नजदीकी किसी भी गर्मीले क्षेत्र में घूमने के लिए भी जा सकते हैं।
  • और अधिक सर्दियों की छुट्टियों को बेहतर बनाने के लिए आप अपने स्तर पर प्रयास कर सकते हैं ।

निष्कर्ष

आज की इस पोस्ट में हमने बताया कि राजस्थान में स्कूलों और कॉलेजों में सर्दियों की छुट्टियां कब से पड़ रही है तथा विस्तृत रूप से सर्दियों की छुट्टियों के बारे में आपको जानकारी उपलब्ध करवाई । यदि आपको यह पोस्ट थोड़ा भी अच्छा लगा हो तो आप अपने सभी दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करें!!