RPSC One Time Registration Correction 2022 : वन टाइम रजिस्ट्रेशन में करेक्शन का ऑप्शन शुरू, केंडिडेट्स नेम, फादर नेम, बर्थ डेट एवं जेंडर में कर सकेंगे करेक्शन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RPSC One Time Registration Correction 2022 : वन टाइम रजिस्ट्रेशन में करेक्शन का ऑप्शन शुरू, केंडिडेट्स नेम, फादर नेम, बर्थ डेट एवं जेंडर में कर सकेंगे करेक्शन – RPSC One Time Registration Correction 2022, RPSC OTR Correction Online, How To Correction RPSC OTR Profile राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा विभिन्न भर्तियों के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन मेंअभ्यर्थी यदि अपने डिटेल्स में कुछ भी जानकारी को चेंज करवाना चाहते हैं तो उसके लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग ने पोर्टल पर ऑप्शन को शुरू कर दिया है ।  राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) द्वारा वन टाइम रजिस्ट्रेशन में करेक्शन के लिए केंडिडेट्स को एक बार फिर अवसर प्रदान किया गया है। अभ्यर्थी 5 नवंबर से 17 नवंबर 2022 तक आवेदन कर सकते है । चार मुख्य एन्ट्री केंडिडेट्स नेम, पिता का नाम, बर्थ डेट एवं जेंडर में संशोधन कर सकेंगे ।

RPSC One Time Registration Correction 2022 : वन टाइम रजिस्ट्रेशन में करेक्शन का ऑप्शन शुरू
RPSC One Time Registration Correction 2022 : वन टाइम रजिस्ट्रेशन में करेक्शन का ऑप्शन शुरू

RPSC One Time Registration Correction Fee

मूल दस्तावेजों के अनुसार वन टाइम रजिस्ट्रेशन की इन प्रविष्टियों को सिंक्रोनाइज करने के लिए ई-मित्र / ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से 500 रुपए का शुल्क देना होगा।

RPSC OTR Correction Online | RPSC One Time Registration Correction 2022

आरपीएससी वन टाइम संशोधन के लिए अभ्यर्थी 5 नवंबर से 17  नवंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं तथा अभ्यर्थी चार मुख्य एंट्री जैसे – कैंडिडेट नाम, पिता का नाम, बर्थ डेट एवं जेंडर में संशोधन कर सकेंगे ।वन टाइम रजिस्ट्रेशन की मुख्य प्रविष्टियों में संशोधन के अभ्यावेदन अधिक प्राप्त हो रहे थे , इसके कारण इसको शुरू किया गया है। इसको देखते हुए आयोग द्वारा वन टाइम रजिस्ट्रेशन में अभ्यर्थी का नाम, पिता का नाम, जन्म दिनांक एवं जेंडर में संशोधन का सशुल्क अवसर दिया जा रहा है।  मूल दस्तावेजों के अनुसार वन टाइम रजिस्ट्रेशन की इन प्रविष्टियों को सिंक्रोनाइज करने के लिए ई-मित्र / ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से 500 रुपए का शुल्क देना होगा। आयोग द्वारा OTR की चार मुख्य प्रविष्टियां (अभ्यर्थी का नाम, पिता का नाम, जन्म दिनांक एवं लिंग) में संशोधन हेतु पूर्व में दिनांक 25.06.2022 से दिनांक 24.07.2022 तक निःशुल्क अवसर प्रदान किया गया था, परन्तु इसके पश्चात भी कतिपय अभ्यर्थियों द्वारा OTR में संशोधन हेतु अभ्यावेदन प्राप्त हो रहे हैं। इसको दृष्टिगत रखते हुए OIR की उक्त चार प्रविष्टियों को मूल दस्तावेज के अनुसार SYNC कराने हेतु पुनः अवसर प्रदान किया जा रहा है, जिसका विवरण निम्नानुसार है:

  • OTR की उक्त चार प्रविष्टियों (अभ्यर्थी का नाम, पिता का नाम, जन्म दिनांक एवं लिंग);को SYNC करने की अवधि दिनांक 05.11.2022 से 17.11.2022 तक रहेगी ।
  • OTR को SYNC करने हेतु अभ्यर्थी को ई-मित्र / ऑनलाईन बैंकिंग के माध्यम से रूपये 500/- का शुल्क जमा कराना होगा।
  • इससे OTR की उक्त चार प्रविष्टियों का OTR Profile के अलावा उन्हीं आवेदन पत्रों में संशोधन होगा, जिनकी परीक्षा आगामी माह से प्रस्तावित है। पूर्व में आयोजित की जा चुकी परीक्षाओं के आवेदन पत्रों में OTR की उक्त प्रविष्टियों में कोई संशोधन नहीं होगा।

इस संबंध में किसी भी प्रकार की तकनीकी कठिनाई होने पर recruitmenthelpdesk@rajasthan.gov.in पर ई-मेल से अथवा दूरभाष 935232625 व 7340557555 पर संपर्क किया जा सकता है। वन टाइम रजिस्ट्रेशन में अभ्यर्थियों द्वारा संशोधित की जाने वाली प्रविष्टियों द्वारा आगामी माह से प्रस्तावित परीक्षाओं के आवेदन पत्रों में ही संशोधन होगा। पूर्व में आयोजित की जा चुकी परीक्षाओं के आवेदन-पत्रों में इससे कोई संशोधन नहीं होगा।

How to Correction RPSC OTR Profile Online

जो भी अभ्यर्थी आरपीएससी वन टाइम रजिस्ट्रेशन में संशोधन करवाना चाहते हैं वह नीचे दिए हुए प्रोसेस को फॉलो करके आसानी से आरपीएससी वन टाइम रजिस्ट्रेशन में करेक्शन करवा सकते हैं । करेक्शन करवाने की संपूर्ण प्रक्रिया हम नीचे बता रख रहे हैं अभ्यर्थी उसको स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें ।

  • जो अभ्यर्थी राजस्थान वन टाइम रजिस्ट्रेशन में नाम,पिता का नाम,जन्मतिथि,जेंडर में संशोधन करवाना चाहते हैं उनको सबसे पहले आधार कार्ड और जनआधार sso में अभ्यर्थियों को नाम , पिता का नाम , जन्मतिथि तथा जेंडर में संशोधन कराना होगा  , तभी होगा वन टाइम रजिस्ट्रेशन में संशोधन होगा ।
  • एसएसओआइडी में संशोधन के बाद रिकूटमेंट पोर्टल में जाकर वन टाइम रजिस्ट्रेशन पर करना होगा क्लिक करना है ।
  • जैसे ही क्लिक करेंगे अभ्यर्थी द्वारा पूर्व में भरी गई प्रोफाइल प्रदर्शित होगी अब उम्मीदवार को सिंक बटन पर क्लिक करना होगा ।
  • अभ्यर्थी के मोबाइल में ओटीपी आएगा ( आधार , जन आधार एसएसओआइडी में दर्ज नंबर ) , फिर उस ओटीपी को  वेरिफाइ बटन पर क्लिक करके वेरीफाई करना है ।
  • वेरिफाइ करने के बाद स्क्रीन पर एक  पॉप अप में संशोधित सूचना होगी , जिसे सबमिट करना है ।

Important Links

RPSC One Time Registration Correction 2022 Form Start 05/11/2022
RPSC One Time Registration Correction 2022 Form Correction Form End 17/11/2022
Apply For RPSC One Time Registration 2022 Form Correction Click Here
Correction Notification Click Here
Official Website Click Here
Join Whatsapp Group Click Here