REET Result 2022 रीट का रिजल्ट अभी – अभी हुआ जारी,यहां से करे चेक

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

REET Result 2022 रीट का रिजल्ट अभी – अभी हुआ जारी,यहां से करे चेक : राजस्थान में रीट भर्ती हेतु परीक्षा का आयोजन 23 जुलाई व 24 जुलाई 2022 को सफलतापूर्वक हो गया है । अभ्यर्थी रीट भर्ती में चयन हेतु अपने रिजल्ट को लेकर चिंतित हैं और इंटरनेट पर इधर – उधर रीट रिजल्ट 2022 की जानकारी सर्च कर रहे है । अभ्यर्थी जिन्होंने रीट परीक्षा में हिस्सा लिया था वे लंबे समय से रीट रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं अब उनका इंतजार खत्म होने वाला है रीट 2022 का रिजल्ट आज रीट की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है । बोर्ड ने रीट का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जारी किया है। REET Result 2022,REET Level 1 Result 2022,REET Level 2 Result 2022,REET Level 1 & 2 Result 2022,REET 2022 Result, रीट रिजल्ट 2022,रीट का रिजल्ट कब जारी होगा,Reet Result release date,How to check reet Result 2022,reet ka result kaise check kare,reet level 1 ka result kaise dekhe , reet Result Check karne ki website kaunsi hai , REET,REET 2022, REET 2022 Result Website ,REET Result Check करने का लिंक नीचे दिया हुआ है , जो अभ्यर्थी राजस्थान रीट परीक्षा 2022 का रिजल्ट चेक करना चाहता है वह कर सकता है ।


REET Result 2022
REET Result 2022 अभी – अभी हुआ जारी Link Activated ✅

REET Result 2022

Department Name Board of Secondary Education
State Rajasthan
Exam Name REET (Rajasthan Eligibility Examination for Teacher)
REET Exam Date 23 July and 24 July 2022
REET Answer Key Release Date 19 August 2022
REET Result Date Today

REET Result 2022 Today Live Update

रीट भर्ती परीक्षा का रिजल्ट आज जारी कर दिया है । बोर्ड ने ये रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया है । जो चेक करना चाहते है वो नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से चेक कर सकता है । रीट के लिए एग्जाम का आयोजन 23 जुलाई और 24 जुलाई को दोनों पारियों में किया गया है। इसमें 23 जुलाई को प्रथम पारी में रीट लेवल प्रथम के लिए एग्जाम आयोजित किया गया है। 23 जुलाई को दूसरी पारी में और 24 जुलाई को दोनों पारियों में रीट लेवल द्वितीय के लिए एग्जाम आयोजित किया गया है। राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती में शामिल होने के लिए परीक्षा को क्वालीफाई करना जरूरी है । रीट में काफी उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था । जिन्होंने रीट परीक्षा में हिस्सा लिया था वे अपने रिजल्ट को लेकर चिंतित थे और काफी समय से रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे । रीट का रिजल्ट फाइनली आज जारी हो गया है। रीट का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in से चेक किया जा सकता है । रिजल्ट को चेक करने का डायरेक्ट लिंक भी नीचे दिया हुआ है । उम्मीदवार नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से नाम और एप्लीकेशन नंबर की सहायता से चेक कर पाएंगे। REET Result 2022,REET Level 1 Result 2022 Check kaise kare,REET Level 2 Result 2022 Check kaise kare जो अभ्यर्थी राजस्थान रीट रिजल्ट 2022 चेक करना चाहते है वो नीचे दी हुई जानकारी को पढ़े और आसानी से अपना रिजल्ट निकाल पाएंगे ।

REET Main Exam Date 2022

राजस्थान अध्यापक 3rd ग्रेड भर्ती 2022 की पात्रता परीक्षा में चयनित होने वाले रीट 2022 में चयनित उम्मीदवारों को अभी रीट मुख्य परीक्षा तिथि का इंतजार है।  रीट 2022 मुख्य परीक्षा की तिथियों का अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं, तथा को इंटरनेट पर इधर-उधर रीट मुख्य परीक्षा की तिथियों के बारे में जानकारी सर्च कर रहे हैं तो उनको बता दे की रेट मुख्य परीक्षा का आयोजन जनवरी 2023 में किया जाएगा जिसके लिए हमने एक अलग से पोस्ट बना रखा है विस्तृत जानकारी के लिए आप उस पोस्ट को देख सकते हो । रीट मुख्य परीक्षा तिथि संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए यहां क्लिक करे : Click Here 

 REET Level 1st & Level 2nd Answer Key 2022

जैसे कि हम सभी जानते है कि राजस्थान बोर्ड REET एग्जाम को 23 एंव 24 जुलाई 2022 को आयोजित करवाया गया था। इस परीक्षा में बहुत बड़ी संख्या में योग्य उम्मीदवार शामिल हुए थे। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपने अंको के मूल्यांकन हेतु आंसर की का इंतजार कर रहे थे जिसके लिए बोर्ड ने ऑफिशियल वेबसाइट पर आंसर की रिजल्ट जारी होने से पहले ही जारी कर दी थीं । यदि आपने रीट परीक्षा 2022 आंसर की अभी तकनहीं देखी है तो आप हमारे पोस्ट को dkeha सकते है। REET Answer Key 2022 देखने के लिए यहां क्लिक करे : Click Here 

REET Result 2022 Minimum Qualifying Marks

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने पहले ही न्यूनतम उत्तीर्ण अंक विभिन्न श्रेणियों के लिए अलग – अलग निर्धारित कर दिए है । रीट भर्ती की ऑफिशल आंसर की जारी होने के बाद रीट एग्जाम रिजल्ट 2022 सितंबर के अंत तक घोषित किए जाने की पूरी संभावना है। RRET Exam Qualify करने के लिए उम्मीदवारों को REET Exam Qualify Marks के बराबर या उससे अधिक अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। नीचे केटेगरी वाइस रीट न्यूनतम क्वालिफिकेशन अंक दिए हुए है ।

Category Name  Minimum Qualifying Marks 
Unreserved
  • Non-TSP: 60%
  • TSP: 60%
सामान्य/ अनारक्षित
  • Non-TSP: 55%
  • TSP: 36%
अनुसूचित जाति (SC), अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC), अति पिछड़ा वर्ग (MBC) तथा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) 55%
समस्त श्रेणी की विधवा एवं परित्यक्ता महिलाएं एवं भूतपूर्व सैनिक 50%
सहरिया जनजाति के व्यक्ति 36%
दिव्यांग (निशक्तजन) श्रेणी के नियमानुसार आने वाले समस्त व्यक्ति 40%



REET Level 1st Result 2022 Kaise Check Kare

23 जुलाई को प्रथम पारी में रीट लेवल प्रथम के लिए एग्जाम आयोजित किया गया है। राजस्थान थर्ड ग्रेड लेवल 1 शिक्षक भर्ती एग्जाम में शामिल होने के लिए रीट एग्जाम पास करना अनिवार्य है। रीट लेवल फर्स्ट के लिए लगभग 4 लाख 1 हजार 320 परिक्षार्थियों ने आवेदन किया है । रीट लेवल 1 परीक्षा की आंसर की ऑफिशियल वेबसाइट पर पहले ही जारी कर दी थी । अब आज रिजल्ट भी जारी कर दिया है । रीट लेवल प्रथम का रिजल्ट reetbser2022.in पर जारी हुआ है । रीट लेवल 1st का रिजल्ट आप नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से चेक कर पाएंगे और नीचे रिजल्ट को चेक करने का संपूर्ण प्रोसेस भी बताया हुआ है । उम्मीदवार रीट लेवल प्रथम के रिजल्ट का काफी समय से इंतजार कर रहे थे ये इंतजार बोर्ड ने आज खत्म करते हुए रिजल्ट को जारी कर दिया है । जो अभ्यर्थी रीट लेवल 1st का रिजल्ट चेक करना चाहता है वो नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से चेक कर पाएगा।

REET Level 2nd Result 2022 Kaise Check Kare

राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती में शामिल होने के लिए रीट परीक्षा को क्वालीफाई करना जरूरी है । रीट लेवल सेकंड परीक्षा का आयोजन 23 जुलाई को दूसरी पारी में और 24 जुलाई को दोनों पारियों में रीट लेवल द्वितीय के लिए एग्जाम आयोजित किया गया है। रीट भर्ती परीक्षा का आयोजन 46500 पदों के लिए किया जा रहा है। रीट लेवल सेकंड रिजल्ट का इंतजार जल्द खत्म हो गया है , रीट लेवल सेकंड का रिजल्ट आज जारी कर दिया है , नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से रिजल्ट को चेक किया जा सकता है । रीट लेवल सेकंड के रिजल्ट का इंतजार उम्मीदवार काफी समय से करते रहे है लेकिन उनका इंतजार अब खत्म हो ही गया । रीट की इस परीक्षा में पात्र उम्मीदवारों का चयन मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए हुआ है। जिनका चयन इस परीक्षा में हुआ है वो मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे । मुख्य परीक्षा संबंधित विस्तृत जानकारी भी नीचे दी हुई है।

Rajasthan REET Result 2022 Check Name Wise In Hindi

REET ka result name wise kaise check kare,REET Level 1st ka result name wise kaise check kare,REET Level 2nd ka result name wise kaise check kare, Reet Result Check Name Wise रीट रिजल्ट 2022 का सभी अभ्यर्थी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं , अभी रीट रिजल्ट जारी कर दिया है । बहुत से ज्यादा उम्मीद्वारों के पास में रोल नंबर व एप्लीकेशन नंबर ना होने के कारण रिजल्ट चेक करने को लेकर चिंतित होंगे । अब उनको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है नीचे हमने रीट का रिजल्ट नाम से चेक करने की संपूर्ण प्रक्रिया बता रखी है । जो उमीदवार रीट का रिजल्ट नाम से चेक करना चाहते है , वो नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से नाम से चेक कर पाएंगे ।

  • सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • उसके बाद में आपको Result के सेक्शन पर क्लिक करना है।
  • अब यहां पर आपको REET level first result 2022 and REET level second result 2022 का ऑप्शन मिलेगा।
  • अपने रिजल्ट के लिए Level का चयन करें।
  • इसमें आपको पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है।
  • इसके पश्चात आपके सामने आपका रीट रिजल्ट 2022 दिखाई देगा ।
  • भविष्य में उपयोग के लिए इसका एक प्रिंट आउट निकाल ले।

How To Check REET Result 2022

रीट 2022 का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी हो गया है । बहुत से अभ्यर्थी ऐसे है जिनको रीट का रिजल्ट चेक करना नही आता है उनको परेशान होने की कोई जरूरत नही है नीचे हमने रिजल्ट को चेक करने का संपूर्ण प्रोसेस की जानकारी दे दी है । BSER REET Result 2022 Direct Link reetbser2022.in Level 1 Level 2 Result Score card Name Roll No Wise, रीट 2022 रिजल्ट Name Roll No Wise BSER REET Level 1 Level 2 Result 2022, REET Result 2022 Level 1 & 2 @reetbser2022.in, REET Level 1 Result 2022 Name Wise Direct Link, REET Level 2 Result 2022 Release Date, REET Level 1 & 2 Cut Off 2022  चेक करने के लिए नीचे दिए हुए स्टेप्स को फॉलो करे ।

  • सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जाना होगा, जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया है ।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद में आप होम पेज पर चले जाएंगे वहां आपको Result के सेक्शन पर क्लिक करना है।
  • अब यहां पर आपको REET level first result 2022 and REET level second result 2022 का ऑप्शन मिलेगा।
  • अपने रिजल्ट के लिए Level का चयन करें।
  • इसमें आपको पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है।
  • इसके पश्चात आपके सामने आपका रीट रिजल्ट 2022 दिखाई देगा ।
  • भविष्य में उपयोग के लिए इसका एक प्रिंट आउट निकाल ले।

Important Links



REET Result 2022 Date 31 August 2023
REET Level 1st Final Result Download Click Here 
REET Level 2nd Result Coming Soon
REET Result Name Wise Click Here
REET Answer Key 2022 Download
REET Official Website Download



FAQ’s – REET RESULT 2022

Q.1:REET Result 2022 कब आएगा ?

Ans: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के द्वारा आज रीट का रिजल्ट जारी कर दिया है।

Q.2:REET Result 2022 कैसे चेक करें ?

Ans:रीट रिजल्ट चेक करने की संपूर्ण प्रोसेस ऊपर पोस्ट में बताई गई है, उम्मीदवार ऊपर दिए हुए स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से अपना रिजल्ट देख पाएंगे।

Leave a Comment