REET Result 2022 Level 1 | REET Result 2022 Level 2 Download In Hindi

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

REET Result 2022 Level 1 | REET Result 2022 Level 2 Download In Hindi :  राजस्थान रीट भर्ती परीक्षा का आयोजन 23 व 24 जुलाई 2022 को कर दिया गया है।  अभी 17 लाख अभ्यर्थी अपने रिजल्ट को लेकर चिंतित हैं और इंटरनेट पर इधर-उधर रिजल्ट को लेकर जानकारी सर्च कर रहे , उन सभी को बता दे कि रीट पात्रता परीक्षा जिन्होंने दी है उनके रिजल्ट का इंतजार सितंबर में में खत्म होने वाला है ।

रीट के लिए एग्जाम का आयोजन 23 जुलाई और 24 जुलाई को दोनों पारियों में किया गया है। इसमें 23 जुलाई को प्रथम पारी में रीट लेवल प्रथम के लिए एग्जाम आयोजित किया गया है। 23 जुलाई को दूसरी पारी में और 24 जुलाई को दोनों पारियों में रीट लेवल द्वितीय के लिए एग्जाम आयोजित किया गया है।

Latest Update – रीट भर्ती 2022 का रिजल्ट आज जारी कर दिया है,नीचे दिए हुए लिंक से चेक कर सकते है  ।

REET Result 2022 Latest News Update

रीट परीक्षा परिणाम को लेकर काफी अभ्यर्थी चिन्तित है उनको बता दे कि रीट पात्रता परीक्षा परिणाम सितंबर महीने में जारी कर दिया जाएगा । रीट के लिए एग्जाम का आयोजन 23 जुलाई और 24 जुलाई को दोनों पारियों में किया गया है। इसमें 23 जुलाई को प्रथम पारी में रीट लेवल प्रथम के लिए एग्जाम आयोजित किया गया है। 23 जुलाई को दूसरी पारी में और 24 जुलाई को दोनों पारियों में रीट लेवल द्वितीय के लिए एग्जाम आयोजित किया गया है। राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती में शामिल होने के लिए परीक्षा को क्वालीफाई करना जरूरी है । रीट दोनो लेवल का रिजल्ट एक साथ सितंबर में जारी कर दिया जाएगा । रीट रिज़ल लेटेस्ट अपडेट के लिए जुड़े रहें हमारे साथ , जैसे ही रिजल्ट जारी होता है इसकी सूचना आपको दे देंगे ।

REET Result 2022
राजस्थान रीट का रिज़ल्ट कब आएगा ?

यह भी देखे :

Rajasthan Reet Answer Key 2022 PDF in Hindi [Level 1 + Level 2

REET Level 1st Result 2022 Latest News

23 जुलाई को प्रथम पारी में रीट लेवल प्रथम के लिए एग्जाम आयोजित किया गया है। राजस्थान थर्ड ग्रेड लेवल 1 शिक्षक भर्ती एग्जाम में शामिल होने के लिए रीट एग्जाम पास करना अनिवार्य है। रीट लेवल फर्स्ट के लिए लगभग 4 लाख 1 हजार 320 परिक्षार्थियों ने आवेदन किया है । रीट परीक्षा हेतु ऑफिशियल आंसर की जल्द जारी कर दी जाएगी जिसकी सूचना हमने हमारे रीट आंसर की पोस्ट पर दे दी है । रीट रिजल्ट को लेकर ऑफिशियल अपडेट विभाग ने जारी नहीं किया गया लेकिन जल्द ही सितंबर तक रिजल्ट जारी होने की संभावना है ।

REET Level 1st Result 2022 Available 

 

REET Level 2nd Result 2022 Date Kab Jari Hoga

राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती में शामिल होने के लिए रीट परीक्षा को क्वालीफाई करना जरूरी है । रीट लेवल सेकंड परीक्षा का आयोजन 23 जुलाई को दूसरी पारी में और 24 जुलाई को दोनों पारियों में रीट लेवल द्वितीय के लिए एग्जाम आयोजित किया गया है। रीट भर्ती परीक्षा का आयोजन 46500 पदों के लिए किया जा रहा है। रीट लेवल सेकंड रिजल्ट का इंतजार जल्द खत्म हो जाएगा , रीट परीक्षा परिणाम सितंबर में जारी होने की संभावना है ।

REET Level 2nd Result 2022 Available 

Rajasthan REET Result 2022 Name Wise Download In Hindi

राजस्थान रीट परिणाम 2022 नाम वार चेक कर सकते हैं रिजल्ट जारी होते ही यहां पर हम आपको रीट रिजल्ट 2022 नेम वाइज चेक करने का डायरेक्ट लिंक नीचे टेबल में दे देंगे वहां से बिना किसी प्रोब्लम के नाम से रीट का रिजल्ट चेक का सकते है ।

How to Check REET Result 2022

रीट रिजल्ट 2022 जारी होने के बाद में सभी अभ्यर्थी सोचते हैं कि रीट रिजल्ट को कैसे चेक करना है तो नीचे रीट रिजल्ट चेक करने के लिए स्टेप बाय स्टेप जानकारी दी हुई है । नीचे से 23 व 24 जुलाई को आयोजित रीट लेवल फर्स्ट रीट लेवल सेकंड का रिजल्ट आसानी से देख पाएंगे ।

  • सबसे पहले रीट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाए ।
  • यहां REET Result 2022 पर क्लिक करे और इसे खोले ।
  • अब अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट करें।
  • यहां अपना लेवल 1 या लेवल 2 चुनें और क्लिक करें।
  • पूछी गई जानकारी भरे।
  • अब इस स्क्रीन में आप अपना Rajasthan REET Result 2022 देख सकते हैं।
  • आप आगे के संदर्भ के लिए इस REET Result 2022 Download करे और प्रिट कर सकते हैं।

REET 2022 Minimum Qualifying Marks

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने पहले ही न्यूनतम उत्तीर्ण अंक विभिन्न श्रेणियों के लिए अलग – अलग निर्धारित कर दिए है । रीट भर्ती की ऑफिशल आंसर की जारी होने के बाद रीट एग्जाम रिजल्ट 2022 सितंबर के अंत तक घोषित किए जाने की पूरी संभावना है। RRET Exam Qualify करने के लिए उम्मीदवारों को REET Exam Qualify Marks के बराबर या उससे अधिक अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। नीचे केटेगरी वाइस रीट न्यूनतम क्वालिफिकेशन अंक दिए हुए है ।

Category Name  Minimum Qualifying Marks 
Unreserved 
  • Non-TSP: 60% 
  • TSP: 60% 
सामान्य/ अनारक्षित
  • Non-TSP: 55% 
  • TSP: 36%
अनुसूचित जाति (SC), अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC), अति पिछड़ा वर्ग (MBC) तथा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) 55%
समस्त श्रेणी की विधवा एवं परित्यक्ता महिलाएं एवं भूतपूर्व सैनिक 50%
सहरिया जनजाति के व्यक्ति 36%
दिव्यांग (निशक्तजन) श्रेणी के नियमानुसार आने वाले समस्त व्यक्ति 40%

Important Links

REET Result 2022 Date 29 September 2022
REET Level 1st Result Download Click Here 
REET Level 2nd Result Download Click Here 
REET Result Name Wise Click Here 
REET Answer Key 2022 Download
REET Official Website Download

Latest FaQs REET Result 2022

REET ka Result Kab Aaega 2022?

रीट का रिजल्ट आज जारी कर दिया है।

REET result official website kya hai ?

Visit REET this website : – reetbser2022.in

Leave a Comment