Rajasthan Upcoming New Bharti 2023 लो राजस्थान में 4738 पदों पर होगी भर्ती , यहां से देखे संपूर्ण जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Upcoming New Bharti 2023 लो राजस्थान में 4738 पदों पर होगी भर्ती , यहां से देखे संपूर्ण जानकारी – राजस्थान सरकार द्वारा बजट 2023 में विभिन्न प्रकार की भर्तियों के लिए घोषणा की गई थी । उन सभी भर्तियों पर सरकार द्वारा कार्य तेजी से शुरू कर दिया गया है तथा जल्दी से भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो जाएंगे , क्योंकि सरकार के चुनाव नजदीक है तथा चुनाव से पहले आचार संहिता लग जाएगी इसलिए सरकार का मुख्य उद्देश्य है कि आचार संहित से पहले भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो जाए तथा उस पर आगे की प्रक्रिया शुरू हो । राजस्थान में विभिन्न विभाग तथा संस्थानों में 4738 पदों पर स्वीकृति भी मिल चुकी है । इसका सबसे बड़ा फायदा उन युवाओं को होने वाला है, जो सरकारी नौकरी की उम्मीद लगाए बैठे हैं। नए पदों की मंजूरी से अब इनको भरने की प्रक्रिया भी जल्द शुरू हो सकेगी। जैसे ही इन भर्तियों रिलेटेड कोई भी सोचता है कि आपको हम दे देंगे इसलिए समय-समय पर हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहे ।

Rajasthan New Bharti 2023,Rajasthan Police New Bharti 2023,Rajasthan Upcoming Vacancy 2023,Rajasthan New Vacancy 2023,Rajasthan Police New Vacancy 2023,Upcoming Vacancy 2023

Rajasthan Upcoming New Bharti 2023
Rajasthan Upcoming New Bharti 2023

Rajasthan Upcoming New Bharti 2023

राजस्थान में नई भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जल्द जारी है उन्हें शुरू हो जाएंगे जिसके लिए सरकार द्वारा बहुत तेजी से कार्य करवाया जा रहा है । राजस्थान सरकार द्वारा बजट 2023 में विभिन्न भर्तियों की घोषणा की गई थी। जिसमें राजस्थान के विभिन्न विभागों तथा संस्थानों में 4738 पदों पर मंजूरी भी मिल चुकी है । बजटीय घोषणाओं को चुनाव से पहले अमलीजामा पहनाकर उसका फायदा चुनाव में लिया जा सके। वैसे भी अक्टूबर में आचार संहिता संभावित रहती है। ऐसे में सरकार के लिए काम-काज के लिए ज्यादा समय मिलता नहीं है। इसी के चलते सीएम स्तर पर तेजी से स्वीकृतियां जारी की जा रही हैं, ताकि समय रहते भर्तियां की जा सकें।

Rajasthan Upcoming New Bharti 2023 लो राजस्थान में 4738 पदों पर होगी भर्ती , यहां से देखे संपूर्ण जानकारी
Rajasthan Upcoming New Bharti 2023

इन विभांगों में पदों की मंजूरी , जल्द आवेदन प्रक्रिया होगी शुरू

राजस्थान सरकार द्वारा विभिन्न विभागों तथा संस्थानों में चार्जर 4738 पदों के लिए मंजूरी भी दे दी है तथा जल्द ही इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी जैसे आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी आपको जानकारी दे दी जाएगी ।

सचिवालय में शीघ्रलिपिक 123 पद
पुलिस, नए थाने, चौकी एवं सर्कल ऑफिस 1369 पद
प्राविधिक शिक्षण निदेशालय 56 पद
विशेष बाघ संरक्षण बल 85 पद
राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान यूनिर्वसिटी 122 पद
जोधपुर एमडीएम अस्पताल 20 पद
आवासीय स्कूल एवं छात्रावास अधीक्षक  470 पद
जोधपुर में पुलिस ट्रेनिंग सेंटर 41 पद
एसओजी में एंटी चिटिंग सेल 39 पद
सूचना आयोग बैच जोधपुर  12 पद
जोधपुर विकास प्राधिकरण 16 पद
महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता 203 पद
पशुधन सहायक एवं जलधारी  1800 पद
सचिवालय सेवा 250 पद
जोधपुर मेडिकल कॉलेज 9 पद
पीडब्ल्यूडी नवीन खंड 30 पद
पशु चिकित्सालय, 58 पद
दुर्गापुरा उद्यानिकी कॉलेज 28 पद
देवगढ़ भीम में सैनिक कल्याण कार्यालय के लिए 7 पद

इन भर्तियों के नोटिफिकेशन जारी होने संबंधी सूचना सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं वहां पर आपको राजस्थान की नई भर्तियों की जानकारी सबसे पहले दी जाती ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें