Rajasthan Roadways Recruitment 2023 राजस्थान रोडवेज 2800 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द होगा जारी , यहां से देखे संपूर्ण जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 राजस्थान रोडवेज 2800 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द होगा जारी , यहां से देखे संपूर्ण जानकारी – राजस्थान में नई भर्ती का इंतजार कर रहे काफी अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है कि राजस्थान रोडवेज में 2800 पदों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जाएगा । राजस्थान रोडवेज द्वारा 2800 पदों के लिए भर्ती हेतु प्रस्ताव सरकार को भेज दिया गया है। सरकार द्वारा प्रस्ताव पास करने के बाद भर्ती हेतु जल्द ही विभाग द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा । जैसे ही नोटिफिकेशन जारी होगा इसकी सूचना हम अपने टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से दे देंगे तथा लेटेस्ट जानकारी के लिए आप इस पोस्ट पर विजिट करते रहें । राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 से रिलेटेड संपूर्ण जानकारी इस पोस्ट में उपलब्ध है जैसे की आयु सीमा , शैक्षणिक योग्यता , आवेदन प्रक्रिया , चयन प्रक्रिया आदि । अभ्यर्थी नीचे दे वह पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़कर के राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 से रिलेटेड संपूर्ण जानकारी ले सकते हैं ।

Latest News : रोडवेज विभाग में जल्द 2800 पदों पर भर्ती संभव, वित्त विभाग से अनुमति मिलने का इंतजार l रोडवेज में 12 हजार पद चल रहे रिक्त, विभिन्न कैडर में होंगी भर्तियां,चालक-परिचालक के साथ टेक्निकल ग्रेड में होंगी भर्तियां, रोडवेज MD नथमल जी डिडेल ने बताया कि राज्य सरकार को भिजवाया गया है भर्ती की अनुमति का प्रस्ताव, अनुमति मिलते ही कर्मचारी चयन बोर्ड के जरिए या फिर बोर्ड में डिसीजन लेकर खुद भर्ती करेगा रोडवेज विभाग l

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 | Rajasthan Roadways Vacancy 2023 | Rajasthan Roadways Bharti 2023 | Rajasthan Roadways New Recruitment 2023 | Rajasthan Ro

adways Vacancy Ka Notification | Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Notification Release Date | Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Ka Notification Kab Jari Hoga

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Overview

Department Name Rajasthan State Road Transport Corporation (RSRTC)
Post Name Driver, Conductor & JEN
Total Post 2800 Posts
Notification Release Date Coming Soon
Application Start Date Coming Soon
Last Date of Application Form Coming Soon
Official Website transport.rajasthan.gov.in/rsrtc

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Notification

राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जाएगा, राजस्थान रोडवेज द्वारा सरकार को प्रस्ताव भेज दिया गया है तथा प्रस्ताव पास होते ही इस भर्ती के लिए अगला कार्य शुरु कर देगा। राजस्थान रोडवेज में 2014 के बाद में कोई भी सीधी भर्ती नहीं की गई है। इसलिए इस भर्ती है तो काफी अभ्यर्थी समय-समय पर मांग कर रहे थे जिसके लिए राजस्थान रोडवेज नई भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जल्द जारी कर सकता है। यह भर्ती अलग-अलग पदों के लिए होगी क्योंकि राजस्थान रोडवेज अलग-अलग खाली पड़े पदों को भरना चाहती हैं । जिससे रोडवेज के कार्यों में क्रियान्वयन हेतु तेजी आ सके। राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 से रिलेटेड संपूर्ण जानकारी इस पोस्ट में उपलब्ध करवा रहे हैं अभ्यर्थी नोटिफिकेशन का इंतजार करें।

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Latest News

राजस्थान रोडवेज में 8 साल हो गए हैं कोई भी नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है इसलिए राजस्थान रोडवेज ने सरकार से 2800 पदों के लिए भर्ती हेतु प्रस्ताव सरकार को भेजा है। राजस्थान रोडवेज में कनिष्ठ अभियंता, कनिष्ठ विधि अधिकारी, कनिष्ठ लेखाकार, शीघ्र लिपिक, सहायक यातायात निरीक्षक, उप भंडार निरीक्षक, संगणक, कनिष्ठ सहायक, आर्टिजन ग्रेड तृतीय, परिचालक और चालक सहित विभिन्न पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी करेगा । राजस्थान रोडवेज में विभिन्न पद खाली पड़े हैं तथा हर साल कई पदों पर रिटायरमेंट हो रहा है जिससे और भी पद खाली हो रहे इन सभी पदों को राजस्थान रोडवेज बनना चाहता है जिसके लिए राजस्थान रोडवेज जल्द से जल्द 2800 पदो हेतु भर्ती का नोटिफिकेशन जारी करेगा । राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी होते ही आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया जाएगा ।

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Notification Kab Jari Hoga

राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी होने की डेट अभी तक नहीं आई है लेकिन जल्द से जल्द इस भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी होगा क्योंकि राजस्थान रोडवेज में विभिन्न पद खाली पड़े हैं तथा राजस्थान रोडवेज उन सभी पदों को भरना चाहती है । इसलिए राजस्थान रोडवेज द्वारा सरकार को 2800 पदों के लिए नई भर्ती निकालने हेतु प्रस्ताव भेज दिया गया है सरकार द्वारा प्रस्ताव पास होते ही इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करने हेतु आगे की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी । नोटिफिकेशन जारी होने की सूचना सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं वहां पर राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 से रिलेटेड संपूर्ण जानकारी सबसे पहले उपलब्ध करवा दी जाती है।

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Vacancy Details

Posts Name Total Posts
कनिष्ठ अभियन्ता–ब 100 Post
कनिष्ठ विधि अधिकारी 25 Post
कनिष्ठ लेखाकार 50 Post
शीघ्र लिपिक 20 Post
सहायक यातायात निरीक्षक 125 Post
उप भण्डार निरीक्षक 100 Post
संगणक 50 Post
कनिष्ठ सहायक 130 Post
आर्टिजन ग्रेड-तृतीय 1500 Post
परिचालक 2000 Post
चालक 1000 Post
कुल पद 5200 Post But New Update Post 2800 Recruitment

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Eligibility

राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए जो अभ्यर्थी आयु सीमा , शैक्षणिक योग्यता की जानकारी लेना चाहते हैं उन सभी को बता दें कि राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए जो अभ्यर्थी नीचे दी हुई पात्रता को पूर्ण करते हैं वे अभ्यर्थी इस भर्ती हेतु आवेदन कर सकते हैं । राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 से रिलेटेड आयु सीमा तथा शैक्षणिक योग्यता की जानकारी नीचे दी हुई है ।

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Age Limit

राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए जो अभ्यर्थी 18 से 40 वर्ष के मध्य आयु रखते हैं वे अभ्यर्थी भर्ती हेतु पात्र होंगे । राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 में आयु सीमा में छूट सरकार के नियमानुसार देय होगी जिसकी जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन से ले सकते हैं ।

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Education Qualification

राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 हेतु अभी तक ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है लेकिन जो शैक्षणिक योग्यता इस भर्ती के लिए रखी जा सकती है उसकी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है विस्तृत जानकारी आपको नोटिफिकेशन जारी होने के बाद नहीं दी जाएगी । इस भर्ती में आवेदन करने के लिए ड्राइवर पद हेतु शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास तथा उसके साथ में भारी वाहन ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए । कंडक्टर पद के लिए आवेदन करने हेतु 10वीं पास के साथ कंडक्टर का सर्टिफिकेट और ड्राइविंग लाइसेंस रखा जा सकता है। विस्तृत जानकारी ऑफिसयल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद में यहां उपलब्ध करवा दी जाएगी इसलिए समय-समय पर इस पोस्ट पर विजिट करते रहे ।

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Application Fee

राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 हेतु अभी तक ऑफिसयल नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है इसलिए आपको आवेदन शुल्क के बारे में जानकारी उपलब्ध कराना पॉसिबल नहीं है इसलिए जैसे ही नोटिफिकेशन जारी होगा इसकी जानकारी आपको यहां पर उपलब्ध करवा दी जाएगी ।

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Selection Process

राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 के लिए निम्न सिलेक्शन प्रोसेस रखी है –

  • Written exam
  • Trade Test as per respective post
  • Documents verification
  • Medical test

How to Apply Rajasthan Roadways Recruitment 2023

राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 में आवेदन कैसे करें , रोडवेज भर्ती 2023 में आवेदन कैसे करें , राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 में आवेदन करने हेतु स्टेप बाय स्टेप जानकारी , जो अभ्यर्थी राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 में आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए हमने नीचे स्टेप बाय स्टेप जानकारी उपलब्ध करवा दी है वहां से अभ्यर्थी आवेदन कर सकता है । आवेदन करने से पहले सभी अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन को अवश्य पढ़ें । राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए व्यक्ति निम्न स्टेप को फॉलो कर सकते हैं ।

  • ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब आपको रिक्वायरमेंट सेक्शन पर किस करना है।
  • इसके बाद आपको राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 पर क्लिक करना है।
  • अब आपको Online फॉर्म में पूछी गई समस्त जानकारी सही भरनी है।
  • अब आपको Online फॉर्म भरने के बाद में फीस का भुगतान करना है।
  • अंत में सबमिट बटन पर क्लिक करना है।

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Important Links

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें
Start Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Coming Soon
Last Date Online Application form Coming Soon
Official Notification Coming Soon
Official Website Click Here
Join WhatsApp Group Click Here
Join Telegram Click Here

राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन अभी तक जारी नहीं हुआ है जैसे ही जारी होगा इसकी सूचना सबसे पहले पाने के लिए आप RAJEXAMNEWS.COM पर विजिट करते रहे , और अभी तक आपने यह भी हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन नहीं किया है तो आज ही कर ले , ग्रुप से जुड़ने का लिंक ऊपर दिया हुआ है ।

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 का नोटिफिकेशन कितने पदों के लिए जारी होगा?

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 का नोटिफिकेशन 2800 पदों के लिए जारी होगा ।

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 का नोटिफिकेशन कब जारी होगा?

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 का नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जाएगा m।

Leave a Comment