BSNL JTO Recruitment 2023 भारत संचार निगम लिमिटेड की तरफ से बीएसएनल जेटीओ भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी – आवेदन करने का लिंक उपलब्ध, यहां से देखे संपूर्ण जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BSNL JTO Recruitment 2023 भारत संचार निगम लिमिटेड की तरफ से बीएसएनल जेटीओ भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी – आवेदन करने का लिंक उपलब्ध, यहां से देखे संपूर्ण जानकारी – भारत संचार निगम लिमिटेड द्वारा बीएसएनल जेटीओ भर्ती 2023 का जूनियर टेलीकॉम ऑफीसर यानी कनिष्ठ दूरसंचार अधिकारी  के 11705 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है । बीएसएनल जेटीओ भर्ती 2023 से रिलेटेड सभी जानकारी जैसे – आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता,आवेदन शुल्क,चयन प्रक्रिया के साथ – साथ बीएसएनल जेटीओ भर्ती 2023 का ऑफिशल नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने का लिंक तथा आवेदन करने का लिंक भी नीचे दिया हुआ है ।

BSNL JTO Recruitment 2023
BSNL JTO Recruitment 2023

JTO Ka Full Form Kya Hota Hai

जिन अभ्यर्थियों को JTO का फुल फॉर्म पता नही है तथा वह जानना चाहते हैं उनको बता दे कि JTO का फुल फॉर्म जूनियर टेलीकॉम ऑफिसर यानि कनिष्ठ दूरसंचार अधिकारी होता है । जो अभ्यर्थी जूनियर टेलीकॉम ऑफिसर बनना चाहते हैं उनके लिए यह भर्ती एक शानदार मौका हो सकता है । जो अभ्यर्थी योग्यता इच्छुक हैं वह नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

BSNL JTO Recruitment 2023 Notification PDF Download

बीएसएनल जेटीओ भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है इसके लिए ऑनलाइन आवेदन जो अभ्यर्थी करना चाहते हैं वह 10 जनवरी 2023 से 31 जनवरी 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं । इस भर्ती का नोटिफिकेशन जूनियर टेलीकॉम ऑफिसर के  कुल 11705 पदों के लिए जारी हुआ है ।

Recruitment Organization Bharat Sanchar Nigam Limited (BSNL)
Post Name Junior Telecom Officer (JTO)
Vacancies 11705
Job Location ALL India
Last Date to Apply 31 January 2023
Official Website bsnl.co.in

BSNL JTO Recruitment 2023 Application Fees

बीएसएनल जेटीओ भर्ती 2023 में जो अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं उनको आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा यह आवेदन शुल्क अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से जमा करवा सकते हैं । बीएसएनल जेटीओ भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क सभी वर्गों के लिए अलग – अलग रखा गया है । सामान्य  , ओबीसी व ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों लिए ₹1000 रखा गया है इसके अलावा अनुसूचित जाति , अनुसूचित जनजाति व पीएच कैंडिडेट के लिए ₹500 शुल्क रखा गया है । आवेदन शुल्क का भुगतान कैसे करना है इसकी जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन से ले सकते हैं ।

BSNL JTO Recruitment 2023 Age Limit

बीएसएनल जेटीओ भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष तय की गई है जिन अभ्यर्थियों की आयु 20 से 30 वर्ष के मध्य हैं वे अभ्यर्थी बीएसएनल जेटीओ भर्ती 2023 में आवेदन कर सकते हैं बीएसएनल जेटीओ भर्ती 2023 में आयु सीमा में छूट सरकार के नियमानुसार दी जाएगी जिस की जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन से ले सकते हैं जिसको डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है ।

BSNL JTO Recruitment 2023 Education Qualification Details

बीएसएनल जेटीओ भर्ती 2023 में जो अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं वह इस भर्ती में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता की जानकारी लेना चाहते हैं उनको बता दे कि बीएसएनल जेटीओ भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता की जानकारी आपको नीचे दी जा रही है जो भी अभ्यर्थी योग्य है वे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

Post Educational Qualification
JTO Bachelor of Engineering Degree or equivalent from a Central Govt./State Govt. recognized Institution/University in any of the given disciplines:
  • Telecommunications
  • Electronics
  • Radio
  • Computer
  • Electrical
  • Information Technology(IT)
  • Instrumentation

BSNL JTO Recruitment 2023 Selection Process

बीएसएनल जेटीओ भर्ती 2023 में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया के बारे में जानना चाहते हैं उन सभी को बता दें कि इस भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया तौर पर सबसे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन होगा तथा उसके बाद में साक्षात्कार लिया जाएगा , साक्षात्कार में पास होने वाले अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा तथा अंतिम चरण में मेडिकल टेस्ट होगा ।

  • Written Exam
  • Interview
  • Document Verification
  • Medical Examinatio

How To Apply Online BSNL JTO Recruitment 2023

बीएसएनल जेटीओ भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जो अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं वह आवेदन प्रक्रिया को जानना चाहते हैं उनको बता दें कि बीएसएनल जेटीओ भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए संपूर्ण प्रक्रिया नीचे स्टेप बाय स्टेप दी हुई है अभी अभी इन स्टेप्स को फॉलो करके बीएसएनल जेटीओ भर्ती 2023 में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

  • सबसे पहले अभ्यर्थी को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है ।
  • उसके बाद में अभ्यर्थी को रिक्वायरमेंट सेक्शन पर जाना होगा ।
  • वहां पर अभ्यर्थी को BSNL JTO Recruitment 2023 के लिंक को ढूंढना होगा तथा वहां पर क्लिक करना होगा ।
  • उसके बाद में नोटिफिकेशन को ध्यान पूर्वक पढ़ना है ।
  • फिर Apply Online के बटन पर क्लिक करना है ।
  • जैसे आप क्लिक करेंगे आपके सामने एक आवेदन फॉर्म खुल जाएगा उस आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारियों को ध्यानपूर्वक सही से भरना है ।
  • फिर आवश्यक दस्तावेज और अपने फोटो तथा सिग्नेचर को अपलोड करना है।
  • फिर अपने वर्ग के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।
  • अंत में नीचे दिए वह सबमिट बटन पर क्लिक करना है ।
  • आपका फॉर्म सफलतापूर्वक सबमिट हो जाने के बाद में उसका एक प्रिंट आउट अवश्य निकालें ताकि भविष्य में काम आ सके ।

BSNL JTO Recruitment 2023 Important Links

BSNL JTO Recruitment 2023 Online Form Start 10 January 2023
BSNL JTO Recruitment 2023 Online Form End 31 January 2023
Apply Online Click Here
Official Notification Click Here
Official Website Click Here
Join Whatsapp Group Click Here
Join Telegram Click Here

BSNL JTO Recruitment 2023 का नोटीफिकेशन कब जारी होगा?

BSNL JTO Recruitment 2023 का नोटीफिकेशन जारी हो चुका है ।

बीएसएनल जेटीओ भर्ती 2023 में ऑनलाइन आवेदन कैसे करे ?

बीएसएनल जेटीओ भर्ती 2023 में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सम्पूर्ण जानकारी और सीधा लिंक ऊपर दिया गया है।