REET Main Exam Date 2022-23 रीट मुख्य परीक्षा तिथि में संशोधन , यहां से देखे क्या हुआ परीक्षा तिथि में संशोधन और अब इस दिन आयोजित होगी परीक्षा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

REET Main Exam Date 2022-23 रीट मुख्य परीक्षा तिथि में संशोधन , यहां से देखे क्या हुआ परीक्षा तिथि में संशोधन और अब इस दिन आयोजित होगी परीक्षा: रीट प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी अपनी मुख्य परीक्षा के लिए काफी समय से परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे थे फाइनली उनका इंतजार खत्म हो गया है । राजस्थान थर्ड ग्रेड टीचर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन जनवरी 2023 को में जाएगा वहीं राजस्थान रीट पात्रता परीक्षा का आयोजन 23 और 24 जुलाई को आयोजित किया गया था । इसकी जानकारी राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने दी । राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आयोजित की जा रही तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए 963253 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। पहले 25 से 28 फरवरी तक परीक्षा होनी थी। अब परीक्षा में एक दिन बढ़ गया है, 1 मार्च को भी होगी। परीक्षा प्रतिदिन दो पारियों में होगी। एक मार्च को एक पारी में परीक्षा होगी। गौरतलब है कि यह परीक्षा 48 हजार पदों पर भर्ती के लिए हो रही है। लेवल-1 के 21 हजार व लेवल-2 के 27 हजार पद हैं। अभ्यर्थी नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से एग्जाम डेट नोटिस को डाउनलोड कर सकते हैं ।

REET Main Exam Date 2023

रीट मुख्य परीक्षा की परीक्षा तिथि को लेकर अभी अभी काफी समय से इंतजार कर रहे थे । रीट मुख्य परीक्षा के लिए 4 और 5 फरवरी की तारीख को होनी थी लेकिन अब राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल की परीक्षा 4 और 5 फरवरी को आयोजित करवाई जाएगी यानी कि रीट मुख्य परीक्षा के लिए परीक्षा का आयोजन 4 और 5 फरवरी को नहीं होगा । रीट की मुख्य परीक्षा यानी राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती 2022 के लिए परीक्षा का आयोजन 25 से 28 फरवरी तक परीक्षाएं करवाई जा रही थी । अब रीट मेन एग्जाम के लिए 1 दिन को और बढ़ा दिया गया है इतनी बड़ी संख्या में आवेदन किए जाने के बाद अब रीट मुख्य परीक्षा के लिए 1 मार्च को भी परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा ।   मुख्य परीक्षा में पात्रता परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले विद्यार्थियों को ही शामिल किया जाएगा। जिसके लिए एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से 8 दिन पूर्व में जारी कर दिया जाएंगे जैसे ही एडमिट कार्ड जारी होंगी इसकी सूचना हम इसी पेज के माध्यम से अभ्यर्थी को दे देंगे । 

REET Main Exam Date 2022
REET Main Exam Date 2022

REET Mukhy Parikha Tithi 2022 Kya hai

रीट मुख्य परीक्षा की परीक्षा तिथि को लेकर अभी अभी काफी समय से इंतजार कर रहे थे । रीट की मुख्य परीक्षा यानी राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती 2023 के लिए परीक्षा का आयोजन 25 से 28 फरवरी तक परीक्षाएं करवाई जा रही थी. अब रीट मेन एग्जाम के लिए 1 दिन को और बढ़ा दिया गया है इतनी बड़ी संख्या में आवेदन किए जाने के बाद अब रीट मुख्य परीक्षा के लिए 1 मार्च को भी परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा । परीक्षा तिथि से 7 से 8 दिन पूर्व परीक्षा हेतु एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे । परीक्षा तिथि की जानकारी राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीड़ी कल्ला ने दी ।

How To Check REET Main Exam Date 2023

रीट मुख्य परीक्षा की परीक्षा तिथि घोषित हो गई है परीक्षा दी थी जारी होने के बाद में सभी अभ्यर्थी परीक्षा तिथि के नोटिस को डाउनलोड करना चाहते हैं । जो अभी अतिरिक्त मुख्य परीक्षा के लिए परीक्षा नोटिस को डाउनलोड करना चाहते हैं नीचे दिए हुए स्टेप्स को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें अभ्यर्थी नीचे दिए हुए स्टेप को फॉलो कर के रीट मुख्य परीक्षा की परीक्षा तिथि को देख पाएंगे ।

  1. सबसे पहले अभ्यर्थी को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है ।
  2. इसके बाद में यहां पर आपको news and notification सेक्शन पर क्लिक करना है।
  3. इसके पश्चात आपको Reet Main Exam 2023 पर क्लिक करना है।
  4. जैसे ही अभ्यर्थी उस लिंक पर क्लिक करेंगे अभ्यर्थी की स्क्रीन पर एग्जाम डेट नोटिस आ जाएगा अभ्यर्थी इसको डाउनलोड कर सकता है

REET Main Exam Date 2023 Important Links

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें
REET Main Exam Date 2023 25 January to 28 January 2023 and 1 March 2023
New REET Main Exam Date 2023 Notice Click Here 
REET Main Exam Date 2023 Notice Click Here 
Official Website Click Here

REET Main Exam Date 2023 क्या है ?

रीट मुख्य परीक्षा का आयोजन 25 से 28 फरवरी तक किया जा रहा था। अब रीट मेन एग्जाम के लिए 1 दिन को और बढ़ा दिया गया है इतनी बड़ी संख्या में आवेदन किए जाने के बाद अब रीट मुख्य परीक्षा के लिए 1 मार्च को भी परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा ।

REET Main Exam Date 2023 का आयोजन कब करवाया जाएगा?

रीट मुख्य परीक्षा 2023 का नोटिस डाउनलोड करने की संपूर्ण प्रोसेस और डायरेक्ट भी ऊपर दिया गया है।

Leave a Comment