केंद्र मोदी सरकार का बड़ा फैसला : पेट्रोल 9.5 रुपये और डीजल 7 रुपये होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

केंद्र मोदी सरकार का बड़ा फैसला : पेट्रोल 9.5 रुपये और डीजल 7 रुपये होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी : केंद्र सरकार ने लोगों को राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क घटा दिया है । दिनांक 21 मई 2022 को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जानकारी देते हुए कहा,” हम पेट्रोल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क में 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर की कमी कर रहे है । इससे पेट्रोल की कीमत 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 7 रुपये प्रति लीटर कम हो जाएगी ।




 

इसके साथ ही वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के नौ करोड़ से अधिक लाभार्थियों को 200 रुपये प्रति सिलेंडर (12 सिलेंडर तक) सब्सिडी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इससे हमारी माताओं और बहनों को मदद मिलेगी। सरकार द्वारा गैस की सब्सिडी पुनः चालू की जाने के कारण बहुत से गरीब इसका फायदा उठाएंगे ।

पेट्रोल-डीजल पर मोदी सरकार ने दी बड़ी राहत
पेट्रोल-डीजल पर मोदी सरकार ने दी बड़ी राहत

यह भी देखे :

गैस सिलेंडर पर 200 रुपए की सब्सिडी मिलेगी

प्रति गैस सिलेंडर 200 रुपये की सब्सिडी देगी। निर्मला सीतारमण ने ट्वीट में लिखा है कि इससे माताओं-बहनों को बहुत मदद मिलेगी। इससे सरकार पर सालाना करीब 6100 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा। सरकार द्वारा गैस की सब्सिडी पुनः चालू की जाने के कारण बहुत से गरीब इसका फायदा उठाएंगे । ये सरकार का उचित कदम गरीबों के प्रति साबित होगा ।

पेट्रोल 9.5 रुपये और डीजल 7 रुपये हुआ सस्ता निर्मला सीतारमण ने की घोषणा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने खुद ट्वीट करते हुए कहा है कि पेट्रोल पर उत्पाद शुलक में 8 रुपये की कटौती की जाएगी और डीजल पर 7 रुपये उत्पाद शुल्क घटाया जाएगा।मोदी सरकार के इस फैसले के बाद अब पेट्रोल 9.5 रुपये सस्ता हो जाएगा। वहीं डीजल भी 7 रुपये सस्ता हो जाएगा। सरकार के इस फैसले से सरकारी खजाने पर करीब 1 लाख करोड़ रुपये सालाना का बोझ पड़ेगा। लेटेस्ट जानकारी के लिए जुड़े रहे हमारे साथ ।

ऐसे ही अपडेट के लिए जुड़े हमारे टेलीग्राम ग्रुप से : Click Here 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सबसे पहले खबर पाएं : Click Here

Leave a Comment