Same WhatsApp account on multiple phones व्हाट्सएप का नया धमाकेदार फीचर , अब एक ही नंबर को 4 अलग-अलग डिवाइस पर यूज कर सकेंगे , कैसे यूज करना है यहां से देखें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Same WhatsApp account on multiple phones व्हाट्सएप का नया धमाकेदार फीचर , अब एक ही नंबर को 4 अलग-अलग डिवाइस पर यूज कर सकेंगे , कैसे यूज करना है यहां से देखें : व्हाट्सएप आए दिन नए-नए फीचर लांच करता है इस बीच व्हाट्सएप में एक धमाकेदार फीचर लॉन्च किया है जिसके लिए सभी यूजर काफी समय से इंतजार कर रहे थे । व्हाट्सएप में नए फीचर की जानकारी देते हुए मार्क जकरबर्ग ने बताया कि अब व्हाट्सएप में एक अकाउंट को अन्य चार डिवाइस में लॉगिन किया जा सकता है । अर्थात व्हाट्सएप यूजर एक मोबाइल नंबर से चार अन्य डिवाइस में व्हाट्सएप को यूज कर सकता है । इस फीचर के लिए व्हाट्सएप यूजर काफी समय से व्हाट्सएप से निवेदन कर रहे थे । यह नया फीचर आपको अपने इंस्टेंट मैसेजिंग अकाउंट को एक सेकेंडरी डिवाइस- जैसे पीसी, लैपटॉप या फेसबुक पोर्टल से कनेक्ट करने की एक्सेस देता है।

Same WhatsApp account on multiple phones
Same WhatsApp account on multiple phones

Starting today, you can log into the same WhatsApp account on up to four phones.📲

Mark Zuckerberg द्वारा इस दिन पोस्ट की गई मंगलवार, 25 अप्रैल 2023

 

Same WhatsApp account on multiple phones : WhatsApp New Features

इस फीचर के लॉन्च होने के बाद में  यूजर्स में खुशी का माहौल है क्योंकि अब तक ऐसा कर पाना संभव नहीं था सिर्फ WhatsApp वेब का इस्तेमाल करके ही सिंगल अकाउंट को दूसरे स्मार्टफोन या लैपटॉप में चलाया जा सकता था लेकिन अब आसानी से यूजर्स ऐसा कर सकते हैं वह भी पूरे 4 स्मार्टफोंस के साथ । लिंक डिवाइसेज से सेंड और रिसीव किए गए मेसेज, मीडिया और कॉल एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होंगे।

Same WhatsApp account on multiple phones New Whatsapp Update

व्हाट्सएप वेब और डेस्कटॉप यूजर्स एक अकाउंट को कई डिवाइसेज पर एक्सेस कर सकते हैं, मेटा ने अब एक अपडेट जारी किया है जो उपयोगकर्ताओं को चार स्मार्टफोन में एक ही व्हाट्सएप अकाउंट का इस्तेमाल करने की परमिशन देगा । ध्यान दें कि मल्टी-डिवाइस फीचर अभी कुछ समय से काम कर रहा था, और अब इसे स्टेबल व्हाट्सएप यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है । व्हाट्सएप ने चार डिवाइस लॉगइन सिस्टम जारी किया है यह बहुत अच्छा है फीचर है तथा इस अपडेट के बाद में काफी यूजर बहुत खुश है ।

सभी चार डिवाइस प्राइमरी डिवाइस से लिंक होंगे तथा वह प्राइमरी डिवाइस से अन्य डिवाइस को व्हाट्सएप को लॉगआउट भी कर सकेंगे । यदि प्राइमरी डिवाइस किसी कारणवश बैन होता है तो अन्य सभी डिवाइस से भी व्हाट्सएप लॉग आउट हो जाएगा । अभी, किसी को सेकेंडरी फोन पर फोन नंबर दर्ज करना होगा और फिर प्राथमिक डिवाइस पर प्राप्त ओटीपी दर्ज करना होगा। इसी तरह, प्राइमरी डिवाइस पर कोड स्कैन करके कोई साथी डिवाइस भी जोड़ सकता है ।

यह यूजर्स को Android या iOS डिवाइस पर व्हाट्सएप अकाउंट रखने और फिर एक सपोर्टिव डिवाइस की अनुमति देगा, जो एंड्रॉइड या आईओएस डिवाइस हो सकता है ।

How to whatsapp Link to existing account

यदि आप भी व्हाट्सएप को प्राइमरी डिवाइस के अलावा किसी अन्य डिवाइस में लॉग इन करना चाहते हैं तो नीचे दिए हुए स्टेप को फॉलो करके आप व्हाट्सएप के प्राइमरी डिवाइस के अलावा अन्य डिवाइस में इसको लॉगिन कर सकते ।

  • अपने दूसरे फोन पर वॉट्सऐप इंस्टॉल करें।
  • अब फोन नंबर से लॉग-इन करने की बजाय ‘Link to existing account’ पर टैप करें।
  • अब आपको एक QR कोड मिलेगा। इस कोड को सेटिंग्स में दिए गए ‘link a device’ ऑप्शन पर टैप करके प्राइमरी वॉट्सऐप फोन से स्कैन करें। यह बिल्कुल वॉट्सऐप वेब ओपन करने जैसा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें