Rajasthan School Peon Recruitment 2023 राजस्थान में स्कूलों के चपरासी के 18000 से अधिक पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द होगा जारी , यहां से देखे सम्पूर्ण जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan School Peon Recruitment 2023 राजस्थान में स्कूलों के चपरासी के 18000 से अधिक पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द होगा जारी , यहां से देखे सम्पूर्ण जानकारी – राजस्थान स्कूलों में चपरासी के पद हेतु अभ्यर्थी अभ्यर्थी काफी समय से भर्ती का इंतजार कर रहे हैं लेकिन नई भर्ती का नोटिफिकेशन आज दिन तक जारी नहीं हुआ है लेकिन अब इंतजार कर रहे बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है कि उनके लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द जारी होगा । राजस्थान के वर्तमान में शिक्षा मंत्री ने बताया कि राजस्थान के स्कूलों में चपरासी के 18381 पद खाली पड़े हैं जिसके कारण नई भर्ती की घोषणा जल्द की जाएगी।

Rajasthan School Peon Recruitment 2023
Rajasthan School Peon Recruitment 2023

राजस्थान में चपरासी भर्ती 2023 का डेट ही काफी समय से इंतजार कर रहे हैं क्योंकि चपरासी की भर्ती अंतिम रूप से 1999 में की गई थी उसके बाद में चपरासी की कोई भी भर्ती नहीं की गई थी जिसके कारण अध्यक्ष जी काफी समय से इंतजार कर रहे हैं उनके लिए यह अच्छा मौका होगा उनके लिए इस भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जाएगा ।

Rajasthan School Peon Bharti 2023 Notification

राजस्थानी स्कूलों में चपरासी के पद खाली पड़े हैं , 1999 के बाद में चपरासी पद हेतु कोई भी भर्ती राजस्थान में नहीं आई है। इसी कारण चपरासी के पदों पर लगातार पद खाली हो रहे हैं । राजस्थान के शिक्षा मंत्री ने बताया कि राजस्थान स्कूल में चपरासी के पद हेतु 18000 से अधिक पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जाएगा। शिक्षा मंत्री ने बताया कि अभी तक वित्त मंत्री द्वारा इस भर्ती के लिए स्वीकृति नहीं मिली है स्वीकृति मिलने के बाद में जल्द से जल्द आगे का प्रोसेस करके भर्ती का नोटिफिकेशन जारी करवा दिया जाएगा ।

Rajasthan School Peon Recruitment 2023 Latest News

राजस्थान के स्कूल में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पदों हेतु बहुत से अभ्यर्थी काफी समय से नई भर्ती का इंतजार कर रहे हैं लेकिन अभी तक नहीं भर्ती का नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है । राजस्थान के सरकारी स्कूलों में चपरासी के 18000 से अधिक पद खाली पड़े हैं । राजस्थान चपरासी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने से पहले इसके नियमों में परिवर्तन किया जाएगा उसके बाद ही नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा इसकी जानकारी राजस्थान के शिक्षा मंत्री ने दी है । राजस्थान के सरकारी स्कूलों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 25859 पद मंजूर हैं, इनमें से 18381 पद खाली चल रहे हैं। इन पदों हेतु अभी तक राजस्थान सरकार के वित्त विभाग द्वारा स्वीकृति नहीं मिली है , जैसे ही स्वीकृति मिलेगी उसके बाद में नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा ।

Rajasthan School Peon Recruitment 2023 Educational Qualification

राजस्थान के स्कूलों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अर्थात चपरासी के पद हेतु भर्ती का नोटिफिकेशन अंतिम रूप से 1999 में जारी किया गया था उसके बाद में इस भर्ती का नोटिफिकेशन आज तक जारी नहीं किया है । 1999 की भर्ती में पांचवी पास योग्यता रखी गई थी लेकिन वर्तमान समय में इस भर्ती हेतु पांचवी पास योग्यता नहीं रखी जाएगी इसके लिए नियमों में संशोधन किया जा रहा है । इसके लिए प्रस्ताव भेजा गया है तथा इन खाली पड़े पदों हेतु जल भरने का प्रयास किया जाएगा इस भर्ती के लिए योग्यता को लेकर अभी तक कोई भी जानकारी स्पष्ट नहीं है लेकिन आपको संभावित योग्यता के तौर पर बताए तो आठवीं या दसवीं पास योग्यता रहेगी। स्पष्ट जानकारी आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद में दी जाएगी इसलिए समय-समय पर इस पोस्ट पर विजिट करते रहे और अभी तक हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन नहीं किया है तो आज ही कर ले ।

Rajasthan School Peon Recruitment 2023 Important Links

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें
Start Rajasthan School Peon Recruitment 2023 Coming Soon
Last Date Online Application form Coming Soon
Apply Online Coming Soon
Official Notification Coming Soon
Join WhatsApp Group Click Here
Join Telegram Click Here

Rajasthan School Peon Recruitment 2023 का नोटिफिकेशन कितने पदों के लिए जारी होगा?

Rajasthan School Peon Recruitment 2023 का नोटिफिकेशन 18000 से अधिक पदों के लिए जारी होगा ।

Rajasthan School Peon Recruitment 2023 का नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा?

Rajasthan School Peon Recruitment 2023 का नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जाएगा ।

Leave a Comment