Reet Mains Exam 2023 Objection Questions रीट मुख्य परीक्षा आपत्ति वाले प्रश्न यहां से देखे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

REET Mains Exam 2023 Objection Questions रीट मुख्य परीक्षा आपत्ति वाले प्रश्न यहां से देखे – रीट मुख्य परीक्षा के लिए आंसर की तथा प्रश्न पत्र हेतु कोई भी आपको ऑब्जेक्शन है तो ऑब्जेक्शन के लिए आवेदन आमंत्रित कर दिए गए हैं। रीट मुख्य परीक्षा के लिए यदि आप भी ऑब्जेक्शन के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी वह प्रोसेस को फॉलो करके आप ऑब्जेक्शन कर सकते हैं । रीट मुख्य परीक्षा के जिन प्रश्नों में ऑब्जेक्शन है उनके लिए कुछ प्रमाण की पीडीएफ नीचे उपलब्ध करवाई है । अभ्यर्थी नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से उन प्रश्नों पर आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं ।

REET Mains Exam 2023 Objection Questions
REET Mains Exam 2023 Objection Questions

REET Mains Answer Key 2023 Objection Notice

बोर्ड द्वारा दिनांक दिनांक 25 फ़रवरी 2023, 26 फरवरी 2023 27 फरवरी 2023, 28 फरवरी 2023 और 01 मार्च 2023 को आयोजित प्राथमिक विद्यालय अध्यापक (सामान्य / विशेष शिक्षा) (लेवल प्रथम, कक्षा 1 से 5 तक) सीधी भर्ती- 2022 (परीक्षा कोड 136) एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक (सामान्य / विशेष शिक्षा) (लेवल द्वितीय, कक्षा 6 से 8 तक) सीधी भर्ती 2022 (परीक्षा कोड विषयवार क्रमशः विज्ञान गणित- 137, सामाजिक अध्ययन- 138, हिन्दी- 139, संस्कृत- 140, अंग्रेजी- 141, उर्दू-142, पंजाबी- 143, सिंघी-144) के मास्टर प्रश्न पत्रों तथा इनकी प्रारम्भिक उत्तर कुंजी बोर्ड की वेबसाइट राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गयी है। यदि किसी परीक्षार्थी को प्रश्न पत्र में सम्मिलित किसी / किन्हीं प्रश्न अथवा इसके / इनके उत्तर के संबंध में कोई आपत्ति हो तो निर्धारित शुल्क के साथ दिनांक 20 मार्च 2023 समय 00:01 बजे (मध्य रात्रि) से दिनांक 22 मार्च  फरवरी 2023 समय 23:59 बजे (मध्य रात्रि) तक अपनी ऑनलाईन आपत्ति बोर्ड की वेबसाईट पर दर्ज करवा सकते हैं। परीक्षार्थियों को परीक्षा में अलग-अलग सेट के प्रश्न पत्र उपलब्ध कराये गये हैं। अपलोड किये गये मास्टर प्रश्न पत्र में उनको उपलब्ध कराये गए प्रश्न पत्र के सभी प्रश्न अलग-अलग क्रमांक पर सम्मिलित हैं उनके प्रश्न पत्र में किसी प्रश्न के उत्तर के दिये गये विकल्पों का क्रम भी अपलोड किये गये मास्टर प्रश्न पत्र के प्रश्न के उत्तरके विकल्पों में भिन्न क्रम में हो सकता है अतः यह भी सूचित किया जाता है कि वे बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड किये गये मास्टर प्रश्न पत्र की प्रश्न संख्या व उत्तर के विकल्पों के क्रम के आधार पर ही अपनी आपत्तियाँ दर्ज करें। इसका ध्यान अवश्य रखें।

REET Mains Answer Key 2023 Objection Fee

बोर्ड द्वारा प्रत्येक आपत्ति का शुल्क रू. 100/- निर्धारित किया गया है इस हेतु परीक्षार्थी बोर्ड की वेब साईट पर उपलब्ध ऑनलाईन आपत्ति के लिंक पर जाकर अपनी SSO आई.डी. के माध्यम से देय शुल्क ई-मित्र पेमेन्ट गेटवे या ई-मित्र कियोस्क पर जितने प्रश्नों पर आपत्तियों करनी है उसके अनुसार प्रति प्रश्न रु 100/- की दर से देय शुल्क का भुगतान करें भुगतान के लिए सर्विस चार्जेज ई-मित्र द्वारा अलग से वसूल किया जायेगा । शुल्क के अमाच में आपत्तियों स्वीकार नहीं की जायेंगी ऑनलाईन आपत्तियों का लिंक केवल दिनांक 20 मार्च 2023 समय 00:01 बजे (मध्य रात्रि) से दिनांक 22 मार्च 2023 समय 23:59 बजे (मध्य रात्रि तक ही उपलब्ध है , उसके पश्चात् लिंक निष्क्रिय हो जाएगा। अन्य किसी माध्यम से अथवा निर्धारित तिथि के बाद भेजी गई आपत्तियाँ स्वीकार नहीं की जायेगी। आपत्तियाँ केवल एक बार ही ली जायेगी। आपत्तियों के लिये पोर्टल पर Standard, Authentic पुस्तकों के प्रमाण ही ऑनलाईन संलग्न करें। ऐसे प्रमाण के प्रत्येक पृष्ठ पर अपना रोल नम्बर और संबंधित प्रश्न की क्रम संख्या लिखकर ही अपलोड करें संदर्भ में पुस्तक का नाम लेखक / लेखकों के नाम, प्रकाशक का नाम, संस्करण वर्ष और पृष्ठ संख्या भी लिखा जाना आवश्यक है वांछित प्रमाण संलग्न नहीं होने की स्थिति में आपत्तियों पर विचार नहीं किया जावेगा।

परीक्षार्थी द्वारा आपत्ति शुल्क के पेटे से अधिक जमा कराई गई राशि का किसी भी स्थिति में रिफण्ड नहीं होगा अतः वे आवश्यकतानुसार देय शुल्क ही जमा करावें ।

How to Objection on Answer Key of REET Mains 2023

परीक्षार्थी बोर्ड की वेब साईट पर उपलब्ध ऑनलाईन आपत्ति के लिंक पर जाकर अपनी SSO आई.डी. के माध्यम से किसी भी प्रश्न के लिए ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं । आपत्ति दर्ज करवाने के लिए आपके पास में ऑथेंटिक प्रमाण होना आवश्यक है ।

  • सबसे पहले राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है।
  • उसके बाद में कैंडिडेट कॉर्नर के ऑप्शन में क्लिक करना है ।
  • फिर वहां पर आपको Objection on Answer Key of REET Mains 2023 के लिंक पर क्लिक करना है ।
  • फिर अपनी एसएसओ आईडी डाल कर के लॉगिन कर देना है।
  • फिर पूछी की जानकारी को सही से भरना है ।
  • उसके बाद में आपत्ति शुल्क का भुगतान करके फिर सबमिट कर देना है ।

Reet Mains Exam 2023 Objection Questions Important Links

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें
Objection Start Date  20 March 2023
Objection Last Date  22 March 2023
SST REET MAINS PROOF Click Here
Level 1 Proof Click Here
लाल लोमी मिट्टी प्रश्न Proof Click Here
सामाजिक वालो के लिए Proof Click Here 
स्वाधार गृह योजना का Proof Click Here
English Proof Click Here 
Join Telegram Click Here 
Join Whatsapp Click Here

 

Leave a Comment