Rajasthan CET Graduation Level Admit Card 2023 राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल एडमिट कार्ड जारी कर दिए है , यहां से डाउनलोड कर सकते है

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan CET Graduation Level Admit Card 2023 राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल एडमिट कार्ड जारी कर दिए है , यहां से डाउनलोड कर सकते है – Rajasthan CET Admit Card 2023 , Rajasthan CET Graduation Level Admit Card 2023 , CET Graduation Level Admit Card 2022 , CET Graduation Level Admit Card 2023 , CET Graduation Level Exam Date 2022 , CET Graduation Level Exam Date 2023 राजस्थान कॉमन एबिलिटी टेस्ट का आयोजन विभिन्न 8 प्रकार को भर्तियों के लिए किया जा रहा है।  प्लाटून कमांडर,जिलेदार, पटवारी,कनिष्ठ लेखाकार,तहसील राजस्व लेखाकार,पर्यवेक्षक (महिला अधिकारिता),पर्यवेक्षक, उप-जेलर,छात्रावास अधीक्षक ग्रेड 2nd इन सभी भर्तियों के लिए समान पात्रता परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है । राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल की परीक्षा 7 और 8 जनवरी 2023 को आयोजित की जाएगी । राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल एडमिट कार्ड 2023 जारी कर दिए गए हैं डाउनलोड करने की संपूर्ण प्रोसेस और डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। यहां पर आपको एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने का लिंक उपलब्ध करवा देंगे इसलिए समय-समय पर हमारी इस पोस्ट पर विजिट करते रहे । राजस्थान सिटी ग्रेजुएशन लेवल एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक हमने इस पोस्ट में नीचे उपलब्ध करवा दिया है ।

Organisation Rajasthan Subordinate and Ministerial Services Selection Board (RSMSSB)
Exam Name Rajasthan Common Eligibility Test
Vacancies 2996
Form Start Date 22 September 2022
Form Last Date 21 October 2022
Exam Date 7 & 8 January 2023
Admit Card Release Date 30 December 2022
Admit Card Status Available
Official website rsmssb.rajasthan.gov.in

Rajasthan CET Graduation Level Admit Card 2023 Latest News

राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल के लिए जिन अभ्यर्थियों ने 22 सितंबर 2022 से 21 अक्टूबर 2022 तक आवेदन किया है , देश सभी अभ्यर्थी अब राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल की परीक्षा के लिए इंतजार कर रहे हैं। राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल की परीक्षा तिथि पहले ही जारी हो चुकी है । राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल के लिए परीक्षा 7 और 8 जनवरी 2023 को आयोजित की जाएगी । परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए सभी अभ्यर्थीयों के पास में एडमिट कार्ड का होना आवश्यक है इसलिए एडमिट कार्ड 30 दिसंबर को विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे । जो अभ्यर्थी एडमिट कार्ड को डाउनलोड करना चाहती है वह नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल के एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं ।

Rajasthan CET Graduation Level Admit Card 202
राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल एडमिट कार्ड

Rajasthan CET Graduation Level Exam Date & Admit Card 2023

राजस्थान कॉमन एबिलिटी टेस्ट ग्रेजुएशन लेवल का आयोजन राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा किया जा रहा है । राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने सीईटी ग्रेजुएशन लेवल के लिए परीक्षा शेड्यूल विस्तृत रूप से जारी कर दिया है । राजस्थान सिटी ग्रेजुएशन लेवल परीक्षा 7 और 8 जनवरी 2023 को 2 दिनों में आयोजित होगी । सीईटी परीक्षा की 7 January 2023 की प्रथम पारी सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक कराई जायेगी। इसके बाद द्वितीय पारी दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक कराई जायेगी । इसके बाद सीईटी परीक्षा 8 January 2023 की तृतीय पारी सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक कराई जायेगी। इसके बाद चतुर्थ पारी दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक कराई जायेगी । जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल के लिए परीक्षा तिथि का शेड्यूल डाउनलोड नहीं किया है तो वह अभ्यर्थी यहां से परीक्षा तिथि का शेड्यूल भी डाउनलोड कर सकते हैं ।

यह भी देखे >>> Rajasthan CET Exam Date 2022 राजस्थान Common Eligibility Test की परीक्षा तिथि घोषित

Rajasthan CET Graduation Level Admit Card 2023 kab Jari Honge

राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से 7 दिन पूर्व जारी किए जाएंगे जैसे ही एडमिट कार्ड जारी होते हैं हम यहां पर एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा देंगे। राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल के एडमिट कार्ड राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी किए जाएंगे । हम आपको एडमिट कार्ड जारी होते ही नीचे लिंक उपलब्ध करवा देंगे वहां से आप सीधे ही डाउनलोड कर पाएंगे ।

RSMSSB CET Admit Card 2023 Mentioned Details

राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल एडमिट कार्ड 2023 में निम्न जानकारी शामिल होगी अभ्यर्थी सबसे पहले इन सभी जानकारियों को अपने एडमिट कार्ड में चेक कर ले यदि किसी भी जानकारी में कोई भी समस्या है तो उसको राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कंप्लेंट कर सकता है ।

  • अभ्यर्थी का नाम
  • जन्म तिथि
  • रोल नंबर
  • रजिस्ट्रेशन नंबर
  • एग्जाम डेट
  • एग्जाम सेंटर
  • एग्जाम शिफ्ट समय
  • अभ्यर्थी का क्लियर फोटो
  • अभ्यर्थी के माता – पिता का नाम
  • अभ्यर्थी के हस्ताक्षर
  • परीक्षा का नाम
  • परीक्षा का विवरण (विषय, अवधि आदि)
  • उम्मीदवार और निरीक्षक के हस्ताक्षर
  • परीक्षा संबंधित महत्वपूर्ण निर्देश
  • इत्यादि

Rajasthan CET Graduation Level Syllabus And Exam Pattern

राजस्थान समान पात्रता परीक्षा का सिलेबस और एग्जाम पैटर्न जारी कर दिया है । यह राजस्थान समान पात्रता परीक्षा का सिलेबस और एग्जाम पैटर्न नोटिफिकेशन के साथ ही जारी कर दिया था । जिन अभ्यर्थियों ने यह सिलेबस नहीं देखा है या नहीं से इसकी विस्तृत जानकारी दी जा रही है और नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से अभ्यर्थी इस सिलेबस और एग्जाम पैटर्न को हिंदी में डाउनलोड कर सकते हैं ।

यह भी देखे >>> RSMSSB CET Syllabus & Exam Pattern 2022 in Hindi | Rajasthan Common Eligibility Test Syllabus

Rajasthan CET Graduation Level Admit Card 2023 Kaise Download Kare

राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल के लिए एडमिट कार्ड जारी होने के बाद में सभी अभ्यर्थी यह जानना चाहते हैं कि एडमिट कार्ड को कैसे डाउनलोड करना है तथा एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने की कौनसी वेबसाइट है जहां से राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल के एडमिट कार्ड डाउनलोड हो सकते हैं तो उनके लिए हमने नीचे राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल के एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने का संपूर्ण प्रोसेस हमने नीचे स्टेप बाय स्टेप बता रखा है वहां से अभ्यर्थी सीधे ही प्रोसेस को फॉलो करके एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं ।

Rajasthan CET Graduation Level Admit Card 2023 Download Process

राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए निम्न स्टेप्स को फॉलो करें –

  • सबसे पहले आपको राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है ।
  • उसके बाद में आपको एडमिट कार्ड के सेक्शन में जाना होगा ।
  • वहां पर आपको राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल एडमिट कार्ड 2023 का लिंक दिखेगा उस पर क्लिक करना होगा ।
  • फिर आपको नेक्स्ट पेज में एक लॉगइन फॉर्म  देखेगा वहां पर पंजीकरण नंबर और पासवर्ड दर्ज करें ।
  • फिर आपको सबमिट बटन दिखेगा उस पर क्लिक करना है ।
  • जैसे ही आप क्लिक करेंगे आपके सामने एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाएगा तथा इस एडमिट कार्ड को आप किसी अच्छे वाइट पेपर पर प्रिंट करवा ले ।

Rajasthan CET Graduation Level Admit Card 2023 Important Links

Rajasthan CET Graduation Level Admit Card 2023 Release Date 30 December 2022
Rajasthan CET Graduation Level Admit Card 2023 Notice Click Here 
Rajasthan CET Graduation Level Admit Card 2023 New Click Here 
Rajasthan CET Graduation Level Admit Card Name Wise New Click Here 
Rajasthan CET Admit Card यहां पर जारी किए जाएंगे New Click Here
Join WhatsApp Click Here
Official Website Click Here

Rajasthan CET Graduation Level Admit Card 2023 Latest FaQs

Rajasthan CET Graduation Level Admit Card 2023 कब जारी होंगे ?

Rajasthan CET Graduation Level Admit Card 2023 जारी कर दिए है , यहां से डाउनलोड कर सकते है ।

Rajasthan CET Admit Card 2023 कैसे डाउनलोड करे ?

Rajasthan CET Admit Card 2023 डाउनलोड करने के लिए सम्पूर्ण जानकारी और सीधा लिंक ऊपर दिया गया है।