Sainik School Chittorgarh Bharti 2023 सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुरू , यहां से करे आवेदन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Sainik School Chittorgarh Bharti 2023 सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुरू , यहां से करे आवेदन – हेलो अभ्यर्थियों एक और नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है । सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ भर्ती 2023 के लिए विज्ञप्ति जारी हो चुकी है जो भी अभ्यर्थी इच्छुक एवं योग्य है वह इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं । इस भर्ती का नोटिफिकेशन आर्ट टीचर, म्यूजिक टीचर, हॉर्स रीडिंग इंस्ट्रक्टर, पीटीआई, क्वार्टर मास्टर के पदों के लिए जारी हुआ है। सभी युवा बेरोजगार जो नई भर्ती के लिए इंतजार कर रहे थे उनके लिए यह एक अच्छा मौका है इस भर्ती के लिए जो भी योग्य इच्छुक हैं वह ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं क्योंकि इस भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकते हैं।  सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ भर्ती 2023 के लिए ऑफलाइन आवेदन करने संबंधित विस्तृत जानकारी इस पोस्ट में उपलब्ध है। सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने से पहले एक बार ऑफीशयल नोटिफिकेशन को अवश्य देख लें जिसको डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है।

Name of Vacancy Board Sainik School Chittorgarh
Recruitment Sainik School Chittorgarh Bharti 2022
Name of Post Horse Riding Instructor, Art Teacher, Music Teacher & PTI
No. of Vacancy 5
Start Date  11/12/2022
Last Date  31/12/2022
Application Type  Offline
Selection Process Merit Based
Official Website sschittorgarh.com

Sainik School Chittorgarh Bharti 2023 Application Form Download link

सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं जो अभ्यर्थी इस प्रति के लिए योग्य हैं तथा वे आवेदन करना चाहते हैं वह इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करना चाहते हैं उनके लिए बता दें कि हमने इस पोस्ट में नीचे एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड करने का लिंक उपलब्ध करवा दिया है वहां से अभ्यर्थी डायरेक्टर लिख कर के सैनिक स्कूल चितौड़गढ़ भर्ती 2023 के लिए आवेदन फॉर्म को डाउनलोड कर सकते हैं तथा उस आवेदन फार्म को भरकर के इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं ।

Sainik School Chittorgarh Bharti 2023 सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ भर्ती 2023

Sainik School Chittorgarh Bharti 2023 Application Fees

सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को आवेदन करने से पहले आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन ड्राफ्ट के माध्यम से किया जा सकता है। इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सभी वर्गों के लिए अलग – अलग रखा गया है । आपको बता दें कि सैनिक स्कूल चितौड़गढ़ भर्ती 2023 के लिए जनरल , ओबीसी , ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क ₹500 रखा गया है । इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।  सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क कैसे ड्राफ्ट करना है उसकी जानकारी के लिए आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन को देख सकते हैं ।

  • DEMAND DRAFT PAYABLE AT CHITTORGARH, FAVOURING THE PRINCIPAL, SAINIK SCHOOL CHITTORGARH

Sainik School Chittorgarh Bharti 2023 Age Limit

सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 38 वर्ष तय की गई है। आयु की गणना 1 जनवरी 2023 को आधार मानकर की जाएगी।  सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ भर्ती 2023 में आयु में छूट सरकार के नियमानुसार दी जाएगी जिस की जानकारी आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन से ले सकते हैं ।

Sainik School Chittorgarh Bharti 2023 Education Qualification

सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने के लिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन सभी पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है जिसकी जानकारी आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन से ले सकते हैं । हालांकि सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ भर्ती 2023 के लिए योग्यता और वेतन की जानकारी नीचे टेबल में उपलब्ध है । विस्तृत जानकारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन से ले सकते है।  सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ भर्ती 2023 के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है ।

पद योग्यता वेतन
कला अध्यापक [Art Teacher] (i) किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम दो साल के पूर्णकालिक डिप्लोमा के साथ ड्राइंग और पेंटिंग / कला / ललित कला के साथ स्नातक।
(ii) किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ड्राइंग और पेंटिंग / फाइन आर्ट में एम.ए.(iii) किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से पेंटिंग / ललित कला में न्यूनतम 4 साल का पूर्णकालिक डिप्लोमा के साथ हायर सेकेंडरी / इंटरमीडिएट / सीनियर सेकेंडरी परीक्षा।
₹21000
घुड़सवारी प्रशिक्षक [Horse Riding Instructor] राइडिंग इंस्ट्रक्टर के रूप में मैट्रिकुलेट या समकक्ष और न्यूनतम 05 वर्ष का अनुभव। ₹21000
पीटीआई सह मैट्रन (महिला) [PTI cum Matron (Female)] (i) बैचलर ऑफ फिजिकल एजुकेशन (B.P.Ed) – चार साल का डिग्री कोर्स
या
तीन साल का स्नातक + एक साल का बी.पी.एड डिप्लोमा
या
बीएससी शारीरिक शिक्षा, स्वास्थ्य शिक्षा और खेल + एक वर्षीय बी.पी.एड डिप्लोमा।
₹21000
संगीत अध्यापक [Music Teacher] (i) किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संगीत में स्नातक।
(ii) राज्य/केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से संगीत में डिप्लोमा की डिग्री के साथ हायर सेकेंडरी/सीनियर सेकेंडरी।
₹21000
क्वार्टर मास्टर [Quarter Master] (i) बी.ए./बी.कॉम
(ii) यूडीसी स्टोर या क्वार्टर मास्टर या भूतपूर्व सैनिक के रूप में कम से कम 5 वर्ष का अनुभव, अधिमानतः एक जेसीओ के साथ स्टोर के संचालन और लेखा में कम से कम 10 वर्ष का अनुभव.
₹21000

How To Apply Sainik School Chittorgarh Bharti 2023

सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ भर्ती 2023 के लिए आवेदन ऑफलाइन आमंत्रित किए गए हैं जो भी अभ्यर्थी इसके लिए योग्य है उनको ऑफलाइन आवेदन करना होगा । सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ भर्ती 2023 के लिए ऑफलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले उनको ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करना होगा जिसे नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने के बाद में उसको ध्यान पूर्वक पढ़ना होगा तथा उसमें से आवेदन फॉर्म को अच्छी क्वालिटी के पेपर पर प्रिंट करवाना होगा। फिर आवेदन फॉर्म में पूछी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना है तथा आवश्यक दस्तावेज को फोरम के साथ में अटैच करना है । आवेदन फॉर्म सफलतापूर्वक पर जाने के बाद में उचित लिफाफे में आवेदन फॉर्म और आवश्यक दस्तावेज के साथ में फॉर्म को डालकर नोटिफिकेशन में दिए हुए पते पर स्पीड पोस्ट के माध्यम से अंतिम तिथि से पूर्व भेज देना है ।

APPLICATION FOR THE POST OF –

To

The Principal

Sainik School Chittorgarh

Bhilwara Road

Rajasthan 312021

Sainik School Chittorgarh Bharti 2023 Important Links

Start Sainik School Chittorgarh Bharti 2023 Application Form 11 December 2022
Last Date Offline Application form 31 December 2022
Application Form Click Here
Official Notification Click Here
Official Website Click Here
Join WhatsApp Group Click Here

Sainik School Chittorgarh Bharti 2023 का नोटीफिकेशन कब जारी होगा?

Sainik School Chittorgarh Bharti 2023 का नोटीफिकेशन जारी हो चुका है ।

सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ भर्ती 2023 में ऑफलाइन आवेदन कैसे करे ?

सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ भर्ती 2023 में ऑफलाइन आवेदन करने के लिए सम्पूर्ण जानकारी और सीधा लिंक ऊपर दिया गया है।