UPSC CSE Prelims Exam Answer Key 2022 सिविल सर्विसेज प्रारंभिक परीक्षा आंसर की जारी यहां से डाउनलोड करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UPSC CSE Prelims Exam Answer Key 2022 सिविल सर्विसेज प्रारंभिक परीक्षा आंसर की जारी यहां से डाउनलोड करें : UPSC हर साल सिविल सेवा परीक्षा आयोजित करता है और यह पूरी चयन प्रक्रिया के बाद सभी परीक्षाओं की उत्तर कुंजी जारी करता है। UPSC की उत्तर कुंजी केवल www.upsc.gov.in पर उपलब्ध है जो कि इसकी आधिकारिक वेबसाइट है । संघ लोक सेवा आयोग नई दिल्ली द्वारा आयोजित सिविल सर्विसेज प्रारंभिक परीक्षा – 2022 का आयोजन 5 जून को किया जा रहा है । इस परीक्षा का आयोजन जोधपुर शहर के 27 परीक्षा केंद्रों पर दो पारियों में किया गया । इन पारियों का समय प्रात: 9:30 से 11:30 बजे तथा दोपहर 2:30 से शाम 4:30 बजे रहेगा ।

इस परीक्षा में 9420 अभ्यर्थी परीक्षा में भाग लेंगे । परीक्षा के आयोजन होने के बाद में सभी अभ्यर्थी आंसर की का इंतजार कर रहे होंगे । उन सभी को बता दिया कि आंसर की ऑफिशल वेबसाइट पर बाद में जारी की जाएगी। हमारी टीम द्वारा यहां पर आंसर की पहले ही अपलोड कर दी जाएगी जिसे आप अपना अंकों के मूल्यांकन के लिए उपयोग में ले सकते हैं । UPSC CSE Prelims Exam Answer Key नीचे दिए हुए लिंक से डाउनलोड कर सकते हो ।

UPSC Prelims Answer Key 2022 Paper 1, 2 Set A B C D PDF Download
UPSC Prelims Answer Key 2022 Paper 1, 2 Set A B C D PDF Download

UPSC CSE Prelims Exam 2022

जो उम्मीदवार इस परीक्षा में भाग लेने जा रहे हैं उन्हें परीक्षा के तीन चरणों यानी प्रीलिम्स, मेन्स और इंटरव्यू के प्रोसेस से होकर गुजरना होगा। प्रीलिम्स की परीक्षा को दो चरणों यानी जीएस पेपर 1 और जीएस पेपर 2 के रूप में विभाजित किया गया है। पेपर 2 को सीसैट (CSAT) भी कहा जाता है जिसमें 33 प्रतिशत अंक प्राप्त करना आवश्यक है।

मेन्स की परीक्षा के लिए भर्ती के 10 गुना उम्मीदवारों का चयन किया जाता है। यानी अगर 991 भर्तियां होनी है तो 9990 या 10000 उम्मीदवारों को मेन्स परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाएगा।

UPSC CSE Answer Key 2022 Kab Jari ki Jayegi

सिविल सर्विसेज प्रारंभिक परीक्षा – 2022 का आयोजन 5 जून को जोधपुर शहर के 27 परीक्षा केंद्रों पर दो पारियों में किया गया । इन पारियों का समय प्रात: 9:30 से 11:30 बजे तथा दोपहर 2:30 से शाम 4:30 बजे रहा। सिविल सर्विसेज प्रारंभिक परीक्षा समाप्त होने के बाद में अब अभ्यर्थी सर्विसेज प्रारंभिक परीक्षा आंसर की 2022 डाउनलोड करना चाहते हैं ।

सर्विसेज प्रारंभिक परीक्षा आंसर की यहां पर उपलब्ध करवा रहे हैं ध्यान रहे सर्विसेज प्रारंभिक परीक्षा आंसर की विभिन्न कोचिंग संस्थान व विषय विशेषज्ञों द्वारा तैयार की गई आंसर की है ऑफिशल आंसर की UPSC की तरफ से कुछ समय बाद जारी की जाएगी।

UPSC CSE Answer Key 2022 Kaise Check kre

सिविल सर्विसेज प्रारंभिक परीक्षा समाप्त होने के बाद में अब अभ्यर्थी सर्विसेज प्रारंभिक परीक्षा आंसर की 2022 डाउनलोड करना चाहते हैं सर्विसेज प्रारंभिक परीक्षा आंसर की यहां पर उपलब्ध करवा रहे हैं ।

ध्यान रहे सर्विसेज प्रारंभिक परीक्षा आंसर की विभिन्न कोचिंग संस्थान व विषय विशेषज्ञों द्वारा तैयार की गई आंसर की है ऑफिशल आंसर की UPSC की तरफ से कुछ समय बाद जारी की जाएगी।

How to Download UPSC CSE Prelims Exam Answer Key 2022

सिविल सर्विसेज प्रारंभिक परीक्षा – 2022 के आयोजन के बाद सभी अभ्यर्थी आंसर की का इंतजार कर रहे हैं आंसर की ऑफिशल वेबसाइट पर जारी होने के बाद में अभ्यर्थी नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से सिविल सर्विसेज प्रारंभिक परीक्षा 2022 की आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं ।

  1. यूपीएससी 2022 आधिकारिक उत्तर कुंजी प्राप्त करने के लिए ऊपर दिए गए सीधे लिंक पर क्लिक करें
  2. एक टैब है जिसे ‘परीक्षा’ के रूप में जाना जाता है। इस पर क्लिक करें।
  3. एक ड्रॉप-डाउन सूची दिखाई देगी। ‘उत्तर कुंजी’ विकल्प दिखाई देगा।
  4. ‘उत्तर कुंजी’ लिंक पर क्लिक करें।
  5. प्रत्येक वर्ष और प्रत्येक परीक्षा की उत्तर कुंजी वाला एक नया पृष्ठ खुलेगा, UPSC CSE प्रारंभिक परीक्षा 2022 परीक्षा के लिए खोजें।
  6. अपने सेट ए, बी, सी, डी के अनुसार अपनी उत्तर कुंजी डाउनलोड करें।
  7. सेटवाइज यूपीएससी सीएसई प्रीलिम्स 2022 उत्तर कुंजी की जांच करें और अपने अंकों का आकलन करें।

CSE Prelims Answer Key 2022 Important Links

UPSC Civil Services 2022 Prelims Answer Key Stataus Coming Soon…
UPSC Civil Services 2022 Prelims Answer Key 2022 Download First Paper / Second Paper
Official Website Click Here
Join Whatsapp Group Click Here

Leave a Comment