UPPSC One Time Registration OTR Registration 2023 यूपीएससी ने सभी परीक्षाओं के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था लागू की , यहां से करे आवेदन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UPPSC One Time Registration OTR Registration 2023 यूपीएससी ने सभी परीक्षाओं के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था लागू की , यहां से करे आवेदन – यूपीएससी ने सभी परीक्षाओं के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था लागू कर दे। यूपीएससी द्वारा इस सर्विस को लागू करने के बाद में विभिन्न भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया को सरल तथा सुगम बनाया जा सकेगा । एक बार रजिस्ट्रेशन के बाद में किसी भी भर्ती के लिए अभ्यर्थी बिना किसी डिटेल डालें डायरेक्ट ही आवेदन कर पाएंगे । जो अभ्यर्थी यूपी पीसीएस, आरओ/एआरओ, एसईआस, आदि की तैयारी कर रहे है वे अभ्यर्थी यूपीएससी वन टाइम रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन जरूर करें । जो अभ्यर्थी यूपीएससी वन टाइम रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे अभ्यर्थी नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से यूपीएससी वन टाइम रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन कर सकते हैं ।

UPPSC One Time Registration OTR Registration 2023
UPPSC One Time Registration OTR Registration 2023

UPPSC One Time Registration OTR Registration 2023

आप सभी को बता दे कि यूपीएससी की किसी भी परीक्षा के लिए आवेदन करने हेतु ओटीआर में आवेदन करना जरूरी है । आप सभी को बता देगी यूपीएससी ओटीआर के लिए आवेदन करने हेतु अंतिम तिथि 31 मार्च 2023 निर्धारित की गई है ।  साथ ही, 1 अप्रैल 2023 से आगे के सभी भर्ती विज्ञापनों के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन अनिवार्य होगा। यूपीएससी वन टाइम रजिस्ट्रेशन सर्विस की शुरूआत करने के बाद में आवेदन करने के समय , समय की बचत होगी तथा किसी भी त्रुटि से बचा जा सकेगा । जो अभ्यर्थी यूपीएससी ओटीआर के लिए आवेदन करना चाहते हैं नीचे दिए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं ।

Board Name Union Public Service Commission (UPSC)
Registration Name One Time Registration
Application Type Online
Official Website upsc.gov.in

UPPSC One Time Registration OTR Registration 2023 Benifit

  • अभ्यर्थियों को आयोग द्वारा भविष्य में विज्ञापित होने वाली विभिन्न परीक्षाओं के लिये अपनी शैक्षिक अर्हता एवं मूलभूत सूचनाओं से सम्बन्धित अभिलेख का विवरण बार-बार भरे जाने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • नये आवेदन पत्र भरने में समय की बचत के साथ अभ्यर्थियों के धन की भी बचत होगी और स्वयं समीक्षा कर उन्हें त्रुटि सुधार का अवसर रहेगा ।
  • जल्दबाजी में गलत सूचना भरने के कारण या अंतिम समय में तकनीकी परेशानियों से निजात मिलेगी।

How to Apply Online UPPSC One Time Registration OTR Registration 2023

यूपीएससी वन टाइम रजिस्ट्रेशन में आवेदन कैसे करना है ये सभी जानना चाहते है । UPPSC One Time Registration OTR Registration 2023 , UPPSC One Time Registration 2023 , UPSSC OTR Registration 2023 आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी नीचे दिए हुए प्रोसेस को देख सकते है ।

  • यूपीपीएससी ओटीआर के लिए आवेदन करने के लिए, नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करना है ।
  • उसके बाद, उम्मीदवारों को यूपीपीएससी रजिस्ट्रेशन पृष्ठ पर रिडरेक्ट किया जाएगा, यहां उन्हें नए टैब  रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करना होगा।
  • अब, उन्हें अपने स्वयं की जानकारी जैसे – नाम,पिता का नाम,माता का नाम,मोबाइल नंबर,ईमेल आईडी,कक्षा 10वीं के रोल नंबर आदि।
  • उसके बाद अपने ओटीआर प्रोफाइल विवरण को ध्यान से देखें और फिर सबमिट रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें।
  • अब, उम्मीदवार के पंजीकृत ईमेल और पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी प्राप्त होगा जिसे उन्हें अपना रजिस्ट्रेशन पूरा करने के लिए फील करना होगा।
  • एक बार पंजीकरण प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, उम्मीदवार को ओटीआर आईडी मिलेगी, जिसे भविष्य में उपयोग के लिए सेव करे ।
  • अब, उम्मीदवारों को अपना यूपीपीएससी ओटीआर आईडी पासवर्ड बदलने के लिए एक बार फिर से लॉगिन करना होगा।
  • उपरोक्त सभी स्टेप्स बाय स्टेप प्रक्रिया का पालन करने के बाद, यूपीपीएससी ओटीआर पंजीकरण प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, और उम्मीदवार भविष्य में आयोग द्वारा आयोजित किसी भी यूपीपीएससी भर्ती/परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

UPPSC One Time Registration OTR Registration 2023 Important Links

Apply Online Click Here
Download Notification Click Here
Join Whatsapp Group  Click Here
Join Telegram Group  Click Here
Official Website  Click Here 

UPPSC One Time Registration OTR Registration 2023 क्या है ?

यूपीएससी के द्वारा भविष्य में आने वाली भर्तियों में भाग लेने वाले उम्मीदवार वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने के बाद आयोग द्वारा जारी भर्ती के लिए आवेदन करने में अपना समय की बचत कर सकते हैं।

UPPSC One Time Registration OTR Registration 2023 ऑनलाइन आवेदन कैसे करे ?

UPPSC One Time Registration OTR Registration 2023 में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सम्पूर्ण जानकारी और सीधा लिंक ऊपर दिया गया है।