SBI Recruitment 2023 स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने Control Room Operators और Armourers के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया , यहां से देखे संपूर्ण जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SBI Recruitment 2023 स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने Control Room Operators और Armourers के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया , यहां से देखे संपूर्ण जानकारी: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया बैंक में भर्ती का इंतजार कर रहे अभी तक के लिए अच्छी खबर है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एक और नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इस नोटिफिकेशन के अनुसार एसबीआई एक्स सर्विसमैन के 107 पदों पर यह नोटिफिकेशन जारी हुआ है । SBI Recruitment 2023 से जुड़ी सभी जानकारी जैसे – आयु सीमा, योग्यता , आवेदन शुल्क एवं आवेदन प्रक्रिया की जानकारी नीचे दी हुई है । अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन को अवश्य देखें लिंक नीचे दिया हुआ है ।

SBI Recruitment 2023
SBI Recruitment 2023

SBI Recruitment 2023 Official Notification

एसबीआई एक्स सर्विसमैन भर्ती 2023 हेतु ऑनलाइन आवेदन 6 सितंबर से 12 अक्टूबर 2023 तक किए जा सकते हैं । अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ऑफिशल वेबसाइट का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि ऑनलाइन आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन को अवश्य देखें जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है ।

SBI Recruitment 2023 Application Fees

एसबीआई एसओ रिक्वायरमेंट 2023 में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को कोई भी आवेदन शुल्क देने की जरूरत नहीं है कैंडिडेट्स निशुल्क आवेदन कर सकते हैं ।

SBI Recruitment 2023 Age Limit Details

एसबीआई कंट्रोल रूम ऑपरेटर भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा 20 से 48 वर्ष तक रखी गई है।एसबीआई Armourer भर्ती के लिए आयु सीमा 20 वर्ष से 45 वर्ष तक रखी गई है।आयु की गणना 1 सितंबर 2023 को आधार मानकर की जाएगी तथा विभिन्न अनुसूचित जनजाति एवं अन्य वर्गों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी । आयु सीमा में छूट संबंधित जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को देखकर डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है ।

SBI Recruitment 2023 Post Details Post Name Wise

  • Armourer : 18
  • Control Room Operator : 89

SBI Recruitment 2023 Education Qualification

एसबीआई भर्ती 2023 में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन 12वीं कक्षा पास होना चाहिए। विस्तृत जानकारी आप ऑफिशल नोटिफिकेशन को देख कर ले सकते हैं ।

  • Armourer : 12th Pass + Ex-Serviceman
  • Control Room Operator : 12th Pass + Ex-Serviceman

State Bank Of India Ex-servicemen Recruitment 2023 Selection Process

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2023 हेतु इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों द्वारा आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बता दिया जाए कि उनका चयन नीचे दिए हुए चरणों के आधार पर किया जाएगा :

  • Written Exam
  • Interview
  • Document Verification
  • Medical Examination

How To Apply SBI Recruitment 2023

एसबीआई भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी हो गया नोटिफिकेशन जारी होने के बाद में योग्य उम्मीदवार इस भर्ती हेतु ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कैसे हो क्या करना है उसकी जानकारी और नानी से स्टेप बाय स्टेप दी हुई है उसको फॉलो करके अभ्यर्थी एसबीआई भर्ती 2023 ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  1. सबसे पहले आपको SBI Official Website खोलनी है जिसका डायरेक्ट लिंक हम आपको नीचे भी उपलब्ध करवा रहे हैं ।
  2. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वह नीचे दिए हुए लिंक से ऑफिशल नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर ध्यान से पढ़ें ।
  3. आवेदन करने के लिए Apply Online के लिंक पर क्लिक करेंगे ।
  4. विद्यार्थी के सामने एप्लीकेशन फॉर्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी ध्यान पूर्वक सही से भरेंगे ।
  5. एप्लीकेशन फॉर्म भरने के बाद अपने आवश्यक दस्तावेज और फोटो सिग्नेचर अपलोड करेंगे ।
  6. अंतिम में अपनी कैटेगरी या श्रेणी के अनुसार एप्लीकेशन फॉर्म फीस का भुगतान कर फॉर्म को फाइनल सबमिट कर देंगे उसका प्रिंट आउट निकाल लेंगे ।

Important Links

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें
Start Date Online Application form 6 September 2023
Last Date Online Application form 12 October 2023
Apply Online Click here
Official Notification Click Here
Official Website Click Here

SBI Recruitment 2023 के आवेदन कब से कब तक भरे जाएंगे ?

एसबीआई एसओ भर्ती के आवेदन 6 सितंबर से 12 अक्टूबर 2023 तक भरे जाएंगे ।

एसबीआई भर्ती 2023 हेतु ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ?

एसबीआई भर्ती 2023 हेतु ऑनलाइन आवेदन करने हेतु संपूर्ण प्रक्रिया ऊपर बताए हुए उसको फॉलो करके भेजती आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।