RSCIT 22 January Answer Key 2023 आरएससीआईटी परीक्षा की सभी सेट A, B, C, D की ऑफिशियल आंसर की जारी, यहां से डाउनलोड करें 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RSCIT 22 January Answer Key 2023 आरएससीआईटी परीक्षा की सभी सेट A, B, C, D की ऑफिशियल आंसर की जारी, यहां से डाउनलोड करें – आरएससीआईटी परीक्षा का आयोजन 22 जनवरी को 10:00 से 11:00 तक वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी द्वारा किया गया। परीक्षा के सफलतापूर्वक आयोजित हो जाने के बाद में अब सभी अभ्यर्थी आरएससीआईटी की आंसर की का इंतजार कर रहे हैं ताकि उनके अंकों का मूल्यांकन हो सके । परीक्षा की आंसर की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाती है जिसे अभ्यर्थी नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं । RSCIT Answer Key Download 2022 22 January 2023, RSCIT Answer Key kaise Download kare, VMOU RSCIT Result 22 January 2023 Release Date, How To Download RSCIT Answer key RSCIT Answer Key 22 January 2023 & Question Paper, RKCL Answer Key 22 January 2023 Download उत्तर कुंजी Question Paper Solution, Candidates can check the Today RKCL RSCIT Answer Key (Series A, B, C, D) सभी अभ्यर्थी RSCIT 22 January Answer Key 2023 नीचे दिए गए लिंक से चेक कर सकते है ।

RSCIT 22 January Answer Key 2023
RSCIT 22 January Answer Key 2023

RSCIT 22 January Answer Key 2023 Overview

Examination Name RKCL Examination 2023
Exam Department Vardhman Mahaveer Open University
Answer Key  Available
Date of Exam 22 January 2023
Course Type Certificate
Course Name RSCIT (RKCL)
Answer Key Release Date 22 January 2023
Answer Key Status  Available
official website myrkcl.com

Today RSCIT Question Paper 2023 Download Set Wise

RSCIT EXAM ANSWER KEY rscit paper,rscit answer key,rscit,rscit exam paper,rscit important question answer,rscit exam,rscit exam important question,rscit question paper,rscit paper leak,rscit important question,rscit exam 2023,rscit course,rscit leak paper,rscit computer course in hindi,rscit 2023,rscit exam answer key,rscit notes in hindi,rscit new important questions,rscit answer key today,rscit online classes,rscit answer sheet,rscit result answer key 2023, RSCIT ANSWERKEY 22 JANUARY 2023 वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी कोटा (VMOU) प्रत्येक उम्मीदवार को कंप्यूटर आधारित परीक्षा देने के लिए RSCIT परीक्षा आयोजित करता है। इस परीक्षा में अभ्यर्थी अपने अंको का स्वयं मूल्यांकन कर सके इसके लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर आंसर की जारी की जाती है । उसके बाद में VMOU द्वारा ऑफिशियल रूप से रिजल्ट जारी किया जाता है । आंसर की जारी होने के बाद में सभी अभ्यर्थी पेपर का इंतजार करते हैं तथा विभिन्न अभ्यर्थी जो कंपटीशन एग्जाम की तैयारी करते हैं वह पेपर की तलाश करते हैं तो उनके लिए हमने आरएससीआईटी का पेपर नीचे उपलब्ध करवा दिया है । अभ्यर्थी नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से 22 जनवरी 2023 को आयोजित परीक्षा का ऑफिशियल आरएससीआईटी का पेपर डाउनलोड कर सकते हैं।

RSCIT Passing Marks 2023

RSCIT Passing Marks ,RSCIT Minimum Marks 2023 , RSCIT Computer Course Passing Marks , RSCIT passing marks kya hai, RSCIT passing marks kitne rhenge, RSCIT passing marks details in Hindi आरएससीआईटी की परीक्षा संपन्न हो चुकी है अब ऐसे नए विद्यार्थी जो आरएससीआईटी की परीक्षा पहली बार दिए हैं उनको रिजल्ट का भी डर रहता है कि हम पास होंगे या नहीं होंगे तो उनको बता दें कि प्रायोगिक परीक्षा में कुल 30 में से 12 अंक लाने जरूरी है और लिखित परीक्षा में 70 में से 28 अंक लाने जरूरी है । इस तरह आपको इस तरह से आपको 100 में से कुल 40% अंक लाने जरूरी है लिखित परीक्षा 70 अंकों को होती है जिसमे 35 प्रशन पूछे जाते है हर प्रश्न 2 अंक का होता है । परीक्षा में अगर आपके 14 प्रश्न सही है तो आप लिखित परीक्षा में पास हो जाते है । तो हमने ऊपर बताया कि आप कितने अंक लाकर के पास हो सकते हैं । आरएससीआईटी का रिजल्ट जारी होते ही नीचे लिंक उपलब्ध करवा दिया किया जाएगा तथा आंसर की भीलनी से उपलब्ध करवा दी है ।

Join Telegram Channel for Update

RSCIT 22 January Question Paper Sollution

जो अभ्यर्थी आरएससीआईटी 22 जनवरी 2023 को आयोजित परीक्षा के प्रश्न पत्र के आंसर देखना चाहते हैं वे सभी अभ्यर्थी नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से pdf को डाउनलोड करके आरएससीआईटी के सभी प्रश्नों के उत्तर देख सकते हैं । जैसे ही आंसर की ऑफिशल वेबसाइट पर जारी की जाएगी , हम आपको उसकी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से दे देंगे तथा जारी होते ही उसको डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिए इसी पोस्ट में उपलब्ध करवा देंगे ।

RSCIT 22 January Answer Key 2023 PDF Download Link

इस बार सूचना प्रौद्योगिकी में राजस्थान राज्य प्रमाण पत्र (RSCIT) परीक्षा का आयोजन 22 जनवरी को किया गया । अब सभी अभ्यर्थी आरएससीआईटी के क्वेश्चन पेपर का उत्तर चेक करने के लिए आंसर की का इंतजार कर रहे हैं , नीचे हमने आरएससीआईटी की सीरीज A,B,C,D wise आंसर की उपलब्ध करवा दी है । आरएससीआईटी की सीरीज A,B,C,D wise Questions Paper का Sollution नीचे दिए हुए पीडीएफ को डाउनलोड करके देख सकते हैं।

How To Download RSCIT 22 January Answer Key 2023

आरएससीआईटी 22 जनवरी 2023 की परीक्षा का आयोजन सफलतापूर्वक हो गया है अब सभी अभ्यर्थी अपने अंको का मूल्यांकन करने के लिए आंसर की का इंतजार कर रहे हैं । आंसर की जारी होने के बाद में सभी अभ्यर्थी उसको डाउनलोड करने की प्रोसेस को देखना चाहते हैं । जो अभ्यर्थी आरएससीआईटी 22 जनवरी 2023 की आंसर की को डाउनलोड करना चाहते हैं वे अभ्यर्थी नीचे दिए हुए प्रोसेस को फॉलो करके आसानी से आरएससीआईटी की आंसर की डाउनलोड कर पाएंगे ।  विद्यार्थियों को RS-CIT 22 जनवरी 2023 उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए निम्न स्टेप्स को फॉलो करना होगा –

  1. सबसे पहले, उम्मीदवारों को आधिकारिक लिंक, यानी rkcl.vmou.ac.in पर जाना होगा ।
  2. मुख पृष्ठ पर, नवीनतम समाचार देखें।
  3. अब, RSCIT Answer Key लिंक का पता लगाएं।
  4. लिंक पर क्लिक कर RSCIT Answer Key को Download करे ।

RSCIT 22 January Answer Key 2023 Important Links

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें
RSCIT 22 January Question Paper 2023 Download Click Here 
RSCIT 22 January official Answer Key Download Click Here 
RSCIT Official Answer Key Status  Available 
Official Website Click Here
Join Whatsapp Group  Click Here 
Join Telegram Click Here

RSCIT Answer Key 22 January 2023 कब जारी की जाएगी?

आरएससीआईटी 22 जनवरी 2023 को आयोजित परीक्षा कि ऑफिशियल आंसर की जारी कर दी गई है।

RSCIT Answer Key 22 January 2023 कैसे चेक करें?

आरएससीआईटी आंसर की 22 जनवरी 2023 चेक करने की संपूर्ण प्रोसेस और डायरेक्ट लिंक ऊपर दिया गया है।