RSCIT 16 October Official Answer Key 2022 Download | RKCL Set Wise Answer Key A, B, C, D Pdf

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RSCIT 16 October Official Answer Key 2022 Download | RKCL Set Wise Answer Key A, B, C, D Pdf : वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी द्वारा 16 अक्टूबर 2022 को 12:00AM बजे से लेकर 1:00PM बजे तक आयोजित हो चुकी है परीक्षा के आयोजन के बाद सभी अभ्यर्थी अपने आंसर की का इंतजार कर रहे हैं । परीक्षा की आंसर की (Answer Key)  ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी है , नीचे से ऑफिसियल आंसर की डाउनलोड कर सकते हो। अभ्यर्थी नीचे दिए लिंक से आंसर की डाउनलोड कर सकते है । RSCIT Answer Key Download 2022 16 October 2022, RSCIT Answer Key kaise Download kare, VMOU RSCIT Result 2022 Release Date, How To Download RSCIT Answer key RSCIT Answer Key 16 October 2022 & Question Paper, RKCL Answer Key 16 October 2022 Download उत्तर कुंजी Question Paper Solution, Candidates can check the Today RKCL RSCIT Answer Key (Series A, B, C, D)  सभी उम्मीदवार RSCIT Answer Key नीचे दिए गए लिंक से चेक कर सकते है ।

Examination Name RKCL Examination 2022
Exam Department Vardhman Mahaveer Open University
Answer Key  Available
Date of Exam 16 October 2022
Course Type Certificate
Course Name RSCIT (RKCL)
official website myrkcl.com

Today RSCIT Question Paper 2022 Download Set Wise

वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी कोटा (VMOU) प्रत्येक उम्मीदवार को कंप्यूटर आधारित परीक्षा देने के लिए  RSCIT परीक्षा आयोजित करता है। इस परीक्षा में, बोर्ड परीक्षा स्कोर के बारे में एक सामान्य विचार प्रदान करने के लिए अपने आधिकारिक वेबसाइट पर उत्तर कुंजी भी जारी करता है। इसलिए छात्रों को अपने उत्तरों का मिलान करने के लिए RSCIT परीक्षा Answer Key डाउनलोड करनी होगी। RSCIT परीक्षा राजस्थान राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाती है। कंप्यूटर ज्ञान-आधारित परीक्षा की उत्तर कुंजी प्रदान करने के लिए VMOU हमेशा आधिकारिक वेबसाइट का उपयोग करता है। जैसे ही RSCIT Official Answer Key को डॉउनलोड कर सकते हो , फिलहाल विशेषज्ञ द्वारा ज़ारी आंसर की नीचे उपलब्ध करवा दी है ।

RSCIT 16 October Official Answer Key 2022 Download | RKCL Set Wise Booklet Series A, B, C, D Pdf
RSCIT 16 October Official Answer Key 2022 Download | RKCL Set Wise Booklet Series A, B, C, D Pdf




RSCIT Passing Marks 2022

आरएससीआईटी की परीक्षा संपन्न हो चुकी है अब ऐसे नए विद्यार्थी जो आरएससीआईटी की परीक्षा पहली बार दिए हैं उनको रिजल्ट का भी डर रहता है कि हम पास होंगे या नहीं होंगे तो उनको बता दें कि प्रायोगिक परीक्षा में कुल 30 में से 12 अंक लाने जरूरी है और लिखित परीक्षा में 70 में से 28 अंक लाने जरूरी है  । इस तरह आपको इस तरह से आपको 100 में से कुल 40% अंक लाने जरूरी है लिखित परीक्षा 70 अंकों को होती है जिसमे 35 प्रशन पूछे जाते है हर प्रश्न 2 अंक का होता है  । परीक्षा में अगर आपके 14 प्रश्न सही है तो आप लिखित परीक्षा में पास हो जाते है  । तो हमने ऊपर बताया कि आप कितने अंक लाकर के पास हो सकते हैं । आरएससीआईटी का रिजल्ट जारी होते ही नीचे लिंक उपलब्ध करवा दिया किया जाएगा तथा आंसर की भीलनी से उपलब्ध करवा दी है ।

RSCIT 16 October Exam Question Paper Solution

इस बार सूचना प्रौद्योगिकी में राजस्थान राज्य प्रमाण पत्र (RSCIT) परीक्षा का आयोजन 16 अक्टूबर को किया गया । अब सभी अभ्यर्थी आरएससीआईटी के क्वेश्चन पेपर का उत्तर चेक करने के लिए आंसर की का इंतजार कर रहे हैं , नीचे हमने आरएससीआईटी की सीरीज A,B,C,D wise आंसर की उपलब्ध करवा दी है । आरएससीआईटी की सीरीज A,B,C,D wise Questions Paper का Sollution नीचे दिए हुए पीडीएफ को डाउनलोड करके देख सकते हैं।

How To Download RSCIT Official Answer Key 2022

आरएससीआईटी 16 अक्टूबर 2022 की परीक्षा का आयोजन सफलतापूर्वक हो गया है अब सभी अभ्यर्थी अपने अंको का मूल्यांकन करने के लिए आंसर की का इंतजार कर रहे हैं । आंसर की जारी होने के बाद में सभी अभ्यर्थी उसको डाउनलोड करने की प्रोसेस को देखना चाहते हैं । जो अभ्यर्थी आरएससीआईटी 16 अक्टूबर 2022 की आंसर की को डाउनलोड करना चाहते हैं वे अभ्यर्थी नीचे दिए हुए प्रोसेस को फॉलो करके आसानी से आरएससीआईटी की आंसर की डाउनलोड कर पाएंगे ।  विद्यार्थियों को RS-CIT 16 अक्टूबर 2022 उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए निम्न स्टेप्स को फॉलो करना होगा –

  1. सबसे पहले, उम्मीदवारों को आधिकारिक लिंक, यानी rkcl.vmou.ac.in पर जाना होगा ।
  2. मुख पृष्ठ पर, नवीनतम समाचार देखें।
  3. अब, RSCIT Answer Key लिंक का पता लगाएं।
  4. लिंक पर क्लिक कर RSCIT Answer Key को Download करे ।




RSCIT Answer key 2022 Important Links

RSCIT 16 October 2022 Paper Download Click Here 
RSCIT 16 October 2022 Paper official Answer Key Download Click Here 
RSCIT Official Answer Key Status  Release
Official Website, Click Here
Join Telegram Click Here

RSCIT Answer Key 16 October 2022 कब जारी की जाएगी?

Ans.आरएससीआईटी ऑफिशल आंसर की 16 अक्टूबर 2022 जारी कर दी गई है।

RSCIT Answer Key 16 October 2022 कैसे चेक करें?

Ans.आरएससीआईटी आंसर की 16 October 2022 चेक करने की संपूर्ण प्रोसेस और डायरेक्ट लिंक ऊपर दिया गया है।

Leave a Comment