RPSC 2nd Grade Sanskrit Department Answer Key 2023 राजस्थान सेकंड ग्रेड टीचर संस्कृत डिपार्टमेंट भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी , यहां से डाउनलोड करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RPSC 2nd Grade Sanskrit Department Answer Key 2023 राजस्थान सेकंड ग्रेड टीचर संस्कृत डिपार्टमेंट भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी , यहां से डाउनलोड करें – राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा सेकंड ग्रेड संस्कृत डिपार्टमेंट भर्ती परीक्षा का आयोजन 12 फरवरी 2023 से 15 फरवरी 2023 तक किया जा रहा है । यह परीक्षा प्रतिदिन दो पारियों में आयोजित हो रही है । जो अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हो रहे हैं वे परीक्षा में शामिल होने के बाद में अपने अंको का स्व.मूल्यांकन हेतु आंसर की का इंतजार कर रहे हैं उन सभी को बता दें कि राजस्थान सेकंड ग्रेड संस्कृत डिपार्टमेंट भर्ती हेतु ऑफिशियल आंसर की परीक्षा के सात से आठ दिनों बाद जारी की जाती है । लेकिन विभिन्न कोचिंग संस्थानों द्वारा जारी आंसर की परीक्षा के तुरंत बाद यहां पर उपलब्ध करवा दी जाएगी । जो अभ्यर्थी राजस्थान सेकंड ग्रेड संस्कृत डिपार्टमेंट भर्ती हेतु आंसर की को डाउनलोड करना चाहते हैं भी अभ्यर्थी नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से आंसर की को डाउनलोड कर सकते हैं।

RPSC 2nd Grade Sanskrit Department Answer Key 2023
RPSC 2nd Grade Sanskrit Department Answer Key 2023

RPSC 2nd Grade Sanskrit Department Answer Key 2023 Overview

Name of the Department Rajasthan Public Service Commission (RPSC)
Total Vacancies 538 Posts
Exam Mode Offline
Exam date 12 February to 15 February 2023
Answer Key Status Coming Soon
Official Website rpsc.rajasthan.gov.in

 

Join Telegram Channel for Update

RPSC 2nd Grade Sanskrit Department Answer Key 2023 Kab Jari hogi

राजस्थान सेकंड ग्रेड संस्कृत डिपार्टमेंट भर्ती परीक्षा का आयोजन राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा किया जा रहा है । यह भर्ती परीक्षा कुल 538 पदों के लिए की जा रही है । जिसके लिए परीक्षा का आयोजन 12 फरवरी 2023 से 15 फरवरी 2023 तक होगा। जो अभ्यर्थी राजस्थान सेकंड ग्रेड संस्कृत डिपार्टमेंट भर्ती परीक्षा में शामिल हो रहे हैं वे अभ्यर्थी अपने अंको का मूल्यांकन करने हेतु आंसर की का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं उन सभी को बता दे की आंसर की राजस्थान लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर परीक्षा तिथि से सात से आठ दिनों बाद जारी की जाएगी लेकिन हमारी टीम तथा विभिन्न कोचिंग संस्थानों द्वारा जारी आंसर की को हम तुरंत ही नीचे उपलब्ध करवा देंगे वहां से अभ्यर्थी डाउनलोड कर सकेंगे।

RPSC 2nd Grade Sanskrit Department Answer Key 12 February 2023

राजस्थान सेकंड ग्रेड संस्कृत डिपार्टमेंट हेतु पहले दिन 12 फरवरी को प्रथम पारी में Psychology और GK Group 1 का पेपर 12 फरवरी को सुबह 10:00 बजे से लेकर 12:00 बजे तक  और दूसरी पारी में GK और Education Psychology Group D का पेपर आयोजित किया जाएगा जिसके लिए समय दोपहर 2:00 बजे से लेकर 4:00 बजे तक आयोजित किया जाएगा। जो अभ्यर्थी राजस्थान सेकंड ग्रेड संस्कृत डिपार्टमेंट हेतु 12 फरवरी 2023 को परीक्षा में शामिल हो गए हैं विद्यार्थी परीक्षा के तुरंत बाद नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से आंसर की को डाउनलोड कर सकते हैं इसके साथ ही हमने पेपर को भी डाउनलोड करने का लिंक उपलब्ध करवा दिया है ।

RPSC 2nd Grade Sanskrit Department Answer Key 13 February 2023

जैसा कि हम सभी को मालूम है राजस्थान सेकंड ग्रेड संस्कृत डिपार्टमेंट हेतु परीक्षा का आयोजन 12 से 15 फरवरी को किया जा रहा है। राजस्थान सेकंड ग्रेड संस्कृत डिपार्टमेंट हेतु दूसरे दिन 13 फरवरी 2023 को परीक्षा दो पारियों में आयोजित होगी । जिसमे पहली पारी में सामाजिक विज्ञान का पेपर सुबह 10:00 बजे से लेकर 12:30 बजे तक और द्वितीय पारी में हिंदी का पेपर 2:30 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक आयोजित करवाई जाएगी । जो अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं वे अभ्यर्थी नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से आंसर की को डाउनलोड कर सकते हैं इसके साथ ही हमने मास्टर प्रश्न पत्र को भी डाउनलोड करने का लिंक उपलब्ध करवा दिया है।

RPSC 2nd Grade Sanskrit Department Answer Key 14 February 2023

राजस्थान सेकंड ग्रेड संस्कृत डिपार्टमेंट हेतु दूसरे दिन 14 फरवरी 2023 को परीक्षा दो पारियों में आयोजित होगी । जिसमे पहली पारी में विज्ञान का पेपर सुबह 10:00 बजे से लेकर 12:30 बजे तक और द्वितीय पारी में संस्कृत का पेपर 2:30 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक आयोजित करवाई जाएगी । जो अभ्यर्थी राजस्थान सेकंड ग्रेड संस्कृत डिपार्टमेंट हेतु 14 फरवरी को दोनों पारियों में जो अभ्यर्थी शामिल हो गए हैं वे अभ्यर्थी विभिन्न कोचिंग संस्थानों द्वारा जारी आंसर की परीक्षा के तुरंत बाद तथा ऑफिशियल आंसर की परीक्षा से सात से आठ दिनों बाद जारी होने के बाद में नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं ।

RPSC 2nd Grade Sanskrit Department Answer Key 15 February 2023

आरपीएससी सेकंड ग्रेड संस्कृत डिपार्टमेंट हेतु दूसरे दिन 15 फरवरी 2023 को परीक्षा दो पारियों में आयोजित होगी । जिसमे पहली पारी में गणित का पेपर सुबह 10:00 बजे से लेकर 12:30 बजे तक और द्वितीय पारी में अंग्रेजी का पेपर 2:30 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक आयोजित करवाई जाएगी । आरपीएससी सेकंड ग्रेड संस्कृत डिपार्टमेंट दो 15 फरवरी 2023 को गणित और अंग्रेजी का पेपर देने के बाद में जो अभ्यर्थी आंसर की का इंतजार कर रहे हैं उन सभी के लिए आंसर की परीक्षा तिथि से 7 से 8 दिनों बाद ऑफिशियल आंसर की जारी होगी तथा विभिन्न कोचिंग संस्थानों द्वारा जारी आंसर की परीक्षा के तुरंत बाद यहां पर उपलब्ध करवा दी जाएगी जो अभ्यर्थी आंसर की को डाउनलोड करना चाहते हैं वे नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे ।

How to get Notification When RPSC 2nd Grade Sanskrit Department Answer Key 2023 Release

जो अभ्यर्थी आरपीएससी सेकंड ग्रेड संस्कृत डिपार्टमेंट हेतु आंसर की के जारी होने की सूचना सबसे पहले पाना चाहते हैं उन सभी को बता दें कि अभ्यर्थी हमारी टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करके वहां पर सबसे पहले राजस्थान सेकंड ग्रेड संस्कृत डिपार्टमेंट हेतु आंसर की के जारी होने की सूचना सबसे पहले पा सकते हैं । यदि आप हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप से अभी तक जुड़े हुए नहीं है तो आज ही जुड़ सकते हैं जुड़ने के लिए आपको इसी पोस्ट में डायरेक्ट लिंक मिल जाएगा वहां पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

How to Download RPSC 2nd Grade Sanskrit Department Answer Key 2023

आरपीएससी सेकंड ग्रेड संस्कृत डिपार्टमेंट भर्ती के लिए जो अभ्यर्थी आंसर की को डाउनलोड करना चाहते हैं उनको परेशान होने की कोई भी जरूरत नहीं है हमने आरपीएससी सेकंड ग्रेड संस्कृत डिपार्टमेंट भर्ती के लिए आंसर की को डाउनलोड करने का संपूर्ण प्रोसेस नीचे स्टेप बाय स्टेप बताया हुआ है अभ्यर्थी इस प्रोसेस को फॉलो करके आसानी से आरपीएससी सेकंड ग्रेड संस्कृत डिपार्टमेंट भर्ती की आंसर की को डाउनलोड कर सकते हैं और डायरेक्ट लिंक भी हमने नीचे उपलब्ध करवा दिया है ।

  • सबसे पहले उम्मीदवार को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है ।
  • फिर उसके बाद में आपको Latest Event Section पर क्लिक करना है।
  • अब आपको Rajasthan 2nd Grade Sanskrit Department Answer Key 2023 Pdf पर क्लिक करना है।
  • यहां पर आपको आरपीएससी सेकंड ग्रेड संस्कृत डिपार्टमेंट भर्ती की सभी पारियों की आंसर की नजर आएगी आप जिस भी सब्जेक्ट की या पारी की आंसर की को डाउनलोड करना चाहते हैं उस लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं ।

RPSC 2nd Grade Sanskrit Department Answer Key 2023 Important Links

Subject Question paper  Answer key
G.K. & EDUCATION PSYCHOLOGY (GROUP A)  Click Here कुछ ही देर में
G.K. & EDUCATION PSYCHOLOGY (GROUP B) Click Here Click Here
Social Science Click Here Click Here
Hindi Click Here Click Here
Science Click Here Click Here
Sanskrit Click Here Click Here
Mathematics Click Here Click Here
English Click Here Click Here

IF You Satisfied By rajexamnews.com (Website) Please Like & Share More People (Thanks).

RPSC 2nd Grade Sanskrit Department Official Answer Key 2023 Release Notice   Coming Soon
Official Website Click Here
Join WhatsApp Group Click Here
Join Telegram Click Here

RPSC 2nd Grade Sanskrit Department Answer Key 2023 Latest FaQs

RPSC 2nd Grade Sanskrit Department Answer Key 2023 कब जारी होगी?

RPSC 2nd Grade Sanskrit Department Answer Key 2023 जल्द जारी की जाएगी ।

RPSC 2nd Grade Sanskrit Department Answer Key 2023 कैसे डाउनलोड करे ?

RPSC 2nd Grade Sanskrit Department Answer Key 2023 डाउनलोड करने के लिए सम्पूर्ण जानकारी और सीधा लिंक ऊपर दिया गया है।

 

 

 

 

Leave a Comment