REET New Vacancy 2023 शिक्षा मंत्री BD कल्ला ने की बड़ी घोषणा , रीट की नई भर्ती होगी 34000 पदों पर – नोटीफिकेशन जल्द होगा जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

REET New Vacancy 2023 शिक्षा मंत्री BD कल्ला ने की बड़ी घोषणा , रीट की नई भर्ती होगी 34000 पदों पर – नोटीफिकेशन जल्द होगा जारी – राजस्थान में नई शिक्षक भर्ती 2023 का इंतजार कर रहे काफी अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है राजस्थान के शिक्षा मंत्री BD कल्ला ने रीट की नई भर्ती कुल 34000 पदों पर आयोजित की जाएगी इसकी जानकारी दी । जैसे ही पुरानी रीट की भर्ती का रिजल्ट जारी होगा उसके बाद में नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे अभ्यर्थी अब से इस भर्ती की तैयारी में जुट जाए ताकि आने वाली भर्ती में अच्छे अंक प्राप्त करके अपना सिलेक्शन तय कर सकें ।

REET New Vacancy 2023 शिक्षा मंत्री BD कल्ला ने की बड़ी घोषणा , रीट की नई भर्ती होगी 34000 पदों पर - नोटीफिकेशन जल्द होगा जारी
REET New Vacancy 2023 शिक्षा मंत्री BD कल्ला ने की बड़ी घोषणा , रीट की नई भर्ती होगी 34000 पदों पर – नोटीफिकेशन जल्द होगा जारी

REET New Bharti 2023 Latest News

REET New Vacancy 2023 Latest News : राजस्थान के बेरोजगार अभ्यर्थी जो अध्यापक भर्ती 2023 के लिए नई भर्ती का इंतजार कर रहे थे उन सभी के लिए अच्छी खबर है कि राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने 34000 पदों के लिए नई भर्ती की घोषणा की है इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा जैसे नोटिफिकेशन जारी होगा इसकी सूचना आपको दे दी जाएगी। रीट नई भर्ती 2023 की की जानकारी राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीड़ी कल्ला ने मीडिया से वार्ता करते हुए दी। वर्तमान में चल रही भर्ती कुल 48000 पदों पर आयोजित की जा रही है इस भर्ती का रिजल्ट जारी होने के बाद में इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा जैसे नोटिफिकेशन जारी होगा आपको सूचना दे दी जाएगी तथा आप ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे ।

REET New Recruitment 2023 Ka Notification Kab Jari Hoga

REET New Vacancy 2023 Ka Notification Kab Jari Hoga : रीट की नई भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन वर्तमान में चल रही भर्ती का रिजल्ट जारी होने के बाद में जारी किया जाएगा। इसकी जानकारी मीडिया से बात करते हुए राजस्थान के शिक्षा मंत्री श्री बी डी कल्ला ने दी । राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने आज विशेष मीडिया वार्ता के दौरान बताया कि वर्तमान में चल रही रीट भर्ती की प्रक्रिया पूर्ण होने के पश्चात नई रीट का आयोजन किया जाएगा। यह नोटिफिकेशन कुल 34000 पदों के लिए जारी होगा । इसलिए जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए योग्य तथा इच्छुक हैं वह सभी अभ्यर्थी अभी से तैयारी में लग जाए जैसे ही नोटिफिकेशन जारी होगा , इसकी सूचना आपको दे दी जाएगी ।

REET New Vacancy 2023
REET New Vacancy 2023

REET New Bharti 2023 Education Qualification

रीट नई भर्ती 2023 में शैक्षणिक योग्यता क्या रहेगी इस की सभी जानकारी लेना चाहते हैं तो उन सभी को बता दे कि रीट भर्ती 2023 में शैक्षणिक योग्यता लेवल 1 और लेवल 2 वालों के लिए अलग-अलग होगी , जिसकी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है । हालांकि ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद में यह स्पष्ट जानकारी उपलब्ध करवा पाएंगे ।

REET New Bharti 2023 Education Qualification Level 1

प्रथम लेवल के विद्यार्थियों के लिए शैक्षणिक योग्यता BSTC निर्धारित की जाएगी। इसके अलावा कोई भी दो वर्षीय कोर्स का डिप्लोमा धारक विद्यार्थी इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकेंगे।

REET New Bharti 2023 Education Qualification Level 2

द्वितीय लेवल के विद्यार्थियों के लिए शैक्षणिक योग्यता स्नातक एवं दो वर्षीय कोर्स का डिप्लोमा (BED) निर्धारित की जाएगी इसके अलावा दो वर्षीय कोर्स BSTC और स्नातक डिग्री धारक विद्यार्थी भी इस लेवल में आवेदन फॉर्म भर सकेंगे।

यह शैक्षणिक योग्यता प्रारंभिक परीक्षा के लिए तय की गई है जो अभ्यर्थी प्रारंभिक परीक्षा क्वालीफाई कर लेंगे उसके बाद उनके लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन होगा ।

REET New Bharti 2023 Update

रीट की नई भर्ती 2023 का इंतजार कर रहे सभी अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है कि नई भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन वर्तमान में चल रही भर्ती का रिजल्ट जारी होने के बाद में जल्दी जारी कर दिया जाएगा इसकी जानकारी बीडी कल्ला ने दी । यह नोटिफिकेशन कुल 34000 पदों के लिए जारी होगा । रेली भर्ती 2020 से रिलेटेड अन्य सभी जानकारी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद में यहां पर उपलब्ध करवा दी जाएगी तथा आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की सूचना भी हमारी टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप से आपको दे दी जाएगी इसलिए अभी तक हमने हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन नहीं किया है तो आज ही ज्वाइन कर ले ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

Leave a Comment