Rajasthan University MA , MSc , MCom Previous Year Result 2022 राजस्थान यूनिवर्सिटी एमए, एमएससी, एमकॉम प्रीवियस ईयर रिजल्ट 2022 जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan University MA , MSc , MCom Previous Year Result 2022 राजस्थान यूनिवर्सिटी एमए, एमएससी, एमकॉम प्रीवियस ईयर रिजल्ट 2022 जारी : स्टूडेंट राजस्थान एमए, एमएससी, एमकॉम. प्रीवियस ईयर रिजल्ट Rajasthan University MA Previous Year Result 2022 , Rajasthan University MSc Previous Year Result 2022 , Rajasthan University MCom Previous Year Result 2022 को लेकर काफी चिंतित है और बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं उनकी परीक्षाएं पहले ही समाप्त हो चुकी थी अब काफी समय हो जाने के बावजूद भी रिजल्ट जारी नहीं हुआ है । स्टूडेंट को अब और इंतजार नहीं करना है , फाइनली आज 30 अगस्त 2022 को राजस्थान यूनिवर्सिटी एमए, एमएससी, एमकॉम प्रीवियस ईयर रिजल्ट 2022 जारी कर दिया है।

राजस्थान यूनिवर्सिटी एमए, एमएससी, एमकॉम प्रीवियस ईयर रिजल्ट को लेकर अभ्यर्थी काफी समय से इंतजार कर रहे थे फाइनल MA , MSc , MCom Previous year रिजल्ट ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर के डायरेक्ट देख सकते हैं रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है।

Rajasthan University MA , MSc , MCom Previous Year Result 2022
राजस्थान यूनिवर्सिटी एमए, एमएससी, एमकॉम प्रीवियस ईयर रिजल्ट 2022 जारी

आपको बता दें कि राजस्थान यूनिवर्सिटी एमए, एमएससी, एमकॉम. प्रीवियस ईयर को लेकर परीक्षा का आयोजन जुलाई में करवाया गया था और यूनिवर्सिटी ने परिणाम में अबकी बार देरी ना करते हुए 30 अगस्त 2022 को MA , MSc , MCom Previous Year का रिजल्ट जारी कर दिया है । नीचे से चेक किया जा सकता है। 

Rajasthan University MA MSC Mcom Previous Result 2022 Kab Jari Kiya Jaega

राजस्थान यूनिवर्सिटी की ओर से एमए, एमएससी, एमकॉम. प्रीवियस ईयर एग्जाम का आयोजन जुलाई महीने में किया गया था एग्जाम होने के बाद में सभी अभ्यर्थी अपने रिजल्ट को लेकर चिंतित है । अभ्यर्थी अपने परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए इंटरनेट पर इधर-उधर राजस्थान यूनिवर्सिटी एमए, एमएससी, एमकॉम. प्रीवियस ईयर रिजल्ट को लेकर सर्च कर रहे हैं तो उनको बता दें कि राजस्थान यूनिवर्सिटी एमए, एमएससी, एमकॉम. प्रीवियस ईयर का रिजल्ट 30 अगस्त 2022 को विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है और एमए, एमएससी, एमकॉम. प्रीवियस ईयर का रिजल्ट जल्द जारी कर दिया जाएगा ।

जिसे अभ्यर्थी नीचे दिए हुए लिंक के द्वारा देख सकते हैं राजस्थान यूनिवर्सिटी एमए, एमएससी, एमकॉम. प्रीवियस ईयर रिजल्ट नाम से भी चेक करना चाहे तो अभ्यर्थी नीचे दिए हुए स्टेप्स को फॉलो कर के नाम से भी अपना रिजल्ट देख पाएंगे । राजस्थान यूनिवर्सिटी एमए, एमएससी, एमकॉम. प्रीवियस ईयर रिजल्ट 2022 देखने के लिए नीचे दिए हुए स्टेप्स को फॉलो करें ।

Rajasthan University MA , MSc , MCom Previous Year Result 2022 Nam se Kaise Dekhe

बहुत से अभ्यर्थी ऐसे हैं जिनके पास में एडमिट कार्ड नहीं है और राजस्थान यूनिवर्सिटी एमए, एमएससी, एमकॉम. प्रीवियस ईयर का रिजल्ट नाम से देखना चाहते हैं । राजस्थान यूनिवर्सिटी के सभी रिजल्ट अभ्यर्थी पहले नाम से चेक कर पाते थे लेकिन अभी सभी अभ्यर्थियों को बता दें कि हाल ही में यूनिवर्सिटी ने अपनी वेबसाइट को अपडेट कर दिया है , वेबसाइट को अपडेट करने के बाद यूनिवर्सिटी के किसी भी रिजल्ट को आप नाम से चेक नहीं कर सकते हैं ।

रिजल्ट चेक करने के लिए आपको रोल नंबर और जन्म तिथि की आवश्यकता होगी इसलिए उन सभी अभ्यर्थियों से हम रिक्वेस्ट करेंगे कि यदि आपके पास एडमिट कार्ड नहीं है तो आप एडमिट कार्ड को निकाल दे और उसके बाद में अपना रिजल्ट चेक कर लें क्योंकि बिना रोल नंबर और जन्मतिथि के राजस्थान यूनिवर्सिटी के किसी भी रिजल्ट को चेक करना पॉसिबल नहीं है । इसलिए आप राजस्थान यूनिवर्सिटी एमए, एमएससी, एमकॉम. प्रीवियस ईयर के रिजल्ट को भी नाम से नहीं देख पाएंगे रिजल्ट देखने के लिए आपको रोल नंबर की आवश्यकता होगी रोल नंबर से रिजल्ट देखने के लिए आप नीचे दिए हुए स्टेप्स को फॉलो करें ।

 Uniraj MA , MSc , MCom Previous Year Result 2022 Check Kaise Kare

राजस्थान यूनिवर्सिटी एमए, एमएससी, एमकॉम. प्रीवियस ईयर का रिजल्ट जारी कर दिया है रिजल्ट जारी होने के बाद में सभी अभ्यर्थी बहुत परेशान है कि अपने रिजल्ट को कैसे देखना है उन सभी अभ्यर्थियों को बता देगी युनिराज एमए, एमएससी, एमकॉम. प्रीवियस ईयर रिजल्ट देखने के लिए आपको नीचे दिए हुए स्टेप्स को फॉलो करना होगा स्टेप्स को फॉलो करने के बाद में अभ्यर्थी आसानी से राजस्थान यूनिवर्सिटी एमए, एमएससी, एमकॉम. प्रीवियस ईयर का रिजल्ट देख पाएंगे ।

  1. राजस्थान यूनिवर्सिटी एमए, एमएससी, एमकॉम. प्रीवियस ईयर का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी को राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है ।
  2. यूनिराज की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद में अभ्यर्थी को रिजल्ट सेक्शन में जाना होगा।
  3. जैसे ही अभ्यर्थी रिजल्ट सेक्शन में जाएगा वहां पर राजस्थान यूनिवर्सिटी एमए, एमएससी, एमकॉम. प्रीवियस ईयर लिंक को देखना होगा और अपने क्लास और सेशन के हिसाब से लिंक पर क्लिक करना होगा ।
  4. अभ्यर्थी लिंक पर क्लिक करेगा तो वहां पर अब से रोल नंबर और अन्य जानकारी मांगी जाएगी उसको भरे ।
  5. जानकारी बनने के बाद में नीचे सबमिट का बटन दिखाई देगा उस सबमिट के बटन पर क्लिक करें ।
  6. सबमिट बटन दबाने के बाद में आपकी स्क्रीन पर आपका रिजल्ट दिखाई देगा भविष्य में उपयोग के लिए आप इसकी स्क्रीनशॉट ले सकते हैं या उसका प्रिंट आउट निकाल सकते हैं ।

Rajasthan University MA , MSc , MCom Previous Year Result Dekhne Ka Link 

Rajasthan University MA , MSc , MCom Previous Year Result 2022 Release date 30 August 2022
Rajasthan University MA Previous Year Result 2022 Click Here
Rajasthan University MSc Previous Year Result 2022 Click Here 
Rajasthan University MCom Previous Year Result 2022 Click Here 
Official Website Click Here

Rajasthan University MA , MSc , MCom Previous Year Result 2022 कब जारी किया जाएगा और उसको कैसे देखें?

Rajasthan University MA , MSc , MCom Previous Year Result 30 अगस्त 2022 को जारी कर दिया है जिसे अभ्यर्थी ऊपर दिए हुए स्टेप्स को फॉलो करके देख सकता है ।

राजस्थान यूनिवर्सिटी एमए, एमएससी, एमकॉम. प्रीवियस ईयर की रिजल्ट को क्या नाम से भी देख सकते हैं ?

राजस्थान यूनिवर्सिटी एमए, एमएससी, एमकॉम. प्रीवियस ईयर रिजल्ट नाम से देखने के लिए ऊपर दिए हुए स्टेप्स को फॉलो करें।

 

Leave a Comment