Rajasthan House Keeper Answer Key 2022 | 9 July 2022 | राजस्थान हाउस कीपर भर्ती की आंसर की जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan House Keeper Answer Key 2022 | 9 July 2022 | राजस्थान हाउस कीपर भर्ती की आंसर की जारी : बोर्ड द्वारा दिनांक 09-07-2022 को आयोजित हाउस कीपर सीधी भर्ती-2022 परीक्षा कोड 124) का मास्टर प्रश्न पत्र तथा इसकी प्रारम्भिक उत्तर कुंजी बोर्ड की वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी कर दी गयी है। यदि किसी परीक्षार्थी को प्रश्न पत्र में सम्मिलित किसी किन्हीं प्रश्न अथवा इसके / इनके उत्तर के संबंध में कोई आपत्ति हो तो निर्धारित शुल्क के साथ दिनांक 24-07-2022 समय 00:01 बजे (मध्य रात्रि) से दिनांक 26-07-2022 समय 23:59 बजे (मध्य रात्रि) तक अपनी ऑनलाईन आपत्ति बोर्ड की वेबसाईट पर दर्ज करवा सकते हैं। परीक्षार्थियों को परीक्षा में अलग-अलग सेट के प्रश्न पत्र उपलब्ध कराये गये हैं।

अपलोड किये गये मास्टर प्रश्न पत्र में उनको उपलब्ध कराये गए प्रश्न पत्र के सभी प्रश्न अलग-अलग क्रमांक पर सम्मिलित हैं। उनके प्रश्न पत्र में किसी प्रश्न के उत्तर के दिये गये विकल्पों का क्रम भी अपलोड किये गये मास्टर प्रश्न पत्र के प्रश्न के उत्तर के विकल्पों में भिन्न क्रम में हो सकता है अतः यह भी सूचित किया जाता है कि वे बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड किये गये मास्टर प्रश्न पत्र की प्रश्न संख्या व उत्तर के विकल्पों के क्रम के आधार पर ही अपनी आपत्तियाँ दर्ज करें। इसका ध्यान अवश्य रखें। बोर्ड द्वारा प्रत्येक आपत्ति का शुल्क रू. 100/- निर्धारित किया गया है। इस हेतु परीक्षार्थी बोर्ड की वेब साईट पर उपलब्ध ऑनलाईन आपत्ति के लिंक पर जाकर अपनी SSO आई.डी. माध्यम से देय शुल्क ई-मित्र पेमेन्ट गेट-वे या ई-मित्र कियोस्क पर जितने प्रश्नों पर आपत्तियाँ करनी है, उसके अनुसार प्रति प्रश्न रु 100/- की दर से देय शुल्क का भुगतान करें भुगतान लिए सर्विस चार्जेज ई मित्र द्वारा अलग से वसूल किया जायेगा। शुल्क के अभाव में आपत्तियों स्वीकार नहीं की जायेंगी ऑनलाईन आपत्तियों का लिंक केवल दिनांक 24-07-2022 समय 00:01 बजे (मध्य रात्रि) से दिनांक 26-07-2022 समय 23:59 बजे (मध्य रात्रि तक ही उपलब्ध है, उसके पश्चात् लिंक निष्क्रिय हो जाएगा। अन्य किसी माध्यम से अथवा निर्धारित तिथि के बाद भेजी गई आपत्तियाँ स्वीकार नहीं की जायेगी। आपत्तियाँ केवल एक बार ही ली जायेगी। आपत्तियों के लिये पोर्टल पर Standard, Authentic पुस्तकों के प्रमाण ही ऑनलाईन संलग्न करें। ऐसे प्रमाण के प्रत्येक पृष्ठ पर अपना रोल नम्बर और संबंधित प्रश्न की क्रम संख्या लिखकर ही अपलोड करें संदर्भ में पुस्तक का नाम, लेखक/लेखकों के नाम प्रकाशक का नाम, संस्करण वर्ष और पृष्ठ संख्या भी लिखा जाना आवश्यक है वांछित प्रमाण संलग्न नहीं होने की स्थिति में आपत्तियों पर विचार नहीं किया जायेगा। परीक्षार्थी द्वारा आपत्ति शुल्क के पेटे से अधिक जमा कराई गई राशि का किसी भी स्थिति में रिफण्ड नहीं होगा। अतः वे आवश्यकतानुसार देय शुल्क ही जमा करायें।

Latest Update – RSMSSB के द्वारा हाउस कीपर भर्ती की परीक्षा उत्तर कुंजी बोर्ड की वेबसाइट पर जारी कर दी गयी है। 24-07-2022 समय 00:01 बजे (मध्य रात्रि) से दिनांक 26-07-2022 समय 23:59 बजे तक आपत्तियां आमंत्रित है ।

 

राजस्थान हाउस कीपर भर्ती की आंसर की जारी
राजस्थान हाउस कीपर भर्ती की आंसर की जारी

www.rsmssb.rajasthan.gov.in Gram Sevak Main Exam Answer Key 2022

Department Name Rajasthan Subordinate and Ministerial Services Selection
Name Of Vacancies House Keeper
Total Post 33
Exam Date 9 July 2022
Location Rajasthan
Post Category Answer Key
Main Exam Answer Key Status Available
Official Site www.rsmssb.rajasthan.gov.in

राजस्थान हाउस कीपर भर्ती आंसर की ऑफिशल रूप से राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से जारी की गयी है यहा पर हम आधिकारिक आंसर की जारी होते ही उपलब्ध करा रहे हैं यह आंसर की राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से जारी की गयी है।

House Keeper Official Answer Key 2022

राजस्थान हाउस कीपर आंसर की 2022 कैसे डाउनलोड करें RSMSSB के द्वारा हाउस कीपर भर्ती की Exam को 9 July 2022 को दोपहर 3 बजे से 6 बजे तक आयोजित किया गया था । राजस्थान हाउस कीपर आंसर की 2022 डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे लिंक उपलब्ध करवा दिया है , जारी होते ही नीचे से डाउनलोड कर पाएंगे ।

House Keeper Answer Key 2022 PDF Download

राजस्थान हाउस कीपर भर्ती मैन परीक्षा का आयोजन दिनांक 9 July 2022 को दोपहर 3 बजे से 6 बजे तक किया गया । राजस्थान हाउस कीपर आंसर की जारी होने के बाद में राजस्थान हाउस कीपर भर्ती आंसर की कैसे चेक करें यहां पर हमने आपको राजस्थान हाउस कीपर आंसर की 2022 डाउनलोड करने की संपूर्ण प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप बता रखी है इस स्टेप फॉलो करके आप राजस्थान हाउस कीपर आंसर की 2022 डाउनलोड कर सकते हैं।

  1. सबसे पहले आपको राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना है।
  2. इसके बाद में आपको कैंडिडेट कॉर्नर पर क्लिक करना है।
  3. इसके पश्चात आपको आंसर की के लिंक पर क्लिक करना है।
  4. अब आपके सामने आप की आंसर की दिखाई देगी जिसे डाउनलोड कर ले।
  5. अब अपने आंसर की का मिलान कर ले और कोई भी ऑब्जेक्शन है तो इसे आप ऑब्जेक्शन के रूप में लगा सकते हैं।

Rajasthan House Keeper Answer Key 2022 Download Link

Rajasthan House Keeper Release Date 22 July 2022
Rajasthan House Keeper Question Paper Click Here 
Rajasthan House Keeper Answer Key Click Here 
RSMSSB Official Website Click Here

9 July Rajasthan House Keeper Answer Key 2022 FaQ’s 

Rajasthan House Keeper Answer Key 2022 कब जारी की जाएगी?

राजस्थान हाउस कीपर आंसर की 2022 ऑफिशल आंसर की जारी कर दी है ।

Rajasthan House Keeper Answer Key 2022 कैसे डाउनलोड करें?

हाउस कीपर भर्ती आंसर की 2022 डाउनलोड करने की संपूर्ण प्रोसेस और डायरेक्ट लिंक ऊपर दिया गया है।

 

Leave a Comment