Rajasthan Free Mobile Yojana Band News Today इस वक्त की सबसे बड़ी खबर राजस्थान में फ्री मोबाइल योजना को किया गया बंद , अब नहीं मिलेंगे फ्री के मोबाइल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Free Mobile Yojana Band News Today इस वक्त की सबसे बड़ी खबर राजस्थान में फ्री मोबाइल योजना को किया गया बंद , अब नहीं मिलेंगे फ्री के मोबाइल – आप सभी राजस्थान में फ्री मोबाइल के लिए काफी समय से इंतजार कर रहे होंगे , हम भी आपको पल-पल पर अपडेट दे रहे थे कि आपको राजस्थान में सभी महिलाओं को फ्री मोबाइल मिलेंगे । लेकिन यह न्यूज़ आपके लिए बहुत दुखद भरी हो सकती है । क्योंकि राजस्थान पत्रिका द्वारा जारी एक न्यूज के मुताबिक अब राजस्थान में महिलाओं को फ्री मोबाइल नहीं दिए जाएंगे । आप सभी को मालूम होगा कि अभी कि अभी विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है उसमें फ्री मोबाइल योजना का कोई भी जिक्र नहीं किया गया है । लेकिन यह अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं है यह सिर्फ अभी राजस्थान पत्रिका द्वारा न्यूज़ बताई जा रही है । राजस्थान पत्रिका की क्या न्यूज़ है इसकी जानकारी संपूर्ण आपको नीचे मिल जाएगी और यदि यह योजना बंद हो चुकी है । सरकार ने करीब दस हजार करोड़ रुपए की लागत से यह योजना तैयार की थी । फ्री मोबाइल कब मिलेगा राजस्थान में,फ्री मोबाइल योजना लिस्ट,Rajasthan Free Mobile Yojana official website,Rajasthan Free Mobile Yojana 2022,Rajasthan Mukhyamantri Smartphone Yojana,Rajasthan Free Mobile Yojana 2023 जिसके तहत प्रत्येक चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से -जुड़े परिवार की महिला को एक मोबाइल फोन देने की घोषणा की थी। सोमवार को विधानसभा के बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण में इस योजना का कोई जिक्र नहीं है, ऐसे में यह माना जा रहा है कि इस योजना को ठण्डे बस्ते में डाल दिया गया है। यदि राजस्थान सरकार द्वारा इस योजना को बंद करने को लेकर कोई भी खबर निकल कर आती है तो हम यहां पर आपको लेटेस्ट जानकारी दे देंगे ।

Important News : यह न्यूज़ राजस्थान पत्रिका द्वारा प्रकाशित न्यूज के आधार पर आपको अपडेट दिया गया है , अभी तक सरकार द्वारा कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है । जैसे ही कोई अपडेट आता है हम आपको न्यूज दे देंगे । योजना बंद न्यूज की RAJEXAMNEWS.COM इस न्यूज़ की पुष्टि नहीं करता है ।

Rajasthan Free Mobile Yojana Band News
Rajasthan Free Mobile Yojana Band News

Rajasthan Free Mobile Yojana Band News Today

24 जनवरी 2023 को प्रकाशित राजस्थान पत्रिका के एक न्यूज़ के बाद में सभी सोशल मीडिया पर एक न्यूज़ वायरल हो रही है कि जो राजस्थान सरकार द्वारा महिलाओं के लिए फ्री मोबाइल की घोषणा की गई थी उस योजना को स्विच ऑफ कर लिया गया है अतः उस योजना को बंद कर दिया गया है । लेकिन सरकार द्वारा इस योजना को बंद को लेकर कोई भी जानकारी अभी तक ऑफिशियल रूप से नहीं दी गई है । राज्य की महिलाओं को निः शुल्क स्मार्ट फोन देने की योजना को गहलोत सरकार का एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा था। जब घोषणा हुई थी, उस समय इसकी चर्चा देश भर में हुई थी। स्मार्ट फोन मिलने से एक ओर जहां राज्य की महिलाएं, आईटी क्षेत्र में आगे बढ़तीं, वहीं स्मार्ट फोन के जरिए सरकार जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रचार के लिए भी इस योजना को महत्वपूर्ण माना जा रहा था। महिलाओं को मुफ्त टॉक टाइम और डेटा भी प्राप्त होना था। सूत्रों के मुताबिक सरकार के एक गुट ने इस योजना को लेकर सवाल भी भी सवाल उठे थे। कुछ लोगों का तर्क था कि प्रमुख विपक्षी पार्टी की आईटी सेल बेहद मारक क्षमता रखती है। ऐसे में सरकार ने यदि स्मार्ट फोन महिलाओं को दिए तो विपक्षी पार्टी उसे सरकार के खिलाफ एक हथियार के रूप में उपयोग करेगी। मोबाइल एवं डेटा खरीद को लेकर भी सवाल उठ रहे थे । ऐसे में इस योजना को संभावित रूप से बंद किया जा सकता है और ना भी किया जा सकता है इसलिए हम सभी को ऑफिशियल न्यूज़ का इंतजार रहेगा , यदि आप भी राजस्थान फ्री मोबाइल योजना से रिलेटेड लेटेस्ट जानकारी को लेना चाहते हैं तो आज ही हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ जाए वहां पर आप राजस्थान फ्री मोबाइल योजना से रिलेटेड संपूर्ण जानकारी सबसे पहले पहुंचाएंगे ।  

Rajasthan Free Mobile Yojana Band News

Rajasthan Free Mobile Yojana Band Real Or Fack

राजस्थान फ्री मोबाइल योजना को बंद को लेकर राजस्थान सरकार ने अभी तक कोई भी ऑफिशियल रूप से घोषणा नहीं की है लेकिन राजस्थान पत्रिका के एक खबर प्रकाशित होने के बाद में सभी लोग यही कह रहे हैं कि इस योजना को बंद कर दिया गया है लेकिन अब इस बात की पुष्टि नहीं करते हैं कि राजस्थान सरकार ने इस योजना को बंद कर लिया है क्योंकि अभी तक राजस्थान सरकार ने इस न्यूज़ की पुष्टि नहीं की है । जैसे ही राजस्थान सरकार द्वारा फ्री मोबाइल को लेकर कोई भी न्यूज जाती है अब आपको यहां पर न्यूज़ को बता देंगे इसलिए समय-समय पर इस पोस्ट पर विजिट करते रहे ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें