Rajasthan CET Senior Secondary Level Exam Date 2023 राजस्थान समान पात्रता(सीनियर सैकण्डरी स्तर) परीक्षा 2023 हेतु विस्तृत परीक्षा सेडुअल जारी , यहां से देखे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan CET Senior Secondary Level Exam Date 2023 राजस्थान समान पात्रता(सीनियर सैकण्डरी स्तर) परीक्षा 2023 हेतु विस्तृत परीक्षा सेडुअल जारी , यहां से देखे : समान पात्रता(सीनियर सैकण्डरी स्तर) परीक्षा 2023 हेतु ऑनलाइन आवेदन राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आमंत्रित किए गए हैं । जो अभ्यर्थी राजस्थान सीईटी 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं वह अभ्यर्थी इस हेतु समान पात्रता परीक्षा की तिथि को जानना चाहते हैं । राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल एग्जाम का आयोजन 3 दिन तक किया जाएगा राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल एग्जाम डेट 2023 के लिए परीक्षा का आयोजन 4, 5 और 11 फरवरी 2023 को आयोजित करवाई जाएगी । राजस्थान कॉमन एबिलिटी टेस्ट का आयोजन विभिन्न 7 प्रकार की भर्तियों के लिए किया जा रहा है।  राजस्थान अधीनस्थ सेवा वनपाल वनरक्षक छात्रावास अधीक्षक लिपिक ग्रेड सेकंड कनिष्ठ सहायक लिपिक ग्रेड सेकंड जमादार सेकंड, और राजस्थान पुलिस कांस्टेबल इन सभी भर्तियों के लिए समान पात्रता परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है । समान पात्रता(सीनियर सैकण्डरी स्तर) परीक्षा 2023 यह तो विस्तृत जानकारी नीचे दी हुई है।

Rajasthan CET Senior Secondary Level Exam Date 2023 Latest News

समान पात्रता(सीनियर सैकण्डरी स्तर) परीक्षा हेतु ऑनलाइन आवेदन 12 अक्टूबर 2022 से 11 नवंबर 2022 तक आमंत्रित किए गए हैं जो अभ्यर्थी राजस्थान सीईटी 2022 में ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं वह कर सकते हैं । राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल एग्जाम डेट 2023 संबंधित विस्तृत जानकारी हमारी अन्य पोस्ट में दी हुई है यदि आपने अभी तक राजस्थान सीईटी 2023 में आवेदन नहीं किया है तो जानकारी लेकर कर सकते हैं । राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल एग्जाम का आयोजन 3 दिन तक किया जाएगा राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल एग्जाम डेट 2023 के लिए परीक्षा का आयोजन 4, 5 और 11 फरवरी 2023 को आयोजित करवाई जाएगी । अभ्यर्थियों की परीक्षा की तैयारी के लिए हमने राजस्थान सीईटी सिलेबस और एग्जाम पैटर्न 2023 के लिए भी अलग से पोस्ट बनाया हुआ है उसको अभ्यर्थी नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से देख सकते हैं ।

Rajasthan Common Eligibility Test Senior Secondary Level Exam Date 2023

समान पात्रता परीक्षा (सीनियर सैकण्डरी स्तर) की परीक्षा बोर्ड द्वारा दिनांक 4, 5 और 11 फरवरी 2023 को आयोजित करवाई जाएगी को आवंटित परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित करवाई जायेगी। इस संबंध में विस्तृत सूचना बोर्ड की वेबसाईट एवं प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से अलग से दे दी जायेगी। बोर्ड के पास परीक्षा की दिनांक एवं स्थान में परिवर्तन करने का अधिकार सुरक्षित है यदि परीक्षा एक से अधिक चरणो में आयोजित की जाती है तो समानीकरण (Normalization) की कार्यवाही की जायेगी।

यह भी देखे >>>

How To Check Rajasthan Common Eligibility Test Senior Secondary Level Exam Date 2023

राजस्थान कॉमन एबिलिटी टेस्ट परीक्षा 2023 के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन के साथ ही परीक्षा तिथि की घोषणा पहले ही हो चुकी हैं । जो अभ्यर्थी राजस्थान कॉमन एबिलिटी टेस्ट परीक्षा 2023 के लिए नोटिस डाउनलोड करना चाहते हैं वह अभ्यर्थी नीचे दिए हुए स्टेप्स के माध्यम से राजस्थान कॉमन एबिलिटी टेस्ट परीक्षा 2023 के नोटिफिकेशन को डायरेक्ट अपने डिवाइस में डाउनलोड कर सकता है तथा अपनी परीक्षा तैयारी को आगे जारी रख सकता है । राजस्थान कॉमन एबिलिटी टेस्ट परीक्षा 2023 के लिए एग्जाम नोटिस डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी नीचे दिए हुए स्टेप्स को फॉलो करें ।

  1. सबसे पहले अभ्यर्थी को राजस्थान कॉमन एबिलिटी टेस्ट परीक्षा तिथि के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा ।
  2. फिर अभ्यर्थी को इसके बाद में न्यूज़ एंड नोटिफिकेशन के सेक्शन पर जाना होगा ।
  3. फिर उसके बाद में राजस्थान कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिंक को ढूंढना है और लिंक पर क्लिक करना है।
  4. जैसे ही आप लिंक पर क्लिक करेंगे आपके डिवाइस में पीडीएफ डाउनलोड हो जाएगी ।
  5. आप इस पीडीएफ को सेव कर सकते हैं और एग्जाम डेट नोटिस को देख सकते हैं ।

Rajasthan CET Senior Secondary Level Exam Date 2023 Important Links

Rajasthan Common Eligibility Test Exam Date 2022 Release Date  12/01/2023
Rajasthan CET Senior Secondary Level Exam Date Notice Click Here
Official Website Click Here

Q.1:Rajasthan Common Eligibility Test Exam Date 2023 क्या है ?

Ans:समान पात्रता परीक्षा (सीनियर सैकण्डरी स्तर) की परीक्षा बोर्ड द्वारा दिनांक 4, 5 और 11 फरवरी 2023 को आवंटित परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित करवाई जायेगी।

Q.2:Rajasthan CET Senior Secondary Level Exam Date 2023 कैसे चेक करें?

Ans:राजस्थान कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट सीनियर सेकेंडरी लेवल एग्जाम डेट 2023 जारी कर दी गई है जो अभ्यर्थी चेक करना चाहते हैं ऊपर दिए हुए संपूर्ण प्रोसेस को फॉलो करके आसानी से एग्जाम डेट नोटिस को डाउनलोड कर पाएंगे ।

Leave a Comment