Rajasthan BSTC Form Correction 2023 यदि आप भी करवाना चाहते हैं बीएसटीसी फॉर्म में संशोधन तो आज ही कर ले आवेदन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan BSTC Form Correction 2023 यदि आप भी करवाना चाहते हैं बीएसटीसी फॉर्म में संशोधन तो आज ही कर ले आवेदन : राजस्थान बीएसटीसी 2023 के लिए रिजल्ट 29 सितंबर 2023 को जारी कर दिया गया था उसके बाद में सभी अभ्यर्थी काउंसलिंग का इंतजार कर रहे थे लेकिन काउंसलिंग से पूर्व विभाग द्वारा अभी एप्लीकेशन फॉर्म में संशोधन हेतु एक मौका दिया गया है जो अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म में संशोधन करवाना चाहते हैं वह व्यक्ति 30 सितंबर से 3 सितंबर 2023 तक अपने आवेदन फार्म में संशोधन कर सकते हैं इसकी संपूर्ण जानकारी इस पोस्ट के अंदर बताई जा रही है इसलिए इस पोस्ट के साथ अंत तक बन रहे ।

Rajasthan BSTC Form Correction 2023
Rajasthan BSTC Form Correction 2023

Rajasthan BSTC Form Correction 2023

राजस्थान बीएसटीसी फॉर्म 2023 के अंदर संशोधन करवाना चाहते हैं उनका अंतिम अवसर दिया गया है जिसके तहत ब्रिटिश सितंबर से 3 अक्टूबर 2023 तक अपने आवेदन फार्म में संशोधन कर सकते हैं इसके बाद में विभाग द्वारा कोई भी संशोधन करने का अवसर नहीं दिया जाएगा इसलिए आपका फॉर्म में कोई भी दिक्कत है तो आप संशोधन कर लेवे ।

Rajasthan BSTC Form Correction 2023 Notification

राजस्थान राज्य में संचालित सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र के विभिन्न अध्यापक शिक्षा संस्थानों / संस्थाओं में D.El.Ed. (सामान्य / संस्कृत) में प्रवेश हेतु आयोज्य प्री डी.एल.एड. परीक्षा, 2023 के लिए इस कार्यालय द्वारा जारी विज्ञापन संख्या 01/2023 दिनांक 05 जुलाई 2023 के जरिये ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किये गये थे। पंजीकृत ऑनलाइन आवेदनों में अभ्यर्थियों की मांग, उनकी सुविधा एवं सार्वजनिक हित को दृष्टिगत रखते हुए ऑनलाइन आवेदन में संशोधन का एक एवं अंतिम अवसर पुनः दिनांक 30 सितंबर 2023 से 03 अक्टूबर 2023 तक प्रदान किया जा रहा है। सार्वजनिक हित को दृष्टिगत रखते हुए ऑनलाइन आवेदन में रूपये 50 मात्र के टोकन शुल्क अदा किये जाकर अभ्यर्थी अधिकृत वैबसाईट पर जाकर करैक्शन पैनल के माध्यम से स्वयं अपने लॉगिन आई.डी. पासवर्ड के जरिये प्रस्तुत विवरण में संशोधन कर सकते है। फोटो हस्ताक्षर एवं पाठ्यक्रम के प्रकार (सामान्य / संस्कृत ) में संशोधन नहीं किया जा सकेगा। दिनांक 03 अक्टूबर 2023 के पश्चात संशोधन हेतु प्राप्त किसी भी निवेदन, आवेदन एवं आपत्ति इत्यादि को स्वीकार नहीं किया जावेगा और न ही उस पर कोई विचार किया जावेगा। शेष शर्तें एवं प्रावधान यथावत (विज्ञापन संख्या 01/2023 दिनांक 05 जुलाई 2023 के अनुसार रहेंगे।

Rajasthan BSTC Form Correction 2023 Online Kaise kare

यदि आप राजस्थान बीएसटीसी एप्लीकेशन फॉर्म 2023 के लिए संशोधन करवाना चाहते हैं तो इसके लिए अंतिम अवसर प्रदान किया गया है जिसके लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया है अब सभी के मन में सवाल होगा कि राजस्थान बीएसटीसी के लिए एप्लीकेशन फॉर्म में संशोधन कैसे करना है तो निम्न स्टेप फॉलो करें ।

  • सबसे पहले आपको ऑफीशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है ।
  • उसके बाद में आपको कैंडिडेट लोगों में जाकर वहां पर आपकी आईडी डाल करके लोगों कर लेना है।
  • फिर आपको करेक्शन विंडो के अंदर जाना है तथा वहां से आप आवश्यक जानकारी को जो आप संशोधन करना चाहते हैं कर सकते हैं।
  • सफलतापूर्वक संशोधित करने के बाद में आवश्यक शुल्क का भुगतान करना है ।
  • फिर आपको सबमिट कर देना है ।

Rajasthan BSTC Form Correction 2023 Important Links

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें
Rajasthan BSTC Form Correction 2023 Start Date 30 September 2023
Last Date  03 October 2023
Rajasthan BSTC Form Correction 2023 Click Here 
Official Notification  Click Here 
Join Whatsapp Group  Click Here 
Official Website  Click Here 
Join Telegram Channel for Update