Rajasthan Breaking News राजस्थान के मुख्यमंत्री ने अभी – अभी 14 लाख परिवारों के खाते में डाले 60 करोड़ रुपए , यहां से देखे आपको मिले या नहीं

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Breaking News राजस्थान के मुख्यमंत्री ने अभी – अभी 14 लाख परिवारों के खाते में डाले 60 करोड़ रुपए , यहां से देखे आपको मिले या नहीं – गहलोत सरकार राजस्थान के लोगो के लिए विभिन्न प्रकार की जन कल्याणकारी योजनाएं चला रही है , इसी बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने 5 जून को 14 लाख उपभोक्ताओं के खाते में 60 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए । ये किन – किन उपभोक्ताओं के खाते में डाले गए इसकी जानकारी आपको इस पोस्ट में मिल जाएगी।  यदि आप भी जानना चाहते है कि आपको ये पैसे मिले या नहीं तो इस पोस्ट में अंत तक बने रहे।

Rajasthan Breaking News
Rajasthan Breaking News

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के तहत 14 लाख परिवारों के खातों में 60 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए । सीएम ने प्रदेश के सभी 33 जिलों में लाभार्थी उत्सव के तहत उज्ज्वला योजना के लाभार्थी को इसका लाभ दिया । इस योजना के पात्र उपभोक्ताओं में से 22 लाख उपभोक्ताओं ने इस वर्ष अप्रैल माह में रिफिल बुक कराया । इनमें से महंगाई राहत कैंपों में पंजीयन करा चुके 14 लाख उपभोक्ताओं के खाते में ये राशि ट्रांसफर की गई है । जैसे-जैसे शेष उपभोक्ता राहत कैंपों में अपना पंजीयन कराएंगे उनके खातों में भी लाभ का हस्तांतरण कर दिया जाएगा।

मुख्य जानकारी

  • इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के तहत 14 लाख परिवारों के खातों में 60 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए ।
  • वर्तमान में महंगाई राहत शिविरों में पंजीकरण के माध्यम से योजना का लाभ दिया जा रहा है ।
  • अब तक करीब 48.63 लाख परिवार योजना में अपना पंजीकरण करवा चुके हैं ।
  • इस योजना में गैस सिलेंडर पंजीयन करवाने के बाद गैस कम्पनियों से प्राप्त ट्रांजेक्शन डाटा के आधार पर पैसे ट्रांसफर हो रहे है ।
  • माह में दो बार अर्थात् पाक्षिक आधार पर अंतर राशि उपभोक्ता के जनाधार से लिंक खाते में स्वतः जमा करने का प्रावधान रखा गया है ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें