Rajasthan Balvatika Teacher Recruitment 2022 : राजस्थान प्राथमिक बाल वाटिका में अध्यापक के 1922 पदों पर निकली भर्ती,यहां से करें आवेदन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Balvatika Teacher Recruitment 2022 : राजस्थान प्राथमिक बाल वाटिका में अध्यापक के 1922 पदों पर निकली भर्ती,यहां से करें आवेदन–  राजस्थान में बेरोजगारों के लिए प्रतिदिन नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो रहा है इसी बीच राजस्थान बाल वाटिकाए अध्यापक भर्ती 2022 का ऑफिसियल नोटिफिकेशन भी जारी हो गया है तथा इसके लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं । राज्य सरकार द्वारा 1922 राजकीय महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालयों में पूर्व प्राथमिक बाल वाटिका ए संचालित के जाने की स्वीकृति के बाद इस भर्ती का ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी हुआ है । जो इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह 20 अक्टूबर से 26 अक्टूबर 2022 तक इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं । राजस्थान बाल वाटिकाए अध्यापक भर्ती 2022 से रिलेटेड संपूर्ण जानकारी जैसे – आवेदन शुल्क ,शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा ,आवेदन करने की प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया आदि की जानकारी नीचे उपलब्ध करवा दी है तथा उम्मीदवार ऑफिसियल नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं ।

Rajasthan Balvatika Teacher Recruitment 2022 Notification PDF

राज्य सरकार द्वारा 958 राजकीय महात्मा गांधी (अंग्रेजी माध्यम) विद्यालयों में पूर्व-प्राथमिक बाल वाटिकाएँ कक्षाएं सचालित किये जाने की स्वीकृति प्रदान की गई है। इन कक्षाओं के अध्यापन हेतु राज्य सरकार द्वारा पत्र क्रमांक: प.4 (15) शिक्षा-1 / बाल वाटिका / 2022 पार्ट-1 दिनांक 11.10.2022 द्वारा प्राथमिक/ माध्यमिक विद्यालयो में कार्यरत दो अध्यापक लेवल-1 प्रति विद्यालय लगाये जाने की स्वीकृति प्रदान की गई है। उक्त स्वीकृति के क्रम में विद्यालयो में लगाये जाने हेतु इच्छुक शिक्षको के ऑनलाइन आवेदन व साक्षात्कार का कार्यक्रम और आवश्यक निर्देश भी जारी कर दिए है। 

Rajasthan Balvatika Teacher Recruitment 2022 : राजस्थान प्राथमिक बाल वाटिका में अध्यापक के 1922 पदों पर निकली भर्ती
Rajasthan Balvatika Teacher Recruitment 2022 : राजस्थान प्राथमिक बाल वाटिका में अध्यापक के 1922 पदों पर निकली भर्ती

Rajasthan Balvatika Teacher Recruitment 2022 Important Dates

Start Rajasthan Balvatika Teacher Recruitment 2022 20 October 2022
Last Date Online Application form 26 October 2022
Date Of Interview 28 October to 31 October 2022

Rajasthan Balvatika Teacher Recruitment 2022 Interview Date

राजस्थान बाल वाटिकाए अध्यापक भर्ती 2022 के लिए इंटरव्यू यानी साक्षात्कार का आयोजन 28 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक किया जाएगा । जो भी इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं उनको साक्षात्कार में सम्मिलित होना अति आवश्यक है ।

Rajasthan Balvatika Teacher Bharti 2022 Application Fees

राजस्थान बाल वाटिकाए अध्यापक भर्ती 2022 में आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है अर्थात अभ्यर्थी जो इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह निशुल्क आवेदन कर सकते हैं ।

Rajasthan Balvatika Teacher Vacancy 2022 Education Qualifications

राजस्थान बाल वाटिकाए अध्यापक भर्ती 2022 में बहुत से अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं लेकिन इस भर्ती के लिए वही आवेदन कर सकते हैं जो इस भर्ती के लिए योग्य है अर्थात उनको जो विभाग द्वारा शैक्षणिक योग्यता तय की गई है उनका होना आवश्यक है । राजस्थान बाल वाटिका टीचर भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु उम्मीदवार प्रारंभिक या माध्यमिक शिक्षा विभाग में कार्यरत अध्यापक लेवल वन (अंग्रेजी भाषा संप्रेषण कौशल में दक्षता अनिवार्य) ही आवेदन कर सकते हैं।

Rajasthan Balvatika Teacher Recruitment 2022 आवश्यक दिशा-निर्देश

  • उक्त ऑनलाइन इन्टरव्यू में सम्मिलित होने के लिए राज्य के प्रारम्भिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग में कार्यरत कार्मिक ही आवेदन हेतु पात्र होंगे। कार्मिकों को उक्त पदों पर पदस्थापन हेतु कोई प्रतिनियुक्ति भत्ता देय नहीं होगा।
  • अध्यापक (लेवल-1 ) पद के लिए सम्बन्धित जिले में कार्यरत अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं।
  • उक्त पद हेतु पूर्ण विभक्त समय सारणी अलग से घोषित की जाएगी। इन पूर्ण विभक्त समय सारणियों की घोषणा संबधित मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी एवं पदेन जिला परियोजना समन्वयक समग्र शिक्षा अधिकारी द्वारा की जाएगी।
  • पूर्व में विभिन्न कार्यालयों में आयोज्य साक्षात्कार कार्यक्रम में प्रविष्ट आशार्थी भी नवीन साक्षात्कार कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं परन्तु शिक्षकों / कार्मिकों का पूर्व के साक्षात्कार में चयन अथवा पूर्व की रिक्तियों पर पदस्थापन हो जाने की स्थिति में वे नवीन साक्षात्कार कार्यक्रम उपरांत इन पदों पर पदस्थापन हेतु पात्र नहीं होंगे।

Important Links

Apply Online New Click Here
Official Notification Click Here
Join Whatsapp Group Click Here 
Official Website Click Here

Rajasthan Balvatika Teacher Recruitment 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि क्या है?

राजस्थान बाल वाटिका टीचर रिक्रूटमेंट 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 अक्टूबर 2022 ।

Rajasthan Balvatika Teacher Recruitment 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

राजस्थान बाल वाटिका टीचर रिक्रूटमेंट 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया और डायरेक्ट लिंक ऊपर दिया गया है।

Rajasthan Balvatika Teacher Recruitment 2022 के लिए इंटरव्यू डेट क्या है?

राजस्थान बाल वाटिका टीचर भर्ती 2022 के लिए इंटरव्यू का आयोजन 28 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2022 तक किया जाएगा।

Leave a Comment