Rajasthan 5 Recruitment Cancelled बड़ी ख़बर – राजस्थान में इन 5 भर्तियों को किया गया कैंसिल , नए सिरे से होगी प्रक्रिया

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan 5 Recruitment Cancelled बड़ी ख़बर – राजस्थान में इन 5 भर्तियों को किया गया कैंसिल , नए सिरे से होगी प्रक्रिया : यह न्यूज़ राजस्थान के बेरोजगारों के लिए झटका देने वाली हो सकती है क्योंकि इस न्यूज़ में हम आपको बताने वाले हैं कि राजस्थान सरकार द्वारा चिकित्सा विभाग की 5 प्रकार की भर्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे उन सभी भर्तियों को रद्द कर दिया गया है जिसकी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है। चिकित्सा विभाग की भर्ती फार्मासिस्ट, नर्सिंग ऑफिसर, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता, सहायक रेडियोग्राफर और लैब असिस्टेंट भर्ती को निरस्त कर दिया गया है। इन भर्तियों को कैंसिल करने के बाद में राजस्थान के बेरोजगारों को एक बड़ा झटका लगा है । जिन अभ्यर्थियों ने इसके लिए आवेदन किए थे वह सभी अभ्यर्थी इस खबर को सुनकर दुखी है ।

Rajasthan 5 Recruitment Cancelled
Rajasthan 5 Recruitment Cancelled

Rajasthan 5 Recruitment Cancelled 2023

राजस्थान में चिकित्सा विभाग की पांच बड़ी भर्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे , उन भर्ती में जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे उन सभी के लिए यह खबर झटका देने वाली हो सकती है क्योंकि उस भर्ती को रद्द कर दिया गया है इस भर्ती में नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए 1289 पद, सहायक रेडियोग्राफर के लिए 1015 पद और लैब टेक्नीशियन भर्ती के लिए 1044 पद, फार्मासिस्ट भर्ती के लिए 2020 पद, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के लिए 1155 पद शामिल थे। जिन अभ्यर्थियों ने राजस्थान की इन भर्तियों के लिए आवेदन किए थे उन सभी के लिए यह खबर है कि इन सभी भर्तियों को रद्द कर दिया गया है तथा इन भर्ती के लिए नए सिरे से प्रक्रिया अपनाई जाएगी जिस की जानकारी आपको नोटिफिकेशन जारी होने के बाद में दे दी जाएगी ।

Rajasthan 5 Recruitment Cancelled
Rajasthan 5 Recruitment Cancelled

Rajasthan 5 Recruitment Cancelled News 2023

राजस्थान में चिकित्सा विभाग में 5 भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन 2 मार्च 2023 तक भरवाए गए थे । चिकित्सा विभाग की भर्ती फार्मासिस्ट, नर्सिंग ऑफिसर, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता, सहायक रेडियोग्राफर और लैब असिस्टेंट भर्ती को निरस्त कर दिया गया है। जिन अभ्यर्थियों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किए थे वे सभी अभ्यर्थी इस न्यूज़ को सुनकर काफी अचंभित है तथा बहुत दुखी है । राजस्थान की चिकित्सा विभाग द्वारा इस भर्ती के लिए कैंसिल हेतु नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जिसकी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है । जो अभ्यर्थी इस नोटिस को डाउनलोड करना चाहते हैं वे अभ्यर्थी नीचे दिए लिंक के माध्यम से नोटिस को डाउनलोड कर सकते हैं ।

Rajasthan 5 Vacancy Cancel 2023 List

Vacancy Name Total Posts
Rajasthan Pharmacist Bharti 2023 Cancel 2020 Posts
Rajasthan Nursing Officer Bharti 2023 Cancel 1289 Posts
Rajasthan ANM Bharti 2023 Cancel 1155 Posts
Rajasthan Assistant Radiographer Bharti 2023 Cancel 1015 Posts
Rajasthan Lab Technician Bharti 2023 Cancel 1044 Posts

Rajasthan 5 Bharti Cancel क्यों की गई है ?

आप सभी को हमने ऊपर जानकारी दी कि राजस्थान में चिकित्सा विभाग में 5 भर्तियों को निरस्त कर दिया गया है । इस खबर को सुनकर सभी अभ्यर्थियों का मन में एक सवाल होगा कि इन भर्तियों को रद्द करने का आखिर कारण क्या है तो उन सभी को बता दें कि विभाग द्वारा भर्ती के लिए 5 बार आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई गई थी तथा जिन अभ्यर्थियों ने एक बार आवेदन किए थे उनको दोबारा आवेदन करने की आवश्यकता नहीं थी लेकिन विभाग के अनुसार अनुभव प्रमाण पत्र के नियम में संशोधन किया गया है जिसके लिए भर्ती प्रक्रिया दोबारा करवाई जाएगी। इन नए नियम तय होने के कारण पदों में वृद्धि भी हो सकती हैं । अभ्यर्थी नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से भर्ती रद्द संबंधित जानकारी को ऑफिशल नोटिफिकेशन से समझ सकते हैं ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

Leave a Comment