LPG Gas Cylinder New Price 500 Rupees in Rajasthan राजस्थान सरकार की बड़ी घोषणा ₹500 में मिलेगा गैस सिलेंडर,यहां से देखे संपूर्ण जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

LPG Gas Cylinder New Price 500 Rupees in Rajasthan राजस्थान सरकार की बड़ी घोषणा ₹500 में मिलेगा गैस सिलेंडर,यहां से देखे संपूर्ण जानकारी – राजस्थान सरकार जनता के हित में विभिन्न हितकारी कार्य कर रही है इसी बीच राजस्थान सरकार ने जनता के हित में एक और बड़ी घोषणा की है । राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने 19 दिसंबर को अलवर में एक चुनावी सभा में बड़ी घोषणा करते हुए बताया कि राजस्थान में 1 अप्रैल से सिलेंडर 500 रुपए मिलेगा । इसके लिए राजस्थान सरकार एक अलग कैटेगरी बनाएगी तथा उस केटेगरी में आने वाले लोगों को राजस्थान सरकार की ओर से ₹500 में गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाया । अभी सभी को 1057 रूपए में गैस सिलेंडर मिलेगा। संभवत राजस्थान सरकार ₹500 की सब्सिडी उपलब्ध करवाएगी ।

LPG Gas Cylinder New Price 500 Rupees in Rajasthan
LPG Gas Cylinder New Price 500 Rupees in Rajasthan

LPG Gas Cylinder New Price 500 Rupees

LPG Gas Cylinder New Price 500 Rupees in Rajasthan : राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने 19 दिसंबर 2022 को अलवर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यह घोषणा की उसने बताया कि 1 अप्रैल 2023 से राजस्थान की जनता को ₹500 में सिलेंडर उपलब्ध करवाया जाएगा । राजस्थान सरकार किन-किन लोगों को ₹500 में सिलेंडर उपलब्ध करवाएगी इसकी जानकारी आप हमारी इस पोस्ट के माध्यम से ले सकते हैं अंत तक हमारी पोस्ट के साथ बने रहे तथा यह पोस्ट आपको यदि अच्छा लगा हो तो सभी दोस्तों के साथ शेयर अवश्य करें ।

LPG Gas Cylinder New Price 500 Rupees in Rajasthan Full Details

LPG Gas Cylinder price in Jaipur , today with Subsidy 19 Kg , Gas Cylinder price in Jaipur today ,Bharat Gas price in Jaipur ,HP Gas cylinder Price with subsidy ,Auto LPG price in Jaipur , HP Gas price Jodhpur ,LPG gas price in up today ,14 kg gas cylinder priceToday up राजस्थान में महंगाई की मार झेल रहे जनता के लिए राजस्थान सरकार ने एक और बड़ी घोषणा की है राजस्थान के मुख्यमंत्री ने अलवर में घोषणा करते हुए बताया कि ‘केंद्र सरकार की उज्जवला योजना के नाम पर जो नाटक किया गया, उसके तहत सिलेंडर तो दिए गए लेकिन इतने महंगे कर दिए गए कि आज उज्जवला के लाभार्थियों की गैस की टंकियां खाली पड़ी हैं और इस योजना के तहत 400 रुपये का सिलेंडर 1040 रुपये तक दिया जा रहा है। जो बीपीएल कैटेगरी से जुड़े हैं उनको 1 अप्रैल से 1040 रुपये वाला सिलेंडर राजस्थान सरकार 500 रुपये में देगी। हम एक साल में 12 सिलेंडर देंगे।’

LPG Gas Cylinder New Price 500 Rupees Ashok Gehlot News

राज्य सरकार गरीबों को अधिकतम राहत पहुंचाने के लिए निरंतर जनकल्याणकारी फैसले ले रही है। इसी क्रम में प्रदेश सरकार गरीब तबके को सस्ती दर पर सिलेंडर उपलब्ध करवाने के लिए योजना लेकर आ रही है। योजना लागू होने से 1 अप्रेल, 2023 से 500 रूपए प्रति सिलेंडर की दर से उज्जवला योजना से जुडे़, बीपीएल और गरीब लोगों को वर्ष में 12 सिलेंडर मिल सकेंगे। इससे महंगाई के इस दौर में आमजन पर आर्थिक बोझ कम हो सकेगा। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा राज्य में योजना को लागू करने के लिए रूपरेखा तैयार की जा रही है। इसके साथ ही राज्य सरकार द्वारा जरूरतमंद लोगों को रसोई के सामान के किट उपलब्ध कराने के लिए भी योजना बनाई जाएगी। ये जानकारी अशोक गहलोत ने ट्वीट करके दी ।

LPG Gas Cylinder New Price 500 Rupees in Rajasthan
LPG Gas Cylinder New Price 500 Rupees in Rajasthan

राजस्थान में ₹500 में मिलेगा गैस सिलेंडर

LPG Gas Cylinder New Price 500 Rupees in Rajasthan : राजस्थान सरकार ने घोषणा की है कि 1 अप्रैल से राजस्थान की जनता के लिए ₹500 में सिलेंडर उपलब्ध करवाए जाएंगे आपको बता दें कि पहले भारत सरकार की ओर से सब्सिडी दी जाती थी लेकिन भारत सरकार द्वारा उस सब्सिडी को बंद कर दिया गया था उसके बाद में राजस्थान सरकार ने या नई घोषणा करते हुए बताया है कि 1 अप्रैल से गैस सिलेंडर ₹500 में उपलब्ध करवाए जाएंगे । यह योजना सभी के लिए लागू नहीं होगी इसके लिए एक अलग से कैटेगरी बनाई जाएगी उस केटेगरी के दायरे में आने वाले सभी परिवारों को यह गैस सिलेंडर ₹500 में उपलब्ध करवाए जाएंगे । LPG Gas Cylinder New Price 500 Rupees in Rajasthan की विस्तृत जानकारी जल्द ही सरकार जारी करेगी ।