Bank Of Maharashtra New Recruitment 2022 बैंक ऑफ महाराष्ट्र नई भर्ती 2022 का 551 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bank Of Maharashtra New Recruitment 2022 बैंक ऑफ महाराष्ट्र नई भर्ती 2022 का 551 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी – जो अभ्यर्थी बैंकिंग क्षेत्र में नई भर्ती का इंतजार कर रहे हैं उनके लिए अच्छी खबर है कि बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने 551 पदों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं वह योग्य हैं वह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती जनरलिस्ट ऑफिसर के पदों पर की जाएगी । बैंक ऑफ महाराष्ट्र नई भर्ती 2022 में आयोजन करने के लिए संपूर्ण जानकारी इस पोस्ट में उपलब्ध है तथा बैंक ऑफ महाराष्ट्र नई भर्ती 2022 के नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक भी इस पोस्ट में उपलब्ध करवा दिया है अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन को अवश्य देखें ।

Bank Of Maharashtra New Recruitment 2022 Notification PDF

बैंक ऑफ महाराष्ट्र नई भर्ती 2022 का ऑफिशियल नोटिफिकेशन रिलीज हो चुका है । यह नोटिफिकेशन जर्नलिस्ट ऑफिसर के 551 पदों पर जारी हुआ है। जो भी अभ्यर्थी बैंक ऑफ महाराष्ट्र नई भर्ती 2022 के लिए इच्छुक एवं योग्य है वे  ऑनलाइन आवेदन 6 दिसंबर से 23 दिसंबर 2022 तक कर सकते है । बैंक ऑफ महाराष्ट्र नई भर्ती 2022 से रिलेटेड संपूर्ण जानकारी जैसे – आयु सीमा , आवेदन शुल्क , शैक्षणिक योग्यता , चयन प्रक्रिया , आवेदन प्रक्रिया आदि की जानकारी इस पोस्ट पर उपलब्ध है ।

बैंक में बंपर पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी आवेदन शुरू, संपूर्ण जानकारी यहां देखें
बैंक में बंपर पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी आवेदन शुरू, संपूर्ण जानकारी यहां देखें

Bank Of Maharashtra New Recruitment 2022 Age Limit

बैंक ऑफ महाराष्ट्र नई भर्ती 2022 में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 25 वर्ष और अधिकतम आयु 38 वर्ष रखी गई है । बैंक ऑफ महाराष्ट्र नई भर्ती 2022 में आयु की गणना 31 अक्टूबर 2022 को आधार मानकर की जाएगी। इस भर्ती में आयु सीमा में छूट सरकार के नियमानुसार दी जाएगी इसके लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हो जिसको डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है।

Bank Of Maharashtra New Recruitment 2022 Application Fee

बैंक ऑफ महाराष्ट्र नई भर्ती 2022 में आवेदन करने के लिए आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा ये आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा करवा सकते है । महाराष्ट्र बैंक नहीं भर्ती 2022 में आवेदन करने के लिए सभी वर्गों के लिए आवेदन शुल्क अलग – अलग रखा गया है जिसकी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है आप जिस भी कैटेगरी के हो , अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन करते समय आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हो ।

  • Gen / OBC / EWS = 1100/-
  • SC/ ST= 118/-
  • Female Candidate = 0/-

Bank Of Maharashtra New Recruitment 2022 Education Qualification

बैंक ऑफ महाराष्ट्र नई भर्ती 2022 में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास में किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए उसके साथ ही संबंधित बाद के लिए अनुभव भी होना चाहिए ।

Bank Of Maharashtra New Recruitment 2022 Selection Process

  • Online Written Exam
  • Interview
  • Document Verification

बैंक ऑफ महाराष्ट्र नई भर्ती 2022 में चयन प्रक्रिया के तौर पर सबसे पहले आईबीपीएस द्वारा आयोजित होने वाली ऑनलाइन परीक्षा में शामिल होना होगा। उसके बाद में बैंक द्वारा सफल अभ्यर्थियों की सूची जारी की जाएगी जिसमें 1:4 के अनुपात में अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा और साक्षात्कार के लिए अंकों का आवंटन क्रमशः 150 और 100 है जिसे 60:40 में परिवर्तित किया जाएगा।

How to apply Bank Of Maharashtra New Recruitment 2022

बैंक ऑफ महाराष्ट्र नई भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद में जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं वह नीचे दिए वह प्रोसेस को फॉलो करके बैंक ऑफ महाराष्ट्र नई भर्ती 2022 में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बैंक ऑफ महाराष्ट्र नई भर्ती 2022 में आयोजन करने से पहले अध्यक्ष को सलाह दी जाती है कि एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को अवश्य देख लें जिसको डायरेक्ट डाउनलोड करने का लिंक नीचे उपलब्ध है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र नई भर्ती 2022 में आवेदन करने के लिए निम्न स्टेप्स फॉलो करें :

  • बैंक ऑफ महाराष्ट्र नई भर्ती 2022 का Online आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब आपको रिक्वायरमेंट सेक्शन पर किस करना है।
  • इसके बाद आपको बैंक ऑफ महाराष्ट्र नई भर्ती 2022 पर क्लिक करना है।
  • अब आपको Online फॉर्म में पूछी गई समस्त जानकारी सही भरनी है।
  • अब आपको अपनी सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने हैं।
  • अब आपको Online फॉर्म भरने के बाद में फीस का भुगतान करना है।
  • अंत में सबमिट बटन पर क्लिक करना है।

Bank Of Maharashtra New Recruitment 2022 Important Links

Online Form Start 06 December 2022
Online Form End 23 December 2022
Apply Online Click Here
Official Notification Click Here
Official Website Click Here
join Whatsapp Group Click Here
Join Telegram Click Here

Bank Of Maharashtra New Recruitment 2022 का नोटीफिकेशन कब जारी होगा?

Bank Of Maharashtra New Recruitment 2022 का नोटीफिकेशन जारी हो चुका है ।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र नई भर्ती 2022 में ऑनलाइन आवेदन कैसे करे ?

बैंक ऑफ महाराष्ट्र नई भर्ती 2022 में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सम्पूर्ण जानकारी और सीधा लिंक ऊपर दिया गया है।