Railway Sports Quota Recruitment 2022 | भारतीय रेलवे में जॉब का इंतजार खत्म जल्द करो आवेदन इस भर्ती में

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Railway Sports Quota Recruitment 2022 भारतीय रेलवे में जॉब का इंतजार खत्म जल्द करो आवेदन इस भर्ती में : भारतीय रेलवे में जॉब का इंतजार कर रहे विभिन्न युवाओं के लिए अच्छी खबर है कि रेलवे में एक और नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है यह नोटिफिकेशन स्पोर्ट कोटा के तहत जारी हुआ है । इस भर्ती का नोटिफिकेशन विभिन्न पदों के लिए जारी हुआ है जैसे बॉक्सिंग, क्रिकेट, जिमनास्टिक, हॉकी, टेबल टेनिस, वॉलीबॉल, वेटलिफ्टिंग कोटा से कुल 16 पदों पर भर्ती की जाएगी। वे अभ्यर्थी जो Railway Sports Quota Recruitment 2022 मैं इच्छुक है और ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं वे उम्मीदवार 30 अगस्त 2022 से 29 सितंबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ईस्टर्न रेलवे स्पोर्ट्स कोटा भर्ती 2022 से जुड़ी सभी जानकारी जैसे आयु सीमा , शैक्षणिक योग्यता, आवेदन शुल्क , आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया, ऑफिसियल विज्ञापन आदि की जानकारी नीचे दी हुई है । अभ्यर्थियों को चला दी जाती है कि आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन को अवश्य देखें ऑफिसियल नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने और आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है ।

Railway Eastern Region Recruitment 2022 Aavedan Shulk (Application Fee)

ईस्टर्न रेलवे स्पोर्ट्स कोटा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है अब नोटिफिकेशन को जारी होने के बाद में सभी अभ्यर्थी इस में ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं और उनको बता दें कि ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा , अभी दो निशुल्क सभी वर्गों के लिए अलग अलग रखा गया नीचे टेबल में विभिन्न वर्गों के हिसाब से शुल्क का विवरण देख सकते हैं ।

Category Fee Details
General 500/-
OBC 500/-
EWS 500/-
SC 250/-
ST 250/-
FEMALE 250/-
EBC 250/-

 

ऊपर दिए हुए शुल्क का भुगतान आपको ऑनलाइन आवेदन करते वक्त अपने कैटेगरी के अनुसार करना होगा यह आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं जैसे – नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड ,क्यूआर स्कैनर ,पेटीएम वॉलेट इत्यादि ।

Railway Eastern Region Recruitment 2022 Aayu Sima (Age Limit)

ईस्ट वेस्ट इंडीज स्पोर्ट कोटा भर्ती 2022 में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए । अभ्यर्थी की आयु की गणना 1 जनवरी 2023 को आधार मानकर की जाएगी तथा आयु में छूट किसी भी वर्ग को नहीं मिलेगी । आयु में छूट की विस्तृत जानकारी के लिए आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन को देखे डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है ।

न्युनतम आयु अधिकतम आयु 
18 वर्ष 25 वर्ष

 

Railway Eastern Region Recruitment 2022 Educational Qualification Details

ईस्टर्न रेलवे स्पोर्ट्स कोटा भर्ती 2022 मैं ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी विभिन्न मापदंडों को पूरा करना चाहिए ।  इसी प्रकार शैक्षणिक योग्यता में ईस्टर्न रेलवे स्पोर्ट्स कोटा भर्ती 2022 ऑनलाइन आवेदन करने हेतु लेवल 4th और 5th लेवल के लिए शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएशन या स्नातक रखी गई है। जबकि लेवल 2nd और लेवल 3rd के लिए आवेदक मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा या समकक्ष होना चाहिए। शैक्षणिक योग्यता संबंधी विस्तृत जानकारी के लिए आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन को देख सकते हैं , ऑफिशल नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है ।

Railway Eastern Region Bharti 2022 Vacancy Details

Region Vacancy
Category-1 (Level 4, 5 Posts) 5
Category-2 (Level 2, 3 Posts) 16

 

Selection Process Railway Eastern Region Recruitment 2022

ईस्टर्न रेलवे स्पोर्ट्स कोटा भर्ती 2022 के लिए अभ्यर्थियों का चयन आवेदनों की जांच,खेल परीक्षण,दस्तावेज़ सत्यापन,चिकित्सा परीक्षण के अनुसार किया जाएगा। रेलवे सिलेक्शन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी के लिए आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन को देखे नोटीफिकेशन नीचे दिए हुए लिंक से डाऊनलोड कर सकते है  ।

Railway Sports Quota Recruitment Distribution of Marks

Description Marks
For Game Skill, Physical Fitness & Coach’s Observation during Trials 40
For Assessment of recognized Sports Achievements as per norms 50
Educational Qualification 10
Total 100

 

How to Apply for Railway Sports Quota Recruitment 2022

ईस्टर्न रेलवे स्पोर्ट्स कोटा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो गया है नोटिफिकेशन जारी होने के बाद में सभी अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं । सभी के मन में सवाल होगा कि उसमें रेलवे स्पोर्ट्स कोटा भर्ती 2022 में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ? आवेदन करने से पहले मैं उम्मीदवारों को सलाह दूंगा कि वह एक बार आवेदन करने से पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को अवश्य देखें डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है । रेलवे स्पोर्ट्स कोटा भर्ती 2022 में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे दिए हुए स्टेप्स को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें –

Railway Sports Quota Recruitment 2022 भारतीय रेलवे में जॉब का इंतजार खत्म जल्द करो आवेदन इस भर्ती में
Railway Sports Quota Recruitment 2022 भारतीय रेलवे में जॉब का इंतजार खत्म जल्द करो आवेदन
  1. ईस्टर्न रेलवे स्पोर्ट कोटा भर्ती 2022 में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करना है, ऑफिशियल वेबसाइट का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ ।
  2. इसके बाद Railway Sports Quota Recruitment 2022 के ऑफिशल नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके उसको ध्यान पूर्वक पूरा पढ़ लेना है।
  3. फिर Apply लिंक पर क्लिक करना है।
  4. अभ्यर्थी को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है। अपने आवश्यक डाक्यूमेंट्स फोटो एवं सिग्नेचर अपलोड करने हैं।
  5. उम्मीदवार द्वारा सभी जानकारी सही से भरने के बाद में उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा जिसकी जानकारी ऊपर दी हुई है।
  6. उसके बाद आवेफन फॉर्म को सबमिट कर दे ।
  7. आवेदन फॉर्म सबमिट करने के बाद अंत में इसका प्रिंट आउट निकाल कर रख लेना है।

Important Dates & Links

Start Railway Eastern Region Recruitment 2022 30 August 2022
Last Date Online Application form 29 September 2022
Apply Online Click Here
Official Notification Click Here
Official Website Click Here

Railway Eastern Region Recruitment 2022 का ऑफिशल नोटिफिकेशन कब जारी कर दिया जाएगा?

इंडियन रेलवे स्पोर्ट्स कोटा भर्ती का नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है ।

Railway Eastern Region Recruitment 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

रेलवे स्पोर्ट्स कोटा भर्ती 2022 में ऑनलाइन आवेदन करना हैं तो स्टेप बाय स्टेप जानकारी ऊपर दी हुई है उनको स्टेप बाय स्टेप फॉलो करके आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

Leave a Comment