New REET Recruitment राजस्थान में हर साल होगा REET परीक्षा का आयोजन , शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

New REET Recruitment राजस्थान में हर साल होगा REET परीक्षा का आयोजन , शिक्षा मंत्री ने की घोषणा – राजस्थान में जो भी अध्यक्ष बेरोजगार हैं उन सबके लिए अच्छी ख़बर हो सकती है क्योंकि राजस्थान सरकार ने रीट परीक्षा को हर साल आयोजित करने की घोषणा की है। जो अभ्यर्थी बीएड या बीएसटीसी किए हुए है उनके लिए ये अच्छी खबर है । राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने राजस्थान में युवा बेरोजगार महासम्मेलन में एक बड़ी घोषणा की जिसकी जानकारी आपको नीचे पोस्ट में दी जा रही है।

New REET Recruitment

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ की ओर से 7 जून को राजस्थान में युवा बेरोजगार महासम्मेलन का आयोजन किया गया। आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए यह बेरोजगारों का एक तरह से शक्ति प्रदर्शन था। इसमें शिक्षामंत्री बीडी कल्ला ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से यूपीएससी की परीक्षाएं हर साल होती हैं उसी तर्ज पर रीट के आयोजन की तैयारी है। प्रोसेस तैयार किया जा रहा है। इसके बाद हर साल भर्ती होने से स्कूलों में शिक्षकों के पद खाली नहीं रहेंगे।

New REET Recruitment
New REET Recruitment

New REET Recruitment

राजस्थान में अध्यापक बनने का सपना है तो यह सपना साकार हो सकता है क्योंकि राजस्थान हर साल रीट की परीक्षा का आयोजित करने का निर्णय ले रही है । राजस्थान में हर साल विभिन्न स्कूलों में पद खाली होते हैं उनको बनने के लिए राजस्थान सरकार हर साल रीट परीक्षा आयोजित करवाएगी ।  राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ की ओर से 7 जून को राजस्थान में युवा बेरोजगार महासम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में शिक्षा मंत्री ने बड़ी घोषणा करके बताया कि जिस तरह से यूपीएससी की परीक्षाएं हर साल होती हैं उसी प्रकार रीट के आयोजन की तैयारी है। यदि ऐसा होता है तो राजस्थान में बेरोजगार जो अध्यापक बनना चाहते हैं उनके लिए यह अच्छा मौका हो सकता है ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें