Bharatiya Suraksha Dasta Parishad Bharti 2023 राजस्थान सुरक्षा दस्ता परिषद भर्ती 2023 का बंपर पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी , यहां से देखे संपूर्ण जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bharatiya Suraksha Dasta Parishad Bharti 2023 राजस्थान सुरक्षा दस्ता परिषद भर्ती 2023 का बंपर पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी , यहां से देखे संपूर्ण जानकारी – राजस्थान सुरक्षा दस्ता भर्ती 2023 का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है कि इस भर्ती का नोटिफिकेशन जिला वाइज अलग अलग जा रही हो रहा है जिसकी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है । यह भर्ती सुरक्षा गार्ड और सुरक्षा सुपरवाइजर के पदों के लिए की जा रही है । इस भर्ती को शुरू करने का एक मुख्य उद्देश्य है कि बेरोजगार युवाओं को जॉब मिल सके । राजस्थान सुरक्षा दस्ता भर्ती 2023 से रिलेटेड संपूर्ण जानकारी जैसे – आयु सीमा , शैक्षणिक योग्यता , आवेदन प्रक्रिया , चयन प्रक्रिया आदि की जानकारी नीचे दी हुई है ।  अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि राजस्थान सुरक्षा दस्ता भर्ती 2023 मैं आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन को अवश्य देखें ।

Bharatiya Suraksha Dasta Parishad Bharti 2023
Bharatiya Suraksha Dasta Parishad Bharti 2023

Bharatiya Suraksha Dasta Parishad Bharti 2023 Notification Application Form

भारतीय सुरक्षा दस्ता परिषद भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग जिलों वाइज जारी किया जा रहा है सभी जिलों का नोटिफिकेशन जैसे-जैसे जारी होगा इसकी पीडीएफ फॉर्म नीचे उपलब्ध करवा देंगे । वहां से आप भारतीय सुरक्षा दस्ता परीक्षा भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन और एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड कर सकते हैं । भारतीय सुरक्षा दस्ता परिषद भर्ती 2023 से रिलेटेड संपूर्ण जानकारी इस पोस्ट में उपलब्ध है आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन को अवश्य देख लें ।

Bharatiya Suraksha Dasta Parishad Recruitment 2023 Education Qualifications

जो अभ्यर्थी भारतीय सुरक्षा दस्ता परिषद भर्ती 2023 के लिए इच्छुक है तथा आवेदक करना चाहते हैं वे शैक्षणिक योग्यता की जानकारी लेना चाहते हैं उन सभी को बता दें कि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास में किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए ।इसके अलावा आवेदक की Height 168 सेंटीमीटर Weight 56 किलो से 90kg तक Chest 80 से 85 सेंटीमीटर होना चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिसियल नोटिफिकेशन को देख सकते हैं ।

Bharatiya Suraksha Dasta Parishad Bharti 2023 Age Limit

भारतीय सुरक्षा दस्ता परिषद भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष तय की गई है ।

Bharatiya Suraksha Dasta Parishad Bharti 2023 Salary

जो अभ्यर्थी भारतीय सुरक्षा दस्ता परिषद भर्ती 2023 में आवेदन कर रहे हैं या आवेदन  करना चाहते हैं वह सभी इस भर्ती के लिए यह जानना चाहते हैं कि सैलरी कितनी मिलेगी तो उनको बता दें कि  सुरक्षा गार्ड का सलेरी 10,000 से 14,000 है, और सुरक्षा सुपरवाइजर का 14,000-18,000 वेतन है। प्रशिक्षण के बाद भारत सरकार के ऐतिहासिक स्थल और औद्योगिक मल्टीनेश्नल स्थलों पर स्थाई नियुक्ति दी जावेगी।

Bharatiya Suraksha Dasta Parishad Bharti 2023 Required Documents

  • 10वीं की मार्कशीट
  • आधार कार्ड
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • विभिन्न प्रमाण पत्र

Bharatiya Suraksha Dasta Parishad Bharti 2023 Application Form Process

SSCI रीजनल ट्रेनिंग सेंटर जयपुर के वरिष्ठ भारतीय अधिकारी भर्ती स्थल पर उपस्थित रहकर सुरक्षा गार्ड सुपरवाइजर के पदों के लिए भर्ती करते हैं भर्ती स्थल पर ही अभ्यर्थी का Registration किया जाता है । जो अभ्यर्थी आवेदन कर रहे हैं उनका रिजेस्ट्रेशन वहीं पर होगा तथा सिलेक्शन भी वहीं पर किया जाएगा । इसलिए अपने जिले के अनुसार जारी नोटिफिकेशन को ध्यान में रखते हुए निश्चित पते पर पहुंचकर अपनी उपस्थिति दर्ज करावे।

Bharatiya Suraksha Dasta Parishad Bharti 2023 Important Links

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें
Bharatiya Suraksha Dasta Parishad Bharti 2023 Form Start 9 March 2023
Bharatiya Suraksha Dasta Parishad Bharti 2023 Form End 14 March 2023
Official Notification Nagaur (Last Date 14 March) Click Here
Official Notification Sikar (Last Date 15 March) Click Here 
Official Website Click Here
Join Whatsapp Group Click Here
Join Telegram Click Here

Bharatiya Suraksha Dasta Parishad Bharti 2023 का नोटीफिकेशन कब जारी होगा?

Bharatiya Suraksha Dasta Parishad Bharti 2023 का नोटीफिकेशन जारी हो चुका है ।

भारतीय सुरक्षा दस्ता परिषद भर्ती 2023 में ऑनलाइन आवेदन कैसे करे ?

भारतीय सुरक्षा दस्ता परिषद भर्ती 2023 में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सम्पूर्ण जानकारी और सीधा लिंक ऊपर दिया गया है।

 

 

 

Leave a Comment