RPSC 2nd Grade Teacher Dress Code 2023 आरपीएससी सेकंड ग्रेड भर्ती परीक्षा के लिए ड्रेस कोड तथा अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश जारी परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी एक बार जरूर देखें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RPSC 2nd Grade Teacher Dress Code 2023 आरपीएससी सेकंड ग्रेड भर्ती परीक्षा के लिए ड्रेस कोड तथा अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश जारी परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी एक बार जरूर देखें  – आरपीएससी सेकंड ग्रेड भर्ती के लिए परीक्षा 21 दिसंबर से 27 दिसंबर 2022 तक आयोजित हुई थी । 24 दिसंबर 2022 को निरस्त हुई वरिष्ठ अध्यापक ग्रुप सी GK परीक्षा की नई तिथि घोषित हो चुकी है , अब 29 जनवरी को आयोजित की जाएगी । जिसके लिए आरपीएससी में एडमिट कार्ड जारी कर दिया है यदि अभी तक आप से एडमिट कार्ड को डाउनलोड नहीं किया है तो नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आप एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं । आरपीएससी ने इसके साथ-साथ परीक्षा पर शामिल होने के लिए ड्रेस कोड तथा अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश भी जारी की है जिसे अभ्यर्थी इस पोस्ट में देख सकते हैं तथा पीडीएफ को नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

RPSC 2nd Grade Teacher Dress Code 2023
RPSC 2nd Grade Teacher Dress Code 2023

RPSC 2nd Grade Teacher Exam Date 2023

RPSC Senior Teacher Recruitment 2023 Exam Date 2023RPSC 2nd Grade Exam Date 2023 Latest News, Rajasthan 2nd Grade Exam Date 2023,Rajasthan School Exam Date 2023, Rajasthan 2nd Grade Bharti Exam Date 2023 Latest News, Rajasthan 2nd Grade Exam Date 2023  आरपीएससी सेकंड ग्रेड सेकेंडरी भर्ती के लिए परीक्षा 21 दिसंबर से 27 दिसंबर 2022 तक आयोजित की गई । 24 दिसंबर 2022 को निरस्त हुई वरिष्ठ अध्यापक ग्रुप सी GK परीक्षा की नई तिथि घोषित, अब 29 जनवरी को आयोजित की जाएगी । जिसके लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग में अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं विद्यार्थी नीचे दिए लिंक के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं ।

RPSC 2nd Grade Teacher Dress Code 2023
RPSC 2nd Grade Teacher Dress Code 2023

RPSC 2nd Grade Teacher Admit Card 2023

वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा-2022 के GK के पेपर (Gr. C & D) का आयोजन 29 जनवरी 2023 को किया जाएगा एवं एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए है । नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं ।

ये भी देखे >>> RPSC 2nd Grade Teacher Admit Card 2022 आरपीएससी सेकंड ग्रेड टीचर सामान्य ज्ञान ग्रुप सी व डी पेपर के लिए एडमिट कार्ड जारी 

RPSC 2nd Grade Teacher Dress Code 2023

  • परीक्षार्थी लाख- कांच की पतली चूड़ियों के अलावा किसी भी प्रकार के जेवरात यथा चूड़ियां, कान की बाली अंगूठी, ब्रासलेट पहनकर नहीं आएंगे।
  • कोट, टाई, मफलर, जाकेट, जरकिन, ब्लेजर, शॉल पहन कर नहीं आयें। शर्ट, बिना जेब वाली गर्म जर्सी – स्वेटर जिनमें बड़े बटन नहीं लगे हो ।
  • शर्ट में बैज नहीं लगा हो या ऐसे कपड़े जिसमे आपत्तिजनक सामग्री आदि छुपाए जाने की संभावना हो, नहीं पहनें।
  • महिलाएं बालों में रबर बैण्ड या साधारण हेयरपिन लगा सकती है। परीक्षार्थी मास्क जरूर पहनकर आएं।
  • परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र पर तलाशी के समय अपना गर्म स्वेटर, जर्सी उतार कर सिर से स्कार्फ आदि हटाकर तलाशी देनी होगी।

RPSC 2nd Grade Teacher Dress Code 2023 महत्वपूर्ण जानकारी

  • परीक्षा प्रारम्भ होने के निर्धारित समय से एक घंटा पहले तक परीक्षा केन्द्र में परीक्षार्थियों को प्रवेश की अनुमति होगी। अर्थात परीक्षा केन्द्र का प्रवेश द्वार ठीक 1 घंटे पूर्व बंद हो जायेगा, इसके पश्चात किसी प्रकार से प्रवेश नहीं दिया जावेगा।
  • ग्रुप सी तथा ग्रुप डी दोनों परीक्षाओं के लिए अलग-अलग प्रवेश पत्र अभ्यर्थी लेकर आए।
  • परीक्षा प्रारम्भ होने के लिए नियत समय से 1 घन्टा 30 मिनट पूर्व परीक्षा केन्द्र पर आवश्यक रूप से उपस्थित हो जावे ताकि तलाशी एवं पहचान कार्य पूर्ण हो सके देरी पर तलाशी में समय लगने के कारण परीक्षा में शामिल होने से वंचित हो सकते है, इसके लिए परीक्षार्थी स्वंय उतरदायी होंगे।
  • परीक्षार्थी ई-प्रवेश पत्र की प्रविष्टियों को ध्यान पूर्वक देख लें यदि इनके बारे में कोई आपत्ति हो तो परीक्षा के पश्चात निर्धारित समयावधि में SSO के माध्यम से ऑनलाईन ही स्वंय के स्तर पर सुधार कर लेवें। किसी भी स्थिति में ऑफलाईन संशोधन स्वीकार नही होगा।

RPSC 2nd Grade Teacher Dress Code 2023 परीक्षार्थियों के लिए मुख्य निर्देश:-

  • परीक्षा प्रारम्भ होने के निर्धारित समय से ठीक 1 घंटे पूर्व तक ही परीक्षा केन्द्र में प्रवेश अनुमत है, इसके पश्चात परीक्षार्थियों को प्रवेश की अनुमति नही होगी।
  • कोरोना (कोविड-19) वैश्विक महामारी से बचाव के लिए सामाजिक दूरी से सम्बन्धित जारी दिशा निर्देशों की पालना के साथ परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र पर मास्क लगाकर आना अनिवार्य है, बिना मास्क के परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं दिया जायेगा।
  • ई-प्रवेश पत्र प्रोविजनल है, परीक्षार्थी को परीक्षा में बैठने से पूर्व अपनी पात्रता के सम्बन्ध में संतुष्ट हो जाना चाहिए।
  • परीक्षा के दिन परीक्षा केन्द्र पर निम्न सामग्री लानी हैः- ई-एडमिट कार्ड, 2.5 C.M . X 2.5 C.M . साइज का नवीनतम रंगीन फोटो (प्रत्येक परीक्षा / प्रश्न पत्र के लिए पृथक – पृथक)(उपस्थिति पत्रक पर चिपकाने हेतु), नीले रंग की स्याही का पारदर्शी बॉल पेन, पहचान हेतु एक अतिरिक्त फोटोयुक्त पहचान प्रमाणपत्र (मूल) जैसेः- मतदाता पहचान कार्ड, आधार कार्ड, पेनकार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि में से कोई एक। पहचान प्रमाण पत्र की छाया प्रति मान्य नहीं है। फोटो पहचान पत्र के आधार पर पहचान सुनिश्चित हो जाने, गहन तलाशी के उपरान्त एवं निर्धारित ड्रेस कोड मे आने पर ही परीक्षार्थी को केन्द्र में प्रवेश दिया जायेगा।
  • परीक्षा केन्द्र के परिसर में नीली स्याही के पारदर्शी बॉल पैन के अलावा अन्य किसी प्रकार का पैन, पर्स, बैग, मोबाईल फोन, ब्लूटूथ, किसी भी प्रकार की घडी, केलकुलेटर, लॉग टेबल, पेजर, संचार के कोई भी उपकरण, किसी भी प्रकार का अस्त्र-शस्त्र, व्हाइटनर, स्लाईड रूल, ज्यामैट्री बॉक्स और कोई भी पाठ्य सामग्री, नोट इत्यादि लाने की अनुमति नहीं है। केन्द्र पर इन्हें सुरक्षित रखने का दायित्व बोर्ड/केन्द्राधीक्षक का नहीं होगा। केन्द्र पर उपरोक्त सामग्री के सुरक्षित रखने की कोई व्यवस्था नहीं होने से परीक्षार्थी उपरोक्त सामग्री को परीक्षा केन्द्र पर नहीं लावें।
  • परीक्षाओं के सम्बन्ध में विभिन्न सोशल मीडिया पर किये जा रहे भ्रामक प्रचार पर विश्वास न करें। परीक्षार्थी द्वारा किसी अनुचित साधनो का उपयोग एवं अनियमित गतिविधियों मे संलिप्तता पायी जाती है तो उनके विरूध राज्य सरकार के द्वारा राज 0  सार्वजनिक परीक्षा ( भर्ती के अनुचित साधनो की रोकथाम के अध्युपाय  ) अधिनियम, 2022 (संख्याक 6 ) एवं बोर्ड के नियमों के अनुसार दंडात्मक कानूनी कार्यवाही की जायेगी। परीक्षार्थियों के विस्तृत अनुदेश एवं ड्रेस कोड बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है जिसका अवलोकन कर पालना अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करें।

RPSC 2nd Grade Teacher Dress Code 2023 Important Links

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें
Notice Click Here 
Admit Card Click Here
Answer Key Click Here 
Official Website Click Here
Join Whatsapp  Click Here 
Join Telegram Click Here

RPSC 2nd Grade Teacher Dress Code 2023 क्या रहेगा?

RPSC 2nd Grade Teacher Dress Code 2023 की जानकारी इस पोस्ट में ऊपर दी हुई है ।

RPSC 2nd Grade Teacher Dress Code 2023 कैसे देखे ?

RPSC 2nd Grade Teacher Dress Code 2023 से रिलेटेड सम्पूर्ण जानकारी इस पोस्ट में दी हुई है।

 

 

Leave a Comment