Rajasthan Asha Sahyogini Recruitment 2022 राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी, यहां से करे आवेदन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Asha Sahyogini Recruitment 2022 राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी, यहां से करे आवेदन – राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2022 का विभिन्न बंपर पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। यह नोटिफिकेशन कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी अलवर की ओर से जारी हुआ है । जो भी राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2022 में आवेदन करने के लिए योग्य एवं इच्छुक हैं वे आवेदन कर सकते है। आवेदनकर्ता को बता जाए कि इस भर्ती के लिए आपको ऑफलाइन आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया उपलब्ध नहीं है। राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2022 के लिए ऑफलाइन आवेदन करने की संपूर्ण प्रक्रिया नीचे स्टेप बाय स्टेप बताइए हुई है अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके ध्यान पूर्वक पढ़ने के बाद में आवेदन कर सकते हैं ।

Recruitment Asha Sahyogini
State Rajasthan
Application Form Offline
District Alwar
Start Date 01 December 2022
Last Date 31 December 2022
Official Website alwar.rajasthan.gov.in

Rajasthan Asha Sahyogini Recruitment Notification PDF

राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी अलवर की ओर से जारी कर दिया गया है यह नोटिफिकेशन बर पदों के लिए जारी किया गया है । इस भर्ती के लिए विभाग द्वारा ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं जो भी अभ्यर्थी योग्य एवं इच्छुक हैं वह ऑफलाइन आवेदन अंतिम रूप से 31 दिसंबर तक जमा करवा सकते हैं। राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2022 से रिलेटेड संपूर्ण जानकारी जैसे – आयु सीमा , आवेदन शुल्क , शैक्षणिक योग्यता , चयन प्रक्रिया , एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करने का लिंक , नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने का लिंक आदि की जानकारी उपलब्ध करवा दी गई है ।

Rajasthan Asha Sahyogini Recruitment 2022 राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2022
Rajasthan Asha Sahyogini Recruitment 2022 राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2022

Rajasthan Asha Sahyogini Recruitment 2022 Age Limit

राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2022 के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है। अर्थात इस भर्ती में आवेदन करने वाले आवेदन कर्ताओं की उम्र 21 से 40 वर्ष के मध्य होनी चाहिए । इस भर्ती में आवेदन करने वाले अनुसूचित जाति, जनजाति, विधवा, तलाकशुदा, परित्यक्ता एवं विशेष योग्यजन के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है। ऐसे लोगों के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष रखी गई है। आशा सहयोगिनी भर्ती 2022 में आयु सीमा संबंधित छूट की जानकारी आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन से ले सकते हैं जिसको डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है ।

Rajasthan Asha Sahyogini Recruitment 2022 Application Fees

राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2022 में आवेदन करने के लिए विभाग द्वारा किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क तय नहीं किया गया है अतः जो भी व्यक्ति इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह निशुल्क आवेदन कर सकते हैं ।

Rajasthan Asha Sahyogini Recruitment 2022 Educational Qualification

राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2022 में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की जानकारी लेना चाहते हैं उनको बता दे कि राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2022 में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास में किसी भी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान से 10वीं उत्तीर्ण होना अनिवार्य है तथा इसके साथ ही महिला को विवाहित होना अनिवार्य है ।

Rajasthan Asha Sahyogini Recruitment 2022 के लिए आवश्यक डाक्यूमेंट्स

जो अभ्यर्थी राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2022 के लिए आवेदन कर रहे हैं उनको नीचे दिए हुए दस्तावेज को अपने पास आवेदन फॉर्म भरते समय अटैच करना अनिवार्य है जिसकी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है ।

  • 10th की अंकतालिका
  • शैक्षणिक योग्यता संबंधी प्रमाण पत्र
  • मूल निवास प्रमाण पत्र  या
  • जनआधार कार्ड या
  • राशन कार्ड या
  • मतदाता पहचान पत्र
  • कार्यानुभव का प्रमाण पत्र
  • आरएससीआईटी या पीजीडीसीए या एएनएम या जीएनएम या आयुर्वेद नर्सिंग से जुड़े प्रमाण पत्र
  • विधवा, परित्यक्ता, तलाकशुदा से जुड़े प्रमाण पत्र।
  • अन्य दस्तावेज संबंधित जानकारी के लिए आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन को देखें ।

Rajasthan Asha Sahyogini Recruitment 2022 आवश्यक दिशा-निर्देश

राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2022 से रिलेटेड विभिन्न आवश्यक निर्देश नोटिफिकेशन के साथ जारी कर दिए गए हैं जो भी अभ्यर्थी राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2022 के लिए आवेदन कर रहे हैं उनको बता दें कि आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके आवश्यक दिशा निर्देशों को ध्यान पूर्वक पढ़ ले ताकि आपको आवेदन फॉर्म को भरते समय किसी भी प्रकार की समस्या ना हो।

How to Apply Rajasthan Asha Sahyogini Recruitment 2022

राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी हो गया है जो भी अभ्यर्थी इसके लिए योग्य है वह आवेदन करना चाहते हैं तथा आवेदन करने के लिए वह आवेदन प्रक्रिया की जानकारी को इधर-उधर तलाश रहे हैं तो उनके लिए बता दें कि राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2022 में आवेदन करने के लिए संपूर्ण प्रक्रिया नीचे स्टेप बाय स्टेप बताई हुई है अभ्यर्थी इन स्टेप्स को फॉलो करके राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती में आवेदन कर सकते हैं ।

  • राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2022 के लिए आवेदन ऑफलाइन मांगे गए हैं ।
  • राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2022 में ऑफलाइन आवेदन करने के लिए नीचे दिए हुए लिंक या ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑफीशियल नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके एप्लीकेशन फॉर्म को प्रिंट करवाना है ।
  • फिर आवेदन फॉर्म में पूछी गई जानकारी को सही सही भरना है ।
  • फिर जरूरी दस्तावेज को एप्लीकेशन फॉर्म के साथ में अटैच करना है ।
  • राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2022 में निशुल्क आवेदन मांगे गए हैं इसलिए आपको किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क पे नहीं करना है ।
  • आवेदन पत्र संलग्न डॉक्यूमेंट को स्वयं या रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर पहुंचना है और इसकी रशीद जरुर प्राप्त करें।
  • ध्यान रहे कि आपका आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2022 से पहले विभाग तक पहुंच जाना चाहिए ।

Important Links

Start Rajasthan Asha Sahyogini Recruitment 2022 Start
Last Date Offline Application form 31/12/2022
Application form Click Here
Official Notification Click Here
Official Website Click Here
Join WhatsApp Group Click Here
Join Telegram Click Here

Rajasthan Asha Sahyogini Recruitment 2022 का नोटीफिकेशन कब जारी होगा?

Rajasthan Asha Sahyogini Recruitment 2022 का नोटीफिकेशन जारी हो चुका है ।

राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2022 में ऑनलाइन आवेदन कैसे करे ?

राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती 2022 में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सम्पूर्ण जानकारी और सीधा लिंक ऊपर दिया गया है।