RBSE 10th Roll Number 2023 Released राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं के रोल नंबर जारी , यहां से देखें आपके रोल नंबर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RBSE 10th Roll Number 2023 Released राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं के रोल नंबर जारी , यहां से देखें आपके रोल नंबर – जैसा की हम सभी को मालूम है की राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 10वीं की मुख्य परीक्षाएं 16 मार्च को प्रारंभ होंगी और 11 अप्रेल को संपन्न होगी । जो अभ्यर्थी कक्षा 10 में अध्ययनरत है वह अभ्यर्थी अब परीक्षा में शामिल होने के लिए रोल नंबर का इंतजार कर रहे हैं उन सभी को बता दें कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर रोल नंबर जारी कर दिए है । स्कूल आईडी तथा लॉगिन पासवर्ड यूज़ करके चेक कर सकते हैं । जो अभ्यर्थी राजस्थान बोर्ड कक्षा दसवीं के रोल नंबर देखना चाहते हैं वे अभ्यर्थी नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से रोल नंबर चेक कर सकते हैं ।

RBSE 10th Roll Number 2023
RBSE 10th Roll Number 2023

Important : बता दे कि कक्षा 10वीं के रोल नंबर प्राप्त करने के लिए आपको स्कूल में जाना होगा स्टूडेंट स्वयं रोल नंबर नहीं देख सकते हैं क्योंकि इसके लिए स्कूल आईडी तथा पासवर्ड की जरूरत होगी जो सिर्फ स्कूल वालों के पास में होता है ।

RBSE 10th Roll Number 2023

जो अभ्यर्थी 2023 में कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल हो रहे हैं वे सभी अभ्यर्थी अपने रोल नंबर को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं । दे सभी अभ्यर्थी इंटरनेट पर इधर-उधर कक्षा दसवीं के रोल नंबर सर्च कर रहे हैं । राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं के रोल नंबर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी है जो अभ्यर्थी राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं के रोल नंबर देखना चाहते हैं वे अभ्यर्थी स्कूल आईडी तथा लॉगिन पासवर्ड यूज़ करके अपने रोल नंबर देख सकते हैं । लेकिन उन सभी को बता दें कि रोल नंबर देखने के लिए आपके पास में लॉगिन आईडी तथा पासवर्ड होना जरूरी है जो केवल स्कूल वालों के पास में होता है अतः आप के रोल नंबर देखने के लिए आपको अपने स्कूल के टीचर की सहायता लेनी पड़ेगी । हालांकि हम आपको बता दें कि आपको जल्द ही आपके स्कूल द्वारा कक्षा 10वीं के रोल नंबर बता दिए जाएंगे ।

Join Telegram Channel for Update

How to Check RBSE 10th Roll Number 2023

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा कक्षा 10वीं के रोल नंबर जारी कर दी है अब सभी अभ्यर्थी अपने रोल नंबर चेक करना चाहते हैं और उन सभी अभी से लेकर मन में सवाल है कि आरबीएसई 10th रोल नंबर 2023 कैसे चेक करें , सभी अभ्यर्थियों को बताने की माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा कक्षा 10वीं के रोल नंबर चेक करने की संपूर्ण प्रक्रिया अपने नीचे स्टेप बाय स्टेप बता रखी है अभ्यर्थी नीचे दिए वह प्रोसेस को फॉलो करके माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा जारी कक्षा 10वीं के रोल नंबर आसानी से कर सकते हैं । कक्षा 10वीं के रोल नंबर चेक करने के लिए निम्न स्टेप फॉलो करें –

Important : यह प्रोसेस सिर्फ स्कूलों के लिए है , स्टूडेंट स्वयं रोल नंबर नहीं देख सकते हैं । रोल नंबर देखने के लिए स्कूल आईडी देता पासवर्ड की जरूरत होती है जो सिर्फ स्कूल के पास होता है ।

  • सबसे पहले bser-exam.in पर जाना होगा जिसका क्लिकेबल लिंक नीचे दिया हुआ है ।
  • वहां पर जाने के बाद में आपको होम पेज पर Shool Code स्कूल कोड / UDISE Code / AISHE Code और Password डालकर स्कूल डैशबोर्ड में लॉगिन कर लेना है ।
  • जैसे ही लॉगिन करेंगे आपके सामने Nominal Roll Number List का ऑप्शन आएगा उस पर क्लिक करना है ।
  • क्लिक करते ही आपके स्कूल के सभी विद्यार्थियों के रोल नंबर की लिस्ट डाउनलोड हो जाएगी ।

यह भी देखे >>> RBSE 12th Roll Number 2023 Search By Name राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं के रोल नंबर जारी , यहां से देखें आपके रोल नंबर

RBSE 10th Roll Number 2023 Important Links

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें
Rajasthan Board 10th Roll Number Release Date 31 January 2023
Rajasthan Board 10th Roll Number Check Click Here 
Rajasthan Board 10th Main Exam Date Notice Click Here 
Official Website Click Here 
Join Whatsapp Click Here
Join Telegram Click Here

RBSE 10th Roll Number 2023 कब जारी होंगे?

RBSE 10th Roll Number 2023 जारी हो चुके हैं ।

RBSE 10th Roll Number 2023 कैसे देखे ?

RBSE 10th Roll Number 2023 चेक करने के लिए सम्पूर्ण जानकारी और सीधा लिंक ऊपर दिया गया है।

Leave a Comment