Rajasthan CET Graduate Level Answer Key 2023 राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल की ऑफिशियल आंसर की जारी , यहां से डाउनलोड करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan CET Graduate Level Answer Key 2023 राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल की ऑफिशियल आंसर की जारी , यहां से डाउनलोड करे – राजस्थान सीईटी यानी राजस्थान कॉमन एबिलिटी टेस्ट का आयोजन विभिन्न 8 प्रकार को भर्तियों के लिए किया जा रहा है।  प्लाटून कमांडर,जिलेदार, पटवारी,कनिष्ठ लेखाकार,तहसील राजस्व लेखाकार,पर्यवेक्षक (महिला अधिकारिता),पर्यवेक्षक, उप-जेलर,छात्रावास अधीक्षक ग्रेड 2nd इन सभी भर्तियों के लिए समान पात्रता परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है । राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल की परीक्षा 7 और 8 जनवरी 2023 को  Rajasthan CET Graduation Level Shift 1 की परीक्षा सुबह 09:00 बजे से 12:00 बजे तक तथा Rajasthan CET Graduate Level Shift 2 की परीक्षा शाम 2:30 बजे से 05:30 बजे तक आयोजित की जाएगी  । परीक्षा के सफलतापूर्वक आयोजन के बाद में सभी अभ्यर्थी अपने अंको का स्व मूल्यांकन करने के लिए आंसर की का इंतजार कर रहे होंगे उन सभी को बता दें कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा राजस्थान सीईटी ग्रेजुएट लेवल एक्जाम 7 जनवरी और 8 जनवरी 2023 आंसर की जारी , अभ्यर्थी नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से आंसर की को डाउनलोड कर पाएंगे ।

Rajasthan CET Graduate Level Answer Key 2023
Rajasthan CET Graduate Level Answer Key 2023

Rajasthan CET Graduate Level Answer Key 2023 Overview

Organisation Rajasthan Subordinate and Ministerial Services Selection Board (RSMSSB)
Exam Name Rajasthan Common Eligibility Test
Vacancies 2996
Form Start Date 22 September 2022
Form Last Date 21 October 2022
Exam Date 7 & 8 January 2023
Answer Key Status Available
Official website rsmssb.rajasthan.gov.in

Rajasthan CET Graduate Level Answer Key 2023 Kab Jari ki Jaegi

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा राजस्थान सीईटी ग्रेजुएट लेवल एक्जाम 7 जनवरी और 8 जनवरी 2023 आंसर की जारी , अभ्यर्थी नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से आंसर की को डाउनलोड कर पाएंगे । अक्सर विभिन्न अभ्यर्थी अपने अंको का मूल्यांकन करने के लिए इधर उधर आंसर की की तलाश में रहते हैं और विभिन्न कंपटीशन एग्जाम की तैयारी करने वाले अभ्यर्थी प्रश्न पत्र की तलाश में रहते हैं उनके लिए हम नीचे राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल के प्रश्न पत्र और आंसर की को परीक्षा के तुरंत बाद ही उपलब्ध करवा देंगे जहां से वे डाउनलोड कर सकेंगे।

Rajasthan CET Graduate Level Answer Key 2023 Latest News

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा राजस्थान सीईटी ग्रेजुएट लेवल एक्जाम 7 जनवरी और 8 जनवरी 2023 आंसर की जारी , अभ्यर्थी नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से आंसर की को डाउनलोड कर पाएंगे । विभिन्न सुप्रसिद्ध कोचिंग संस्थानों द्वारा जारी आंसर की आमदनी से उपलब्ध करवा दी है जो व्यक्ति राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल के लिए अपने अंको का स्व मूल्यांकन करने हेतु आंसर की की तलाश में है देर थी नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से शिफ्ट वाइज आंसर की को पीडीएफ के रूप में डाउनलोड करके अपने अंको का मूल्यांकन कर सकते हैं आप सभी को बता दें कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल के लिए आंसर की आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द जारी की जाएगी जैसे ही आंसर की जारी होगी हम यहां पर आपको लेटेस्ट जानकारी दे देंगे इसलिए समय-समय पर आप इस पेज को विजिट करते रहे अथवा हमारी टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर ले वहां पर हम राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल के लिए पल-पल का अपडेट आज तक सबसे पहले पहुंचाने की कोशिश करेंगे । राजस्थान शिक्षा विभाग समाचार के टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने का डायरेक्ट लिंक आपको इसी पोस्ट में मिल जाएगा ।

Rajasthan CET Graduate Level Question Paper 2023

जो अभ्यर्थी विभिन्न कंपटीशन एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं वह अक्सर विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं या फिर वह पेपर को देखना चाहते हैं उनके लिए हमने राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल के मास्टर प्रश्न पत्र को नीचे उपलब्ध करवा दिया है वहां से अभ्यर्थी डाउनलोड कर सकते हैं । राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल के मास्टर पेपर परीक्षा के तुरंत बाद नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से अभ्यर्थी डाउनलोड कर सकते हैं ।

Rajasthan CET Graduate Level Answer Key Download Process

राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल के लिए परीक्षा का आयोजन 7 और 8 जनवरी 2023 को कुल 4 पारियों में किया जाएगा उसके बाद में जो दिए थे राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल की परीक्षा में शामिल हो रहे हैं वह अपने अंको का मूल्यांकन करने के लिए आंसर की को डाउनलोड करना चाहते हैं उनके लिए हमने नीचे राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल के लिए आंसर की को डाउनलोड करने का प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप बताएं हुआ है वहां से बेटी फॉलो करके राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल के लिए आंसर की पीडीएफ के रूप में डायरेक्ट डाउनलोड कर सकते हैं ।

  • सबसे पहले आपको राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है ।
  • उसके बाद में आपको आंसर की के सेक्शन में जाना होगा ।
  • वहां पर आपको राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल आंसर की 2023 का लिंक दिखेगा उस पर क्लिक करना होगा ।
  • जैसे ही आप क्लिक करेंगे आपके सामने आंसर की का पीडीएफ डाउनलोड हो जाएगा तथा आप अपने अंको का मूल्यांकन कर सकते हैं ।

Rajasthan CET Graduate Level Answer Key 2023 Important Links

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें
Rajasthan CET Graduation Level Result 2023 Release जारी
CET Final Answer key Download Click Here
CET Result New Link Click Here
Result Press Note Click Here
Rajasthan CET Graduation Level Result 2023 Check Click Here
Rajasthan CET Graduation Level Result 2023 Name Wise Check Click Here
Graduation Level Cut Off Click Here

Rajasthan CET Graduate Level Answer Key 2023 कब जारी होगी?

Rajasthan CET Graduate Level Answer Key 2023 जारी हो चुकी है।

Rajasthan CET Graduate Level Answer Key 2023 डाउनलोड कैसे करे ?

Rajasthan CET Graduate Level Answer Key 2023 डाउनलोड करने के लिए सम्पूर्ण जानकारी और सीधा लिंक ऊपर दिया गया है।