Rajasthan Animal Attendant Recruitment 2023 राजस्थान पशु परिचर के 5934 पदों पर नोटिफिकेशन जारी  , यहां देखें संपूर्ण जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Animal Attendant Recruitment 2023 राजस्थान पशु परिचर के 5934 पदों पर नोटिफिकेशन जारी  , यहां देखें संपूर्ण जानकारी: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा राजस्थान पशु परिचर के 5934 पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है  । राजस्थान पशु परिचर भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने की अवधि को अपरिहार्य कारण के चलते स्थगित कर दिया गया, आवेदन शुरू होने की तिथि पुनः नोटिस जारी करके बता दी जाएगी । इस भर्ती की अभ्यर्थना राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के पास पहुंच चुकी है जिसका नोटिफिकेशन जारी हो गया है । पशुपालन विभाग में 5934 पदों पर पशु परिचर (एनिमल अटेंडेंट) की सीधी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो गया है । मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने इस संबंध में प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। भर्ती की योग्यता 10वीं पास है । राजस्थान पशु परिचर भर्ती 2023 से रिलेटेड संपूर्ण जानकारी इस पोस्ट में दी हुई है जैसे– आयु सीमा , शैक्षणिक योग्यता , आवेदन शुल्क , चयन प्रक्रिया , आवेदन प्रक्रिया , नोटिफिकेशन डाउनलोड करने का लिंक , आवेदन करने के लिए लिंक आदि की जानकारी नीचे दी हुई है ।

Rajasthan Animal Attendant Recruitment 2023
Rajasthan Animal Attendant Recruitment 2023

Rajasthan Animal Attendant Recruitment 2023 latest News

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा राजस्थान पशु परिचर के 5934 पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है  । राजस्थान पशु परिचर भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने की अवधि को अपरिहार्य कारण के चलते स्थगित कर दिया गया, आवेदन शुरू होने की तिथि पुनः नोटिस जारी करके बता दी जाएगी । 5934 पदों पर पशु परिचर की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है। भर्ती की योग्यता 10वीं पास है । राजस्थान पशु परिचर भर्ती 2023 से रिलेटेड संपूर्ण जानकारी इस पोस्ट में उपलब्ध करवा दी है आपने से दिए वह पोस्ट के माध्यम से जानकारी ले सकते हैं । राजस्थान पशु परिचर भर्ती 2023 के लिए जैसे ही आवेदन शुरू होंगे इसकी जानकारी आपको दे दी जाएगी । राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा राजस्थान पशु परिचर के 5934 पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है  । ऑनलाइन आवेदन 13 अक्टूबर से 11 नवंबर तक की जा सकते है ।

Rajasthan Animal Attendant Recruitment 2023 Application Fee

राजस्थान पशु परिचर भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा , यह आवेदन शुल्क सभी वर्गों के लिए अलग-अलग रखा गया है जिसकी जानकारी आपको नीचे टेबल में दी जा रही है ।

Category Application Fee
सामान्य वर्ग एवं क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग /अति पिछड़ा वर्ग के आवेदक हेतु 600 रुपए
राजस्थान के नॉन क्रीमलेयर श्रेणी के पिछड़ा वर्ग/ अति पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के आवेदक हेतु 600 रुपए
समस्त विशेष योग्यजन एवं राज्य के अनुसूचित जाति /अनुसूचित जनजाति के आवेदन हेतु 400 रुपए
सभी वर्ग के ऐसे अभ्यर्थी जिनके परिवार की वार्षिक आय 2.50 लाख रुपए से कम है, के लिए अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के समान ही 400 रुपए

Rajasthan Animal Attendant Recruitment 2023 Age Limit

राजस्थान पशु परिचर भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष तय की गई है जिन अभ्यर्थियों की आयु 18 से 40 वर्ष के मध्य है वे विद्यार्थी राजस्थान पशु परिचर भर्ती 2023 में आवेदन कर सकते हैं । राजस्थान पशु परिचर भर्ती 2023 में आयु की गणना नोटिफिकेशन के आधार पर डेट को आधार मानकर की जाएगी । इस भर्ती में आयु में छूट सरकार के नियमानुसार देय होगी , जिसकी जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन से ले सकते हैं ।

Rajasthan Animal Attendant Recruitment 2023 Educational Qualification

राजस्थान पशु परिचर भर्ती 2023 में जो अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं एवं शैक्षणिक योग्यता की जानकारी लेना चाहते हैं उन सभी को बता दें कि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं कक्षा या उसके समतुल्य परीक्षा पास होना चाहिए । देवनागरी लिपि में लिखी हिंदी में कार्य करने का ज्ञान एवं राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए।विस्तृत जानकारी के लिए आप आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते है ।

Rajasthan Animal Attendant Recruitment 2023 Selection Process

राजस्थान पशु परिचर भर्ती 2023 के लिए जो अभ्यर्थी चयन प्रक्रिया की जानकारी लेना चाहते हैं उनको बता दें कि इसके लिए सबसे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा तथा उसके बाद में दस्तावेज सत्यापन होगा तथा अंत में मेडिकल होगा तथा फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी ।

  • Written Examination
  • Document Verification
  • Medical & Final Merit List

How to Apply Rajasthan Animal Attendant Recruitment 2023

राजस्थान पशु परिचर भर्ती 2023 में आवेदन कैसे करें , राजस्थान पशु परिचर भर्ती 2023 में आवेदन कैसे करें , राजस्थान पशु परिचर भर्ती 2023 में आवेदन करने हेतु स्टेप बाय स्टेप जानकारी , जो अभ्यर्थी राजस्थान पशु परिचर भर्ती 2023 में आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए हमने नीचे स्टेप बाय स्टेप जानकारी उपलब्ध करवा दी है वहां से अभ्यर्थी आवेदन कर सकता है । आवेदन करने से पहले सभी अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन को अवश्य पढ़ें । राजस्थान पशु परिचर भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए व्यक्ति निम्न स्टेप को फॉलो कर सकते हैं ।

  • ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब आपको रिक्वायरमेंट सेक्शन पर किस करना है।
  • इसके बाद आपको राजस्थान पशु परिचर भर्ती 2023 पर क्लिक करना है।
  • अब आपको Online फॉर्म में पूछी गई समस्त जानकारी सही भरनी है।
  • अब आपको Online फॉर्म भरने के बाद में फीस का भुगतान करना है।
  • अंत में सबमिट बटन पर क्लिक करना है।

Rajasthan Animal Attendant Recruitment 2023 Important Links

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

राजस्थान पशु परिचर भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने की अवधि को अपरिहार्य कारण के चलते स्थगित कर दिया गया, आवेदन शुरू होने की तिथि पुनः नोटिस जारी करके बता दी जाएगी

Notification Release Date  6 October 2023
Online Form Start Date  2023
Last Date  2023
Apply Online Click Here 
Rajasthan Animal Attendant Recruitment 2023 Notification PDF Click Here 
Rajasthan Animal Attendant Recruitment 2023 Exam Date Notice Click Here 
Animal Attendant Syllabus Click Here
Join Telegram Group Join Now
Join Whatsapp Group Join Now

Rajasthan Animal Attendant Recruitment 2023 का नोटीफिकेशन कब जारी होगा?

Rajasthan Animal Attendant Recruitment 2023 का नोटीफिकेशन जारी हो गया है ।

Rajasthan Animal Attendant Recruitment 2023 में ऑनलाइन आवेदन कैसे करे ?

Rajasthan Animal Attendant Recruitment 2023 में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सम्पूर्ण जानकारी और सीधा लिंक ऊपर दिया गया है।